फवाद खान को 16 साल की उम्र में हुआ था प्यार, सदफ की फैमिली ने खूब बिछाए थे राहों में कांटे

196
फवाद खान को 16 साल की उम्र में हुआ था प्यार, सदफ की फैमिली ने खूब बिछाए थे राहों में कांटे

फवाद खान को 16 साल की उम्र में हुआ था प्यार, सदफ की फैमिली ने खूब बिछाए थे राहों में कांटे

आलिया भट्ट और सोनम कपूर जैसी एक्ट्रेस के साथ बड़े पर्दे पर रोमांस कर चुके फवाद खान, एक समय देशभर में छाए हुए थे। जब पुलवामा अटैक हुआ तो पाकिस्तानी कलाकारों को बैन कर दिया गया था, जिस वजह से उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया था। वैसे तो आज भी लड़कियों उन पर जान छिड़कती हैं। उनकी फीमेल फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है क्योंकि उनका चार्म आज भी बरकरार है। आपको बता दें कि फवाद खान के लिए भले लाखों लड़कियां दीवानी हों लेकिन वो तो सिर्फ एक हीसना पर मरते हैं। वो कोई और नहीं बल्कि उनकी महबूबा, उनकी जाने बहार, जाने जिगर बेगम सदफ हैं। वो कौन हैं और इनकी लव स्टोरी क्या है, आज आपको हम ट्यूजडे तड़का में बताने जा रहे हैं, तो दिल थाम लीजिए और कुर्सी की पेटी बांध लीजिए।

फवाद खान (Fawad Khan)। पाकिस्तानी एक्टर। प्रोड्यूसर। स्क्रीनराइटर। मॉडल। सिंगर। आज वह अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस चार्मिंग और हैंडमहंक का जन्म 29 नवंबर 1981 को कराची में हुआ था। इन्होंने लाहौर ग्रामर स्कूल से पढ़ाई की थी। वहीं, सदफ भी उसी स्कूल की गर्ल्स ब्रांच में थीं। दोनों की मुलाकात तब हुई थी, जब एक्टर 16 साल के थे और यही वो वक्त था, जब वह सदफ पर अपना दिल हार बैठे थे। हालांकि वह शर्मीले स्वभाव के थे इसलिए उन्होंने आमने-सामने बात नहीं की। उन्होंने ऑनलाइन चैटिंग को जरिया चुना। वहीं वह उनसे बातें किया करते थे। हालांकि इस समय तक एकतरफा प्यार था।

फवाद खान का हो गया था भयंकर एक्सीडेंट
कहानी में ट्विस्ट तब आया, जब 17 साल की उम्र में फवाद का भयंकर एक्सीडेंट हो गया। इस दौरान उनके पैंक्रियाज यानी अग्नाशय में चोट लग गई और इससे डायबटीज की दिक्कतें शुरू हो गई। इस घटना के बारे में सदफ को नहीं पता था। जब फवाद अस्पताल में थे, तब उनके दोस्त ने बताया कि सदफ उनके बारे में पूछ रही है और ऐसा लग रहा है कि उसके मन में भी वैसी ही फीलिंग है।

fawad khan

फवाद खान और सदफ की मुलाकातें
कुछ समय बाद दोनों ने एक मीटिंग की। दोनों की मुलाकात हुई और हफ्ते भर में ही एक्टर ने उनको प्रपोज कर दिया। सदफ के मन में भी वैसे ही फीलिंग्स थीं, तो उन्होंने भी बिना देरी किए हां कह दिया और यहीं से इनके रिश्ते की शुरुआत हो गई। हालांकि जब ये दोनों अलग-अलग कॉलेज में पढ़ाई करने गए तो मिलने में दोनों को दिक्कतें होने लगी थीं। लेकिन फवाद उनके कॉलेज के बाहर खड़े होकर उनका इंतजार किया करते थे।

fawad khan

फवाद खान ने सदफ के पेरेंट्स को ऐसे मनाया
फवाद और सदफ एक-दूसरे को बेइंतहां प्यार करते थे। लेकिन जैसा हमेशा होता आया है। लड़की की फैमिली इस रिश्ते के खिलाफ थी। उनको ये सब पसंद नहीं था। फवाद ने उनको मनाने के लिए अपना करियर सिंगर के तौर पर शुरू किया। वह एक बैंड से जुड़ गए। फिर भी उन्हें सदफ के परिवार की तरफ से कोई सराहना नहीं मिली। वह सदफ की शादी एक पारंपरिक बैकग्राउंड के लड़के से करवाना चाहते थे। ये बात फवाद जानते थे और उन्होंने अपना प्यार साबित किया। उन्होंने सब छोड़कर 9-5 वाली नौकरी की। इसके बाद उन्हें फाइनली क्लीन चिट मिली और परिवार शादी के लिए राजी हो गया।

fawad khan

फवाद खान ने सदफ को ऐसे किया था प्रपोज
सदफ ने एक बार बताया था, ‘प्रपोजल बिलकुल ड्रमैटिक नहीं था। जो हुआ वो फोन पर बड़े ही साधारण तरीके से हुआ। फवाद ने जब मुझे प्रपोज किया जब मैं 16 साल की थी और उन्होंने दावा किया कि वह मुझसे शादी करना चाहते हैं और ऐसे हमारा रिश्ता शुरू हुआ।’ फवाद ने अपना वादा निभाया और 12 नवंबर, 2005 को कराची में ग्रेजुएशन के बाद ही निकाह कर लिया।