फंदे पर झूल गई 11 साल की बच्ची, जानिए क्यों उठाया खौफनाक कदम

104
फंदे पर झूल गई 11 साल की बच्ची, जानिए क्यों उठाया खौफनाक कदम


फंदे पर झूल गई 11 साल की बच्ची, जानिए क्यों उठाया खौफनाक कदम

सतना. बच्चों को टीवी सीरियल्स देखने और मोबाइल गेम्स से काफी लगाव है. बुरी बात यह है कि टीवी सीरियल्स और मोबाइल गेम्स की लत में वे अपनी जान तक गंवा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उस समय सामने आया जब 11 साल की एक बच्ची ने सुसाइड कर ली. इस छोटी बच्ची ने फंदे पर झूलकर आत्महत्या की। बताया जा रहा है कि उसे टीवी सीरियल्स देखने और मोबाइल गेम्स खेलने का जबर्दस्त शौक था. वह कई क्राइम सीन देखकर उसकी नकल भी उतारती थी. माना जा रहा है कि उसने इन्हीं के प्रभाव में आकर यह आत्मघाती कदम उठा लिया.

रामनगर थाना क्षेत्र के कर्रा गांव में 11 साल की बच्ची ने बुधवार को फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। यहां के निवासी राजेश कुशवाह की बेटी कृष्णा ने यह आत्मघाती कदम उठाया. कृष्णा के इस तरह अचानक यूं फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने से जहां परिजन दुखी हैं वहीं पुलिस हैरान है। उसके यूं आत्महत्या कर लेने की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है.

पुलिस के अनुसार परिजनों से पूछताछ में पता चला कि कृष्णा को टीवी सीरियल देखने से काफी लगाव था। उसे मोबाइल गेम खेलने की भी लत थी. हालांकि उसके घर में टीवी नहीं थी लेकिन अपना शौक पूरा करने वह आस.पड़ोस के घरों में अपने मनपसंद सीरियल देखने जाती थी।

परिजनों ने बताया कि इतना ही नहीं, टीवी में देखे गए कुछ खास सीन की घर लौटने पर वह नकल भी उतारती थी। आत्महत्या के कोई अन्य कारण नहीं नजर आने पर पुलिस इन्हीं तथ्यों के आधार पर आगे जांच में जुटी है. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कहीं कृष्णा ने किसी मोबाइल गेम के प्रभाव में आकर तो यह आत्मघाती कदम नहीं उठा लिया।



Source link