प्रगति मैदान टनल में अब नहीं होगी मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत, लगने लगे बूस्टर

15
प्रगति मैदान टनल में अब नहीं होगी मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत, लगने लगे बूस्टर

प्रगति मैदान टनल में अब नहीं होगी मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत, लगने लगे बूस्टर

प्रमुख संवाददाता, प्रगति मैदान: करीब 1.2 किमी लंबी प्रगति मैदान मेन टनल में सोमवार रात सड़क हादसे में 19 साल के एक युवक की मौत के बाद सामने आया कि टनल में मोबाइल नेटवर्क ही नहीं आता। इससे युवक को अस्पताल पहुंचाने में देरी हुई। अब टनल में मोबाइल नेटवर्क बेहतर करने के लिए पीडब्ल्यूडी ने नेटवर्क बूस्टर लगाने का प्लान बनाया है। बुधवार टनल के बीच एक नेटवर्क बूस्टर लगाया गया। बाकी दो बूस्टर एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स पर लगाए जाएंगे।

गार्ड्स को भी नहीं पता कैसे चलेगा SOS सिस्टम

मथुरा रोड और रिंग रोड को जोड़ने वाली टनल में हादसों से बचाव और उपकरणों की सुरक्षा के लिए गार्ड पहले से तैनात हैं। तीन शिफ्टों में करीब 60 गार्ड यहां तैनात हैं। टनल में हादसे की सूचना के लिए हर 100 मीटर की दूरी पर एक एसओएस (सेव आवर सोल) भी है। टनल में दोनों तरफ 10-10 एसओएस लगे हैं। चश्मदीदों का कहना है कि टनल के अंदर ऐसे हादसों की जानकारी के लिए जो एसओएस लगाए गए हैं, उन्हें ऑपरेट करना ही किसी गार्ड को नहीं आ रहा था। सोमवार रात हादसे के बाद वहां से गुजर रहे टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्टर सिद्धांत मिश्रा ने सिक्योरिटी गार्ड को एसओएस बटन दबाने के लिए भी कहा, लेकिन गार्ड ने यह कह कर मना कर दिया कि उन्हें इसे ऑपरेट करना नहीं आता। बाद में सिद्धांत ने बटन दबाया।

टनल में मोबाइल नेटवर्क की समस्या

टनल में मोबाइल नेटवर्क की समस्या

सोमवार रात करीब 9:53 बजे टनल में हादसा हुआ। गार्ड ने पुलिस, प्राइवेट कंपनी और पीडब्ल्यूडी अफसरों को सूचित करने के लिए फोन तो मिलाया, लेकिन नेटवर्क न होने के कारण किसी का फोन ही नहीं मिला। इसी के चलते पीसीआर और एंबुलेंस को मौके पर पहुंचने में देरी भी हुई। चश्मदीदों का कहना है कि हादसे के बाद युवक की बॉडी करीब 15 मिनट तक वहीं पड़ी रही। बाइक डिवाइडर और टनल के पिलर्स के बीच फंस गई थी। पीडब्ल्यूडी अफसरों का कहना है कि यह बात सामने आई है कि टनल में मोबाइल नेटवर्क काम नहीं करता, जिसे बेहतर करने के लिए तीन नेटवर्क बूस्टर लगाए जाएंगे। एक तो बुधवार को ही लगा दिया गया।

CCTV फुटेज में दिखा हादसा

cctv-

पीडब्ल्यूडी के सीनियर अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से यह पता चलता है कि युवक तेज रफ्तार से बाइक चला रहा था और असंतुलित होने के चलते उसकी बाइक प्लस्टिक डिवाइडर से टकराते हुए टनल के पिलर में टकराई। पिलर्स से सिर में चोट लगी और वह वहीं गिर गया। अफसरों का कहना है कि टनल में हर 100 मीटर की दूरी पर ऐसी घटनों की सूचना के लिए एसओएस लगाए गए हैं लेकिन, किसी ने इसका इस्तेमाल समय पर नहीं किया।

बाइक सवार युवक की हादसे मे हुई मौत

बाइक सवार युवक की हादसे मे हुई मौत

बता दें सोमवार रात प्रगति मैदान टनल की दीवार से बाइक टकराने से 19 साल के एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहा उसकी मौत हो गई। युवक मेरठ से अपने घर उत्तम नगर जा रहा था। युवक का नाम रंजन राय बताया जा रहा है। प्रगति मैदान टनल शुरू होने के बाद सड़क हादसा का यह पहला मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार रंजन उत्तम नगर का रहने वाला था। वह किसी काम से अपने रिश्तेदार के पास मेरठ गया था। सोमवार को वह वहा से वापस अपने घर उत्तम नगर लौट रहा था। रात 10 बजे के करीब उसकी बाइक प्रगति मैदान टनल में एंट्री की और अचानक टनल की दीवार से जा टकराई। हादसे में वह बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहा उसकी मौत हो गई।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News