प्रख्यात तो नहीं दे पाए जवाब, आप जानते हैं 50 लाख रुपये के प्रश्न का सही उत्तर?

63
प्रख्यात तो नहीं दे पाए जवाब, आप जानते हैं 50 लाख रुपये के प्रश्न का सही उत्तर?

प्रख्यात तो नहीं दे पाए जवाब, आप जानते हैं 50 लाख रुपये के प्रश्न का सही उत्तर?

क्विज रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के लेटेस्ट एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर कंटेस्टेंट प्रख्यात शेट्टी बैठे। वो अच्छा गेम खेल रहे थे और सही सवालों का जवाब देते हुए 5 हजार रुपये भी जीत लिए। बिग बी सवाल पूछते गए और प्रख्यात जवाब देकर प्राइज मनी जीतते चले गए। फिर आया एक सवाल, जो 50 लाख रुपये का था। यहीं पर प्रख्यात अटक गए। वो सही आंसर नहीं दे पाए। क्या आप जानते हैं 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब!

शो के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और प्रख्यात के बीच ढेर सारी बातें भी हुईं। प्रख्यात ने बताया कि वो इंटर्नशिप कर रहे थे, जहां उन्हें ज्यादा पैसे नहीं मिलते थे। उन्हें जब पहली सैलरी मिली थी, तब वो अपनी मां के लिए एक घड़ी लेकर आए थे। अब अगर वो Kaun Banega Crorepati 14 में 50 लाख रुपये जीत जाते हैं तो ये उनके लिए बहुत बड़ा अमाउंट होगा और वो ये पैसे अपनी मां को देंगे।

KBC 14: वेल्डिंग का काम करने वाले कंटेस्टेंट ऋषि राजपूत ने जीते 50 लाख रुपये, 75 लाख के इस सवाल पर छोड़ा गेम
अमिताभ बच्चन ने की प्रख्यात की तारीफ

इसके बाद अमिताभ बच्चन Prakyath shetty की मां से कहते हैं कि बहुत कम बच्चे ऐसे होते हैं, जो इतनी कम उम्र में ऐसी सोच रखते हैं। आपको अपने बेटे पर गर्व होना चाहिए। बिग बी प्रख्यात की खूब तारीफ करते हैं। बता दें कि प्रख्यात की उम्र सिर्फ 21 साल है।

पिता जी के लिए लिया था तोहफा, हो गया था चोरी!

फिर प्रख्यात बिग बी से पूछते हैं कि जब उन्हें पहली सैलरी मिली थी, तब उन्होंने क्या किया था। इस पर वो जवाब देते हैं, ‘मैंने भी यही सोचा था कि पहली सैलरी पैरेंट्स को दूंगा और मैंने यही किया भी था। मैं अपने मां और पिता जी के लिए कुछ खरीद कर लाया था। मेरी पहली जॉब कोलकाता की कंपनी में थी। जैसे ही मुझे छुट्टी मिली, मैंने अपना सामान पैक किया, गिफ्ट लिया और दिल्ली चला आया। मैंने पिता जी के लिए बड़े मन से घड़ी खरीदी थी, लेकिन कहानी में ट्विस्ट है। जब मैंने बॉक्स खोला तो घड़ी गायब थी। बाद में मुझे पता चला कि जब मैं नहाने गया था, तब मेरी नौकरानी ने घड़ी चुरा ली थी। मैं दुखी हुआ था, लेकिन मैंने सोचा कि जब फिर पैसे मिलेंगे तो फैमिली के लिए तोहफे लेकर आऊंगा।’

navbharat times -KBC 14: ‘केबीसी 14’ में इस कंटेस्टेंट को देख हैरान रह गए अमिताभ बच्चन, पहचान के लिए हाथ पर किया साइन
ये था 50 लाख रुपये का सवाल
इस बातचीत के बाद अमिताभ बच्चन ने फिर से गेम शुरू किया और प्रख्यात से फाइनली 50 लाख रुपये का सवाल पूछा। ये सवाल था।

1994 में जापानी पनडुब्बी RQ-110 के डूबने के लिए संयुक्त रूप से कौन-सा रॉयल इंडियन नेवी युद्धपोत जिम्मेदार था? इस सवाल के लिए ऑप्शन दिए गए थे:

A. HMIS Jumna
B. HMIS Ratnagiri
C. HMIs Parvati
D. HMIS Lilavati

25 लाख रुपये लेकर घर गए प्रख्यात
प्रख्यात ने कहा कि वो ऑप्शन B के लिए श्योर नहीं है। इसके बाद उसने काफी सोचा और फिर आखिरी में क्विट कर दिया। शो छोड़ने से पहले बिग बी ने एक जवाब को लॉक करने के लिए कहा तो प्रख्यात ने ऑप्शन B को सिलेक्ट किया, जोकि गलत था। अमिताभ बच्चन ने इसका सही जवाब ऑप्शन A यानी HMIS Jumna बताया। फिर प्रख्यात 25 लाख रुपये लेकर घर गए।