‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन’ को मिली 78 करोड़ की ग्रैंड ओपनिंग, कॉलीवुड में टूटा ‘विक्रम’ का रिकॉर्ड

69
‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन’ को मिली 78 करोड़ की ग्रैंड ओपनिंग, कॉलीवुड में टूटा ‘विक्रम’ का रिकॉर्ड

‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन’ को मिली 78 करोड़ की ग्रैंड ओपनिंग, कॉलीवुड में टूटा ‘विक्रम’ का रिकॉर्ड

मण‍िरत्‍नम की ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन-1’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर पहले ही दिन धमाल मचा दिया है। इस तमिल फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर ऐतिहास‍िक कमाई की है। चियान विक्रम, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन, जयम रवि, कार्ति और तृषा कृष्‍णन जैसे सितारों से सजी इस ग्रैंड पीरियड फिल्‍म ने शुक्रवार को वर्ल्‍डवाइड 78 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस तरह यह 2022 में कॉलीवड की सबसे बड़ी फिल्‍म बन गई है। पांच भाषाओं में रिलीज हुई इस फिल्‍म ने देश में पहले ही दिन 44.04 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इसमें सबसे ज्‍यादा कमाई तमिल भाषा में हुई है। हालांकि, हिंदी वर्जन में फिल्‍म का हाथ ढीला है। हिंदी के दर्शकों ने ओपनिंग डे पर फिल्‍म में बहुत ज्‍यादा रुचि नहीं दिखाई है और इस कारण इसने हिंदी में शुक्रवार को सिर्फ 2 करोड़ रुपये की कमाई की है।

शुक्रवार सुबह से ही थ‍िएटर्स के बाहर Ponniyin Selvan -1 को देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी थी। फिल्‍म की कहानी चोल राजवंश के शासन काल पर आधारित है। इस फिल्‍म ने तमिलनाडु में बंपर कमाई की है। ट्रेड एनालिस्‍ट मनोबल विजयबालन के मुताबिक, राज्‍य में पहले ही दिन फिल्‍म ने 25.86 करोड़ रुपये का Box Office Collection किया है। जबकि विदेशों में फिल्‍म ने पहले दिन 34.25 करोड़ रुपये की कमाई की है। हिंदी में फिल्‍म ने 2 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। इस फिल्‍म ने कमल हासन की ‘विक्रम’ की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। ‘विक्रम’ ने ओपनिंग डे पर देश में 33 करोड़ रुपये और वर्ल्‍डवाइड 54 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

ओपनिंग डे पर ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ की कमाई का हिसाब
तमिलनाडु – 25.86 करोड़ रुपये
आंध्र प्रदेश/तेलंगाना – 5.93 करोड़ रुपये
कर्नाटक – 5.04 करोड़ रुपये
केरल – 3.70 करोड़ रुपये
बाकी भारत- 3.51 करोड़ रुपये
विदेशों में – 34.25 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 78.29 करोड़ रुपये

हिंदी में ‘विक्रम वेधा’ से पिछड़ी ‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन-1’
शुक्रवार को बॉक्‍स ऑफिस पर हिंदी में ‘पोन्‍न‍ियि‍न सेल्‍वन पार्ट-1’ के साथ ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ भी रिलीज हुई है। ‘विक्रम वेधा’ ने पहले दिन हालांकि उम्‍मीद से कम कमाई की है, लेकिन यह PS-1 के हिंदी वर्जन से बहुत आगे हैं। ऋतिक और सैफ की फिल्‍म ने 10.50 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। जबकि ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन-1’ ने हिंदी में 2 करोड़ रुपये की कमाई की है। ऐसे में आगे भी हिंदी में फिल्‍म को कमाई के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है।

Uncut Video: ‘पोन्नियिन सेलवन-1’ (PS-1) ट्रेलर लॉन्च पर पहुंचे मणिरत्नम, ए आर रहमान, विक्रम, ऐश्वर्या, कार्थी, जयम रवि और त्रिशा

500 करोड़ का बजट और 17 करोड़ की एडवांस बुकिंग
‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन पार्ट-1’ का बजट 500 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। शनिवार और रव‍िवार को फिल्‍म की कमाई अभी और बढ़ने की उम्‍मीद है। सबसे दिलचस्‍प बात यह है इस फिल्‍म की पहले दिन की एडवांस बुकिंग भी तगड़ी हुई है। रिलीज से पहले ही इस फिल्‍म ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार की एडवांस बुकिंग से 17 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। फिल्‍म को दर्शकों ने पसंद किया है। फिल्‍म क्र‍िटिक्‍स से भी इसे अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिला है। ऐसे में यह फिल्‍म आगे भी तगड़ी कमाई करेगी इसकी गारंटी है।