पिता ताहिर हुसैन की तंगहाली को यादकर रो पड़े आमिर खान, बोले- अब्बाजान को देखकर बहुत तकलीफ होती थी

157
पिता ताहिर हुसैन की तंगहाली को यादकर रो पड़े आमिर खान, बोले- अब्बाजान को देखकर बहुत तकलीफ होती थी

पिता ताहिर हुसैन की तंगहाली को यादकर रो पड़े आमिर खान, बोले- अब्बाजान को देखकर बहुत तकलीफ होती थी

‘लाल सिंह चड्ढा’ फेम आमिर खान, जो कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहे जाते हैं। वह आज भले करोड़ों के मालिक हैं लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब वह काफी मुश्किल दौर से गुजरे थे। उनके अब्बाजान ताहिर हुसैन कहने को तो एक फिल्म प्रोड्यूसर थे लेकिन उसके बावजूद उन्होंने कोई शान-ओ-शौकत भरी जिंदगी नहीं बिताई। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया है और इस दौरान वह भावुक भी हो गए। बताया कि उन्हें अब्बाजान को देखकर बहुत तकलीफ होती थी। किस बात के लिए आइए विस्तार से बताते हैं।

आमिर खान (Aamir Khan) ने ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ को दिए इंटरव्यू में उन दिनों को याद किया जब उनकी उम्र महज 10 साल थी और तब परिवार की स्थिति क्या थी। एक्टर ने बताया कि उनके पिता ने एक फिल्म के लिए ब्याज पर कर्ज लिया था लेकिन मूवी करीब आठ साल तक नहीं बन पाई। यह बताते-बताते एक्टर भावुक हो गए और बीच में इंटरव्यू भी छोड़ दिया। बाद में जब वह लौटे तो उन्होंने कहा कि उन्हें उस समय जो चीजें सबसे ज्यादा परेशान करती थीं, वो अब्बाजान को देखकर होती थी। क्योंकि वह बहुत ही साधारण व्यक्ति थे। शायद उन्हें इतनी समझ नहीं थी कि उन्हें इतना कर्ज नहीं लेना चाहिए था।

Kajol: ‘मेरी बेटी इतनी सुंदर है, कैमरा उसका पीछा करते हैं’…नीसा देवगन को मां काजोल ने कहा सबसे खूबसूरत

आमिर खान के पिता के पास आते थे फोन

आमिर ने कहा कि फिल्म के टिकट ब्लैक में बिकने से प्रोड्यूसर्स को भी अक्सर उनका बकाया नहीं मिल पाता। उन्होंने कहा कि हालांकि उनके पिता की कुछ फिल्में चलीं, लेकिन उनके पास कभी पैसा नहीं था, ‘उनको प्रॉब्लम में देख के तकलीफ होती थी क्योंकि जिनसे पैसे लिए थे उन लोगों के फोन आते थे। उनका झगड़ा शुरू हो जाता था फोन पर कि ‘मैं क्या करूं, मेरे पास पैसा नहीं है। मेरी फिल्म अटकी है, मेरे एक्टर्स को बोलिए डेट्स दें मुझे, मैं क्या करूं।’

navbharat times -Ira Khan Engagement Party: आमिर खान की बेटी आइरा की इंगेजमेंट पार्टी, किरण राव से फातिमा सना शेख तक हुईं शरीक

आमिर खान ने झेली आर्थिक तंगी

आमिर ने आगे बताया कि उनके पिता एक समय बाद, जब चीजें थोड़ी ठीक हुईं तो सभी के पैसे वापस करते हैं। एक बार उन्होंने महेश भट्ट को उनकी एक फिल्म के लिए पैसा लौटा दिया था, जिसे पाकर फिल्ममेकर काफी हैरान थे क्योंकि उन्होंने इसके लिए सारी उम्मीदें छोड़ दी थीं। अभिनेता ने यह भी बताया कि आर्थिक तंगी के बावजूद, उनके स्कूल फीस हमेशा भरी जाती थी। इतना ही नहीं, उनकी मां उनके लिए काफी लंबी पैंट खरीदती थीं और नीचे से उसको मोड़ती थीं ताकि उन्हें अधिक समय तक इस्तेमाल किया जा सके।

navbharat times -Aamir Khan: आमिर खान ने एक्‍ट‍िंग से क्‍यों लिया ब्रेक, यह 35 साल काम की थकान है या LSC के फ्लॉप होने का असर!

बॉक्स ऑफिस पर पिटी आमिर खान की फिल्म

आमिर को आखिरी बार लाल सिंह चड्ढा में देखा गया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने पर इसे बहुत पसंद किया गया था। एक्टर अब किस दूसरे प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, इस बारे में उन्होंने अभी तक कोई ऐलान नहीं किया है। लेकिन लगाताक दो बड़ी फिल्में पिट जाने के बाद अब वह कोई बढ़िया ही तोड़ निकालेंगे।