पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर सीएम गहलोत का तंज, कहा- ‘अपने जमीर का किया सौदा’ | CM Gehlot’s verbally attack on leaders leaving the party | Patrika News

66
पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर सीएम गहलोत का तंज, कहा- ‘अपने जमीर का किया सौदा’ | CM Gehlot’s verbally attack on leaders leaving the party | Patrika News

पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर सीएम गहलोत का तंज, कहा- ‘अपने जमीर का किया सौदा’ | CM Gehlot’s verbally attack on leaders leaving the party | Patrika News

सीएम गहलोत ने कन्याकुमारी में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जो भी लोग पार्टी छोड़ कर गए हैं उन्हें दूसरी पार्टियों में क्या सम्मान मिलता है, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनना अलग बात है लेकिन उन्होंने अपने स्वार्थों की पूर्ति के लिए अपने जमीर का सौदा कर दिया। उनकी अंतरात्मा उन्हें क्या कहती है, देश उन्हें आज किस रूप में पुकार रहा है, यह उनको देखना चाहिए।

नफरत और हिंसा मिटाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने का मकसद यही है कि देश में आज किस प्रकार का माहौल बना हुआ है, हर तरफ हिंसा और नफरत फैली हुई है। पूरा देश चिंतित हैं, अगर नफरत और हिंसा इसी तरह से बढ़ती रही तो यह देश किस दिशा में जाएगा, किसी को नहीं पता है। देश से नफरत और हिंसा को खत्म करने भाईचारा-सद्भाव बढ़ाने के लिए ही भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो रही है।

नफरत और हिंसा के माहौल पर प्रधानमंत्री की चुप्पी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश में हिंसा और नफरत का माहौल बना हुआ है, उसके लिए कई बार विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्र के नाम संबोधन करने की अपील की है और कहा है कि प्रधानमंत्री को आगे आकर कहना चाहिए कि वो देश में हिंसा और नफरत के माहौल को बर्दाश्त नहीं करेंगे, लेकिन ताज्जुब इस बात का है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं।

अगर अभी भी देश को नहीं संभाला गया तो देश में गृह युद्ध के हालात भी उत्पन्न हो सकते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जिस देश में शांति सद्भाव और भाईचारे रहेगा वो देश और परिवार तरक्की करता है और जिस परिवार और देश में नफरत और हिंसा का माहौल रहता है वो कभी भी तरक्की नहीं कर सकते हैं।

पंडित नेहरू के बिना अमृत महोत्सव अधूरा
सीएम गहलोत ने केंद्र के मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जानबूझकर इतिहास से कांग्रेस के नेताओं के बलिदान और त्याग को मिटाया जा रहा है, इतिहास को बदला जा रहा है। कांग्रेस के नेताओं ने इस देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। पंडित नेहरू ने देश को आगे बढ़ाने का काम किया है, आज उनके योगदान को भुलाया जा रहा है लेकिन आज आजादी का अमृत महोत्सव पंडित नेहरू के योगदान के बिना अधूरा है।

गांधी परिवार से 30 साल से कोई सरकार में नहीं
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधी परिवार पर सवाल खड़ा करने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि गांधी परिवार से 30 सालों से कोई भी प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री तक नहीं बन पाया है। ऐसा नहीं कि उन्हें मौका नहीं मिला हो, उन्हें मौका मिला लेकिन सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री का पद ठुकरा कर डॉक्टर मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाया था।

सीएम गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी तो राजनीति में आना भी नहीं चाहती थी लेकिन उस वक्त कांग्रेस बिखर रही थी और कांग्रेस को एकजुट करने के लिए सभी नेताओं ने सोनिया गांधी को पार्टी की कमान संभालने का आग्रह किया था और तब कांग्रेस सोनिया गांधी ने पार्टी की कमान संभाली थी और उनके नेतृत्व में लगातार 10 साल तक यूपीए की सरकार केंद्र में रही।

वीडियो देखेंः- CM Ashok Gehlot ने फिर किया तबादलों का बड़ा ऐलान



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News