पापा की दी वो अंगूठी, बालों का गुच्छा और… आफताब का गुनाह बताएंगे ये तीन बड़े सबूत!

127
पापा की दी वो अंगूठी, बालों का गुच्छा और… आफताब का गुनाह बताएंगे ये तीन बड़े सबूत!

पापा की दी वो अंगूठी, बालों का गुच्छा और… आफताब का गुनाह बताएंगे ये तीन बड़े सबूत!

श्रद्धा मर्डर केस में सबूत मिलने के साथ ही आफताब पूनावाला पर शिकंजा कसता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में तीन ऐसी चीजें मिली हैं, जो आफताब को कड़ी सजा दिलाने में अहम सबूत बन सकती हैं। अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने उसकी अंगूठी एक दूसरी महिला को दे दी थी जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। ऐसे दो और अहम सुराग मिले हैं। यह रिंग श्रद्धा को उसके पिता ने दी थी और इस बाबत पुलिस ने उनका बयान भी दर्ज कर लिया है। दूसरी महिला से भी पूछताछ की गई है। सूत्रों ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि श्रद्धा के टुकड़े करने के बाद इस महिला से बात करते समय आफताब बिल्कुल सामान्य तरीके से बर्ताव कर रहा था। उससे बातचीत करते समय महिला को एक पल के लिए भी ऐसा नहीं लगा कि उसने फ्लैट पर किसी की हत्या की है। पुलिस ने बताया है कि जब महिला घर से जा रही थी तो आफताब ने अंगूठी उसे दे दी। पुलिस को शक है कि उस महिला को अपने किराये के घर पर लाने से पहले आफताब ने घर की अच्छी तरह से सफाई की होगी।

जंगल से मिला बालों का गुच्छा

दूसरे अहम सबूत के तौर पर पुलिस ने महरौली के जंगल से बालों का गुच्छा बरामद किया है। इसे श्रद्धा के पिता और भाई से फॉरेंसिंक मिलान के लिए भेजा गया है। आशंका जताई जा रही है कि आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद शव के टुकड़े किए और बालों को भी काट दिया था। इसके बाद ही उसने शव के हिस्सों को दिल्ली और गुरुग्राम में फेंका था।

आफताब पूनावाला ने युवती का शव काटने के लिए कथित तौर पर जिस हथियार का इस्तेमाल किया था, दिल्ली पुलिस ने उसे बरामद कर लिया है। आफताब के फ्लैट पर तलाशी के दौरान जांच दल को पांच चाकू मिले थे और उसे फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है। एक अधिकारी ने TOI को बताया, ‘जांच के दौरान गुरुग्राम और दिल्ली के जंगलों से कुछ और आरी मिली है। उसे विश्लेषण के लिए FSL भेजा जाएगा।’ उधर, आफताब को ड्रग्स की सप्लाई करने वाले एक शख्स को सूरत से गिरफ्तार किया गया है। फैजल मोमीन भी आफताब का दोस्त है। पुलिस को शक है कि वही आफताब के वसई वाले घर पर ड्रग्स की सप्लाई करता था।

आफताब ने लैपटॉप से क्या डिलीट किया?

95843707 -

आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट की शुरुआती रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस अब नार्को टेस्ट के लिए नए सवाल तैयार कर रही है। इसमें सवालों का फोकस शरीर के कटे हिस्सों और हथियारों को फेंकने पर होगा। आफताब ने पॉलीग्राफ सेशन के दौरान बुखार की शिकायत की थी लेकिन तिहाड़ में मेडिकल चेक के दौरान डॉक्टरों ने पाया कि वह पूरी तरह से फिट है। एक जेल अधिकारी ने बताया कि दो अन्य कैदियों और जेल स्टाफ से बात करते समय वह न तो खांस रहा था और न ही छींक रहा था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि आफताब के गैजेट्स की जांच से पता चला है कि उसने अपने फोन, कैमरे और लैपटॉप से कुछ चीजें डिलीट की थीं। इसमें डॉक्यूमेंट, फोटोग्राफ और चैट्स शामिल हैं। इस डिलीट किए गए कंटेंट को हासिल करने की कोशिशें की जा रही हैं। सोमवार शाम को श्रद्धा के पिता और परिवार के दूसरे सदस्य पुलिस अधिकारियों से मिले। महरौली थाने में बयान दर्ज कराने के बाद श्रद्धा के पिता को अस्पताल ले जाया गया क्योंकि उनकी तबीयत कुछ ठीक नहीं थी।

साथ ही, पुलिस ने आफताब के परिवार से एक बार फिर पूछताछ की है और यह जानने की कोशिश की है कि क्या उन्हें पता था कि आफताब श्रद्धा को पीटता है और हत्या करने की कोशिश की थी। सूत्रों ने बताया है कि पुलिस की एक टीम हिमाचल प्रदेश में है और उन लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है जो इस कपल के संपर्क में थे।

​आफताब को ले जा रही पुलिस वैन पर हमला

95844656 -

आफताब अमीन पूनावाला को लेकर जा रही एक पुलिस वैन पर सोमवार शाम रोहिणी स्थित फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के बाहर कुछ हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया। पूनावाला को पॉलीग्राफ जांच के लिए ले जाया गया था। शाम को एक कार ने पुलिस वैन को ओवरटेक किया और उसे रुकने पर मजबूर कर दिया। कुछ लोग कार से उतरे और तलवारें निकाल लीं। दो हमलावरों को हिरासत में ले लिया गया है और हथियार जब्त कर लिए गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने अपनी गन निकालकर हवा में लहराई तब जाकर हथियारबंद पीछे हटे।

हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा, ‘इन कार्यकर्ताओं ने जो कुछ भी किया है, अपनी व्यक्तिगत भावनाओं में आकर किया है। पूरे देश को पता है कि पूनावाला ने एक हिन्दू लड़की के टुकड़े-टुकड़े कर दिए।’ उन्होंने कहा, ‘संगठन ऐसे किसी काम का समर्थन नहीं करता है जो भारत के संविधान के खिलाफ है। हम कानून में विश्वास करते हैं।’

पूनावाला ने दक्षिण दिल्ली के महरौली के एक मकान में श्रद्धा वालकर की कथित रूप से गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने के बाद 300 लीटर के फ्रिज में करीब तीन सप्ताह तक रखा था। उन टुकड़ों को कई दिनों तक शहर के अलग-अलग हिस्सों में फेंकता रहा। पुलिस ने पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था।

देखिए, जब पुलिस वैन के आगे आए तलवार लिए लोग

Attack on Aftab: Shraddha Murder Case का आरोपी पॉलीग्राफ टेस्ट देकर निकला था, तभी पुलिस वैन पर हमला

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News