पानवाले ने जीते लाखों रुपये, बीवी के लिए करना चाहता है ये काम जिसे सुन अमिताभ बच्चन भी हुए इमोशनल

226
पानवाले ने जीते लाखों रुपये, बीवी के लिए करना चाहता है ये काम जिसे सुन अमिताभ बच्चन भी हुए इमोशनल

पानवाले ने जीते लाखों रुपये, बीवी के लिए करना चाहता है ये काम जिसे सुन अमिताभ बच्चन भी हुए इमोशनल

कहते हैं ज्ञान कभी बर्बाद नहीं जाता। गोंदिया, महाराष्ट्र में पान बेचने वाले द्वारकाजीत मंडले ने इस बात का जीता जागता सबूत दिया है। द्वारकाजीत ने ना सिर्फ सिद्दत से सपने देखे हैं बल्कि उन्हें पूरा करने की हर मुमकिन कोशिश भी की है। केबीसी सीजन 14 के 2 नवंबर के एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने एक ऐसी कहानी आने वाली है, जिन्हें सुनकर वह भी भावुक हो गए। शो की शुरुआत वर्षा चोपड़ा के हॉट सीट पर आने से होगी। हालांकि, समझदारी से गेम खेल रही वर्षा, 6 लाख 40 हजार के सवाल पर गलती कर बैठीं। इसके बाद बारी आएगी पानवाले द्वारकाजीत मंडले की। जिन्होंने अपनी सूझ-बूझ से 12 लाख से ज्यादा की रकम जीत कर दर्शकों का भी दिल जीत लिया।

12वीं पास द्वारकाजीत के ज्ञान ने अमिताभ बच्चन को चौंका कर रख दिया। बिना किसी लाइफलाइन के वो 6 लाख 40 हजार के सवाल तक पहुंच गए। द्वारकाजीत ने एक के बाद एक हर सवाल का जवाब बड़ी आसानी से दिया है।

भावुक हुए बच्चन साहब

द्वारकाजीत ने शो के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को बताया कि पैसों के तंगी की वजह से वो अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके। इसपर जब बच्चन साहब ने पूछा कि क्या वो जीती हुई धनराशि से अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे? तब द्वारकाजीत के जवाब ने लोगों का दिल जीत लिया। उन्होनें कहा, ‘मेरी पान की दुकान है। मेरे पढ़ाई और नौकरी की उम्मीद कम है। मैं अपनी बीवी और बच्चो को पढ़ाऊंगा।’ द्वारकाजीत चाहते हैं कि उनकी बीवी अपनी पढ़ाई पूरी करे।

पूरा हुआ द्वारकाजीत का सपना

देखते ही देखते द्वारकाजीत (Dwarkajit Mandale) 6 लाख 40 हजार के सवाल तक पहुंच गए। लेकिन टेंशन उनकी आंखों में साफ नजर आने लगी। तब बिग बी ने द्वारकाजीत को कंफर्टेबल करने के लिए एक मजेदार तरीका निकाला। अमिताभ बच्चन से मिलने का सपना देखने वाले द्वारकाजीत के खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब खुद बच्चन साहब ने उनसे पान बनाना सीखा और अपने हाथों से खिलाया।

द्वारकाजीत की पहली लाइफलाइन

द्वारकाजीत अपने सास- सुसर को शो में साथ लेकर आए। 3 लाख 20 हजार के सवाल का सही जवाब देने के बाद उन्होनें ने बताया कि वो अपने परिवार के लिए एक घर और बाइक खरीदना चाहते हैं। इसके अलावा इन पैसों से उनके सारे कर्जे उतर जाएंगे। लेकिन जब 6 लाख 40 हजार का प्रश्न उनके सामने आया तब टेंशन का माहौल बना। सवाल- पद्म भूषण 2022 विजेता, देवेंद्र झाझरिया (Devendra Jhajharia) ने पैरालंपिक में कौन सा खेल खेला था? 1. मैराथॉन, 2. स्पॉट पूट, 3. तैराकी, 4. भाला फेंक। द्वारकाजीत को इस सवाल का जवाब नहीं पता था, इसलिए उन्होनें अपनी पहली लाइफलाइन का इस्तेमाल किया।

द्वारकाजीत के हुए 12 लाख 50 हजार

बातों ही बातों में अमिताभ बच्चन, द्वारकाजीत से कहा, ‘इस खेल की खासियत यही है। आपने अपने 18 साल की कमाई एक दिन में कर ली।’ इसी के साथ उनके सामने आता है 12 लाख का सवाल, जो कुछ इस प्रकार था- हैदराबाद में स्थित सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान, राष्ट्रीय पुलिस अकादमी का नाम किसके नाम पर रखा गया है? 1. सरदार वल्लभभाई पटेल, 2. वी. के. कृष्णा मेनन, 3. नेताजी सुभाष चंद्र बोस या 4. जवाहरलाल नेहरू। इस सवाल पर द्वारकाजीत अटके जरूर लेकिन 50-50 हेल्पलाइन ने उनकी मदद कर दी और वो जीत गए।

आप दे सकते हैं 25 लाख के सवाल का जवाब?

द्वारकाजीत मंडले ने बेहद सूझ-बूझ के साथ गेम खेला है, जिसकी तारीफ खुद अमिताभ बच्चन ने भी की। लेकिन 25 लाख के सवाल पर उनका और हॉट सीट का साथ छूट गया। सवाल था- सबसे ज्यादा भाषाओं वाला देश कौन- सा है? 1. भारत, 2. पापुआ न्यू गिनी, 3. इंडोनेशिया या फिर 4. सीएरा लियोन। द्वारकाजीत ने इस सवाल के लिए दोस्त की मदद लेनी चाही, लेकिन कॉल बीच में ही कट गया। द्वारकाजीत ने इसके बाद गेम छोड़ने का फैसला किया, लेकिन जाने से पहले जवाब तो देना ही था। जी हां, आपकी तरह द्वारकाजीत ने भी इसका जवाब भारत ही दिया, जो सहीं नहीं है। सही जवाब पापुआ न्यू गिनी है।