पाकिस्तानी सिंगर ने बोले- Karan Johar पर लूगां लीगल ऐक्शन, Jug Jugg Jeeyo में गाना चुराने का आरोप

132


पाकिस्तानी सिंगर ने बोले- Karan Johar पर लूगां लीगल ऐक्शन, Jug Jugg Jeeyo में गाना चुराने का आरोप

करण जौहर (Karan Johar) और टी-सीरीज के प्रॉडक्शन तले बन रही फिल्म ‘जुगजुग जीयो’ (JugJugg Jeeyo) अपनी रिलीज से पहले ही विवादों में आ चुकी है। पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक (Abrar ul Haq) ने यह आरोप लगाया है कि इस फिल्म का गाना ‘नाच पंजाबन’ (Nach Punjaban) को बिना इजाजत के इस्तेमाल किया गया है जबकि उन्होंने अपने ऑरिजनल गाने के अधिकार किसी को बेचे ही नहीं हैं। शनिवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर पर पाकिस्तानी सिंगर ने आपत्ति जताते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है।

पाकिस्तानी सिंगर ने पोस्ट किया वीडियो मेसेज
शनिवार को पोस्ट किए गए वीडियो में अबरार ने कहा, ‘बहुत से फैन मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं करण जौहर या टी-सीरीज के खिलाफ कोर्ट में क्यों नहीं गया जबकि उन्होंने मेरे गाने नाच पंजाबन को चोरी किया है। इसका जवाब है कि हां, मैं कोर्ट जा रहा हूं, चिंता मत कीजिए। केवल यह कहना कि क्रेडिट दिया गया है, काफी नहीं है। गाना बहुत अच्छी तरह से लिखा गया कि उनकी फिल्म हिट हो जाए। मैंने कभी अपना गाना इन्हें नहीं दिया, मैंने किसी को भी अपने गाने के अधिकार नहीं बेचे हैं। यह मेरा गाना है, इसलिए मैं इसे वापस लेकर रहूंगा और कोर्ट में आ रहा हूं और आपको वहीं देखूंगा।’

पहले भी लगाया था चोरी का आरोप
अबरार ने इस पोस्ट में करण जौहर और टी सीरीज को टैग भी किया है। इससे पहले 22 मई को फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद सिंगर ने सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘मैंने अपना गाना नाच पंजाबन किसी भी हिंदुस्तानी फिल्म को नहीं बेचा है और मुझे इसका हर्जाना लेने के लिए कोर्ट जाने का अधिकार है। करण जौहर जैसे प्रड्यूसर को गाने चोरी नहीं करने चाहिए। यह मेरा छठवां गाना है जिसे चोरी किया गया है और यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’

टी-सीरीज ने खारिज किए थे अबरार के आरोप
अबरार के आरोपों के बाद टी-सीरीज ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, ‘करण जौहर के धर्मा प्रॉडक्शंस तले बन रही ‘जुगजुग जीयो’ के लिए हम लोगों ने कानूनी तरीके से गाने के अधिकार हासिल किए ताकि नाच पंजाबन गाने को अडैप्ट किया जा सके। यह ऐल्बम 1 जनवरी 2002 को आईट्यून्स पर रिलीज हुई थी। यह लॉलिवुड क्लासिक यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध है जिसका मालिकाना हक मूवी बॉक्स रिकॉर्ड्स लेबल पर है।’ हालांकि इसके जवाब में भी अबरार ने कहा था कि उन्होंने अपने गाने का लाइसैंस किसी को नहीं दिया है। अगर कोई भी इसका दावा करता है तो उन्हें अपने दावे के लिए एग्रीमेंट दिखाना चाहिए।
टी-सीरीज ने पाकिस्तानी सिंगर Abrar के आरोपों का दिया करारा जवाब, Karan Johar पर लगाया था गाना चुराने का आरोप
इस दिन रिलीज होगी ‘जुग जुग जीयो’
बता दें कि राज मेहता के डायरेक्शन में बनी ‘जुगजुग जीयो’ में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर और मनीष पॉल मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। यह फिल्म 24 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।



Source link