‘पांच साल का टर्म बहुत छोटा, सरकार में काम करने के लिए 5-10 साल तो दें’ जानिए Vasundhara Raje ने क्यों कहा ऐसा

15
‘पांच साल का टर्म बहुत छोटा, सरकार में काम करने के लिए 5-10 साल तो दें’ जानिए Vasundhara Raje ने क्यों कहा ऐसा

‘पांच साल का टर्म बहुत छोटा, सरकार में काम करने के लिए 5-10 साल तो दें’ जानिए Vasundhara Raje ने क्यों कहा ऐसा


राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने सोशल मीडिया पर शेयर किए वीडियो में कहा कि हम सरकार में आने पर दौड़-दौड़कर पांच साल काम करते हैं। पांच साल में काम पूरे नहीं हो पाते हैं। फिर कांग्रेस आती है, जो सिर्फ फीता काटने का काम करती है।

 

हाइलाइट्स

  • पांच साल का टर्म बहुत छोटा, सरकार में काम करने के लिए 5-10 साल तो दें: वसुंधरा राजे
  • पांच साल में काम पूरे नहीं हो पाते, कांग्रेस सिर्फ फीता काटने का काम करती है: वसुंधरा राजे
  • लोग कहते हैं, इतने काम क्यों करते हो, आराम करो: वसुंधरा राजे
जयपुर: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वो कहती हैं कि ‘सरकार में काम करवाने के लिए 5 से 10 साल तो देने चाहिए। 5 साल के शॉर्ट टर्म में दौड़ दौड़ के काम करें तो भी काम पूरे नहीं होते। हम मेहनत करके पूरा घर सजाकर छोड़ते हैं और फिर कांग्रेस आ जाती है, उसका मजा उठाती है।’ वसुंधरा राजे का यह वीडियो कुछ दिन पुराना है लेकिन उन्होंने अब इसे अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही सियासी गलियारों में नई चर्चाएं शुरू हो गई है। राजे पिछले चार साल से शांत सी है। पार्टी के कार्यक्रम में कम ही शामिल होती रही हैं। करीब चार महीने पहले हैदराबाद में बीजेपी कार्य समिति की बैठक हुई थी, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुई थी। यह वीडियो उस सम्मेलन का है जिसे अब पोस्ट किया गया है।

हां, मैं भगवान भरोसे हूं: वसुंधरा राजे

वसुंधरा राजे कहती हैं कि ‘कभी कभी लोग मजाक करते हैं। मेरे से कहते हैं कि ये वसुंधरा राजे भगवान के भरोसे है, जो भी अब तक काम हुआ है, वह भगवान के भरोसे ही हुआ हैं और भगवान ने छप्पर खोल के दिया है। आज राजस्थान के लोगों का जो प्यार है, वहीं हमारी पूंजी है। इस पूंजी के लिए चाहे हमको कितना ही मेहनत करना पड़े, चाहे खून क्यों ना देना पड़े, यही प्यार है भाइयों जिसके ऊपर हम दौड़ते हैं, भागते हैं और जिस प्यार के लिए हम मरते हैं। यह प्यार हर किसी को रोज सबको नहीं मिलता। जब गांव में जाती हूं तो कोई बड़े बुजूर्ग सिर पर हाथ रखते हैं या गाल पर हाथ फेर कर प्यार करते हैं तो इससे बड़ी बात मैं समझती हूं कि और नहीं हो सकती। इसलिए जरूरी है कि हम मेहनत करते रहें।

लोग कहते हैं, इतने काम क्यों करते हो, आराम करो: राजे

इस वीडियो में वसुंधरा राजे यह भी कहती हैं कि ‘मेरे से कोई पूछे कि इतना काम क्यों करते हो, दूसरी सरकारें तो नहीं करती है। आप तो आराम से चलो। फिर मैं उनको कहती हूं कि देखो किसी भी सरकार को काम लेने के लिए या काम करवाने के लिए 5-10 साल तो दे वो। 5 साल इतना शॉर्ट टर्म होता है कि दौड़ दौड़ कर काम भी करें तो उसे कम्पलीट नहीं कर सकते। हम पूरा घर सजाकर छोड़ते हैं, फिर कांग्रेस आ जाती है उसका मजा उठाती है। जो-जो काम हमने किए हैं, उसका फीता काटने का काम कांग्रेस करती है।’ चूंकि बीजेपी में वसुंधरा राजे का अपना गुट है। वह सतीश पूनिया गुट का एंटी ग्रुप है। ऐसे में राजनैतिक गलियारों में इस वीडियो की खासी चर्चाएं हो रही है। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News