‘पहले थाने में मजदूरी कराया फिर पैसे के बदले दी शराब’, शराबबंदी वाले बिहार में पुलिस पर गंभीर आरोप

26
‘पहले थाने में मजदूरी कराया फिर पैसे के बदले दी शराब’, शराबबंदी वाले बिहार में पुलिस पर गंभीर आरोप

‘पहले थाने में मजदूरी कराया फिर पैसे के बदले दी शराब’, शराबबंदी वाले बिहार में पुलिस पर गंभीर आरोप

रोहतास: एक ओर तो बिहार में शराबबंदी लागू है। बावजूद इसके रोहतास में पुलिस पर गंभीर आरोप लगा है। पूरा मामला इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के पटनवा भुइयां टोला का है जहां से शराब पीने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स लल्लू भुइयां को पकड़ा। उसके पास से 5 लीटर देशी शराब की बरामदगी दिखा जेल भेज दिया है। हालांकि, परिजनों का आरोप है कि लल्लू भुइयां को थाने बुलाकर मजदूरी कराई गई थी। बाद में उसे पैसे की जगह शराब दी गई, जब लल्लू भुइयां ने इसका विरोध किया और पैसे मांगे तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले को लेकर लल्लू भुइयां की पत्नी ने थानेदार पर संगीन आरोप लगाते हुए एसपी आशीष भारती से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

रोहतास में चौंकाने वाला मामला

आरोपी लल्लू भुइयां की पत्नी ने बताया कि उनके पति को इंद्रपुरी ओपी थाने में कुछ छोटे-छोटे काम (साफ-सफाई) के लिए बड़े बाबू (थानेदार ) की ओर से बुलाया गया था। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने उनके पति को मजदूरी के बदले शराब दी। वहीं जब उन्होंने मजदूरी के बदले रुपये की मांग की तो उन्हें थाने से भगा दिया गया। दो दिन पहले उन्हें काम के बदले में दोबारा फिर शराब दी गई। शराब लेकर वह घर चले गए। जिसके बाद आसपास के ही 2 लोगों के साथ बैठकर शराब पी लेकिन जैसे ही दोनों लोग बाहर निकले तो पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि ये शराब लल्लू भुइयां के साथ बैठकर पी है। इसी सूचना पर 19- 20 दिसंबर की रात इन्द्रपुरी थाने की पुलिस छापेमारी करने लल्लू के घर पहुंची और रिश्तेदार बताकर दरवाजा खुलवाया।

शराब तस्करी से मना करने पर पिता ने बेटे के लिए उठाया घातक कदम, कहानी जानकर दंग हैं बिहार के लोग

लल्लू भुइयां की पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

लल्लू भुइयां की पत्नी का आरोप है कि इस दौरान उनके साथ भी बदसलूकी की गई। यही नहीं पुलिस टीम ने फिर उसके पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अब लल्लू की पत्नी ने रोहतास एसपी आशीष भारती से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने थानेदार सहित दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस मामले को लेकर भीम आर्मी के लोगों ने भी मोर्चा खोल दिया है।

navbharat times -DGP आरएस भट्टी का खौफ, एंबुलेंस के सायरन की आवाज सुनकर मौत की छलांग लगा रहे शराब तस्करों!

भीम आर्मी ने भी खोला मोर्चा

भीम आर्मी के बिहार प्रदेश महासचिव डॉ. शैलेश सागर ने एसपी सहित प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से दखल की अपील की है। उन्होंने इंद्रपुरी थाने के थानेदार सहित दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है अन्यथा आंदोलन की बात कही है। इस मामले पर जब रोहतास एसपी आशीष भारती से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है।

बेगूसराय में शराब से मौत मामले में पुलिस ने बरामद किया केमिकल, जांच के लिए भेजा गया फॉरेंसिक लैब, देखिए VIDEO

रोहतास एसपी ने दिए जांच के आदेश

डेहरी की एएसपी नवजीत सिम्मी को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। जांच रिपोर्ट आते ही दोषी पुलिसकर्मियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। जिस लल्लू भुइयां को पुलिस ने गिरफ्तार कर शराब पीने के आरोप में जेल भेजा है उसे प्रशासन के अधिकारियों भी नहर में डूबे शव को निकालने के लिए बुलाते थे। लल्लू भुइयां के नाम से देहरी प्रखंड कार्यालय से आईडेंटिटी कार्ड भी जारी किया गया है।
रिपोर्ट- अमित कुमार, रोहतास

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News