पहली कमाई में शाहरुख को मिला था मात्र 50 रुपये का चेक, पंकज उधास के कॉन्सर्ट में किया था काम

133
पहली कमाई में शाहरुख को मिला था मात्र 50 रुपये का चेक, पंकज उधास के कॉन्सर्ट में किया था काम

पहली कमाई में शाहरुख को मिला था मात्र 50 रुपये का चेक, पंकज उधास के कॉन्सर्ट में किया था काम

शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अधिक सफल एक्टर्स में गिने जाते हैं। शाहरुख खान ने बॉलीवुड के कई आइकॉनिक फिल्में दी। वह अपने काम की वजह से पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। शाहरुख खान जहां साल 2021 में फोर्ब्स की नेट वर्थ लिस्ट में बॉलीवुड सितारों की लिस्ट में पहले नंबर पर रहे हैं 2018 में सबसे अमीर बॉलीवुड सितारों की लिस्ट में 13वें नंबर पर थे। बता दें कि इससे पहले साल 2017 में शाहरुख फोर्ब्स के सबसे अमीर भारतीयों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। हालांकि, ये सफलता उन्हें रातों रात नहीं मिली है। फिल्मी करियर शुरू करने से पहले शाहरुख ने भी खूब स्ट्रगल किया है और अलग-अलग तरह के जॉब किए हैं। जब शाहरुख को लोग बतौर शाहरुख खान नहीं जानते थे उस दौर से उनका एक खास कनेक्शन ग़ज़ल गायक पंकज उधास से रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्हें पहला चेक पंकज उधास के कॉन्सर्ट में काम करने के बाद मिला था।

शाहरुख खान को फीस के तौर पर 100 रुपये से भी कम मिले थे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंकज उधास के एक कॉन्सर्ट में शाहरुख खान ने वहां संचालक के तौर पर काम किया था। आपको शायद सुनकर हैरानी हो, लेकिन सच ये है कि उन्हें तब फीस के तौर पर 100 रुपये से भी कम मिले थे। बताया जाता है कि इस कॉन्सर्ट में कमाई के नाम पर उन्हें 50 रुपये का चेक मिला था। अब पहली कमाई का इस्तेमाल शाहरुख ने कैसे किया, यह भी हम आपको बताने जा रहे हैं।

Shah Rukh Khan Vaisho Devi: उमराह करने के बाद वैष्णो देवी पहुंचे शाहरुख खान, माता के दरबार में टेका मत्था

50 रुपये का पहला चेक, जिसका ऐसे हुआ था इस्तेमाल

उन्होंने आगरा ट्रिप के लिए अपनी पहली कमाई यानी 50 रुपये का इस्तेमाल किया था। अपनी फिल्म ‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान शाहरुख खान ने अपने फर्स्ट पे चेक को लेकर कुछ बातें कही थी। शाहरुख खान ने कहा था, ‘जब मैं छोटा था तो मैं लॉन्ग डिस्टेंस ट्रैवल किया करता था। जब पहली बार पंकज उधास के कॉन्सर्ट से मेरी पहली कमाई हुई थी। मैं वहां मेहमानों को अंदर तक ले जाने का काम कर रहा था। हमें 50 रुपये मिले थे, इसलिए मैं ताजमहल गया और मैंने पैसे बचा लिए।’

navbharat times -Besharam Rang Song: दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान का रोमांस देख चढ़ा ऐसा नशा, 2 घंटे में ही इंटरनेट पर मचा बवाल

‘पठान’ से करीब 4 साल बाद कमबैक

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान फाइनली ‘पठान’ से करीब 4 साल बाद कमबैक करने जा रहे हैं। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। फिल्म 25 जनवरी 2023 को रिलीज हो रही है। इसके अलावा वह राजकुमार हिरानी की डायरेक्टोरियल फिल्म ‘डंकी’ में भी नजर आनेवाले हैं।