पहलवानों के समर्थन में नए संसद भवन का घेराव करने जा रहीं खाप पंचायत महिलाएं रोकी गईं, हरियाणा बॉर्डर पर तनाव

9
पहलवानों के समर्थन में नए संसद भवन का घेराव करने जा रहीं खाप पंचायत महिलाएं रोकी गईं, हरियाणा बॉर्डर पर तनाव

पहलवानों के समर्थन में नए संसद भवन का घेराव करने जा रहीं खाप पंचायत महिलाएं रोकी गईं, हरियाणा बॉर्डर पर तनाव

Wrestler Protest: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया। वहीं सर्व खाप महापंचायत के समूह दिल्ली में जंतर मंतर पर विरोध कर रही महिला पहलवानों का समर्थन कर रहे हैं। खाप पंचायतों के ग्रुप को हरियाणा बॉर्डर पर रोका गया। रोहतक, जींद, अंबाला में माहौल गरमा रहा है।

 

हरियाणा खाप

हाइलाइट्स

  • खाप पंचायत की महिलाओं ने दिल्ली के लिए किया कूच
  • हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर रोका जा रहा काफिला
  • वाहनों की चेकिंग के चलते लगा लंबा जाम, लोग परेशान
  • अंबाला में मंजी साहिब गुरुद्वारा साहिब घेरा गया
चंडीगढ़: दिल्ली में नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बीच पहलवानों का मामला गर्म हो रहा है। हरियाणा के तमाम खाप पंचायतों के झुंड दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं। वहीं उन्हें रोकने के लिए हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। नए संसद भवन की सुरक्षा बढ़ाई गई है। एक स्कूल में अस्थायी जेल बनाई गई है। पहलवानों का समर्थन करने वाले विभिन्न राज्यों की खाप पंचायतों ने नई संसद में महिला महापंचायत बुलाने की घोषणा की है। हरियाणा से आने वाले लोग नई दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश कर सकते हैं और कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा कर सकते हैं। सोनीपत से लेकर अंबाला पुलिस ने बॉर्डर पर पत्थर रख दिए हैं ताकि खाप पंचात की महिलाएं दिल्ली तक न पहुंच पाएं। वॉटर कैनन, बज्रवाहन और ऐंबुलेंस का काफिला खड़ा किया गया है। वहीं बॉर्डर पर जाम में कई लोग घंटों से फंसे हैं। अंबाला में मामला बड़ा हो सकता है। यहां के मंजी साहिब गुरुद्वारा साहिब के समाने बहुत भारी बैरिकेडिंग की गई है। सैकड़ों की संख्या में पुलिस तैनात है। इस गुरुद्वारा साहिब में पंजाब से आया महिलाओं का जत्था रुका हुआ है। हरियाणा में सारी रात गिरफ्तारियां चली हैं। कई नेता हिरासत में लिए गए हैं।

दिल्ली जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना लगातार जारी है। सोनीपत नेशनल हाईवे 44 पर कुंडली बॉर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। वाटर कैनन ,बज्र वाहन के अलावा डीसीपी एसीपी के साथ हजारों की संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर जमा सैकड़ों लोग

वहीं दूसरी ओर गाड़ियों से किसान और खाप पंचायतों के प्रतिनिधि दिल्ली की ओर कूच के लिए निकले हैं। बॉर्डर पर दर्जनों लोग जमा हो गए हैं। पुलिस उन्हें वहीं रोक रही है। गाड़ियों की चेकिंग के बाद भी दिल्ली की तरफ जाने दिया जा रहा है। सोनीपत पुलिस किसानों को वहीं रोक रही है।

Khap Protest

रोहतक टोल पर चेकिंग

दिल्ली पुलिस ने राजधानी दिल्ली और हरियाणा की सीमा को किया पूरी तरह से सील कर दिया है। टिकरी बॉर्डर पर भारी फोर्स तैनात है। दिल्ली रोहतक नेशनल हाईवे पर स्थित रोहद टोल प्लाजा पर भी भारी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद हैं। गाड़ियों को चेकिंग के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। बहादुरगढ़ के जाखोदा मोड़ पर भी हरियाणा पुलिस ने नाका लगाया है। सेक्टर 9 मोड पर भी भारी संख्या में पुलिस तैनात है।

सीआईएसएफ तैनात

बहादुरगढ़ में 500 से ज्यादा हरियाणा पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के 400 जवानों को लगाया गया है। सीआईएसएफ की टुकड़ी भी की गई तैनात।

Khap panchayat Ambala

अंबाला पुलिस भी अलर्ट

अंबाला के एसपी जशदीप सिंह रंधावा ने कहा कि नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को देखते हुए दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अगर कोई शरारती तत्व पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News