पश्चिम विहार में स्कूटर सवार महिला की गोली मारकर हत्या, हमलावर स्कूटर समेत फरार

20
पश्चिम विहार में स्कूटर सवार महिला की गोली मारकर हत्या, हमलावर स्कूटर समेत फरार

पश्चिम विहार में स्कूटर सवार महिला की गोली मारकर हत्या, हमलावर स्कूटर समेत फरार

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली: पश्चिम विहार वेस्ट के मीरा बाग इलाके में सोमवार शाम स्कूटी सवार महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान 38 वर्षीय ज्योति के रूप में हुई है। वह परिवार के साथ निहाल विहार में रहती थीं और फ्लिपकार्ट कंपनी में डिलिवरी गर्ल का काम करती थीं। हत्या के बाद ज्योति की स्कूटी लेकर भी हमलावर फरार हो गया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पश्चिम विहार वेस्ट थाने की पुलिस हत्या का केस दर्ज कर सभी पहलुओं से जांच में जुटी है।

पुलिस ने वारदात से जुड़े कुछ फुटेज भी कब्जे में लिए हैं। ज्योति की जूलरी उनके पास ही मिली है। पुलिस का कहना है कि घटना में लूट की आशंका कम है। पुलिस हालांकि हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। वारदात में किसी करीबी का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। ज्योति के पति दीपक ने बताया है कि ज्योति को जॉब करते हुए करीब एक महीना ही हुआ था। उन्हें रोज की डिलिवरी के हिसाब से पैसे मिलते थे। कुछ दिन पहले कंपनी के एचआर विभाग में काम करने वाले एक शख्स ने ज्योति से बदसलूकी की थी, जिसकी शिकायत उन्होंने कंपनी में की थी। करीब दस दिन पहले उस शख्स को नौकरी से हटा दिया गया था।
विवेक विहार में आधा दर्जन लड़कों ने की 22 साल के युवक की हत्या, चाकू से ताबड़तोड़ किए पेट और गर्दन पर कई वार
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ज्योति के परिवार में पति दीपक सलूजा, दो बेटियां रिया (17) और दिव्या (14 ) व बेटा लक्ष्य (9) है। सोमवार शाम लगभग 7:15 बजे पीसीआर कॉल के जरिए इस वारदात की सूचना मिली। परिवार ने बताया कि ज्योति को गोली मारकर जो स्कूटी लूटी गई, वह साल-2015 में खरीदी गई थी। दीपक की ज्योति से 1 अक्टूबर 2005 में शादी हुई थी। दीपक का पैतृक घर रोहतक है, जबकि ज्योति बवाना की रहने वाली थीं।

सोमवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि आउटर रिंग रोड पर मीरा बाग रेड लाइट, पिलर नंबर-73 के नजदीक स्कूटी सवार एक महिला को गोली मार दी गई है। महिला को घायल हालत में नजदीक स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे एक अन्य अस्पताल में रेफर किया गया। हालांकि, दूसरे अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने दम तोड़ दिया। अभी तक की पुलिस जांच में हमलावर का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

ज्योति के पति दीपक प्लास्टिक का काम करते हैं। परिवार निहाल विहार में किराए के मकान में रहता है। यहां रहते हुए उन्हें आठ साल हो चुके हैं। ज्योति फ्लिपकार्ट कंपनी में डिलिवरी गर्ल थीं। दीपक ने बताया कि शाम लगभग 7 बजे उन्हें किसी ने कॉल कर कहा कि आप जल्दी से मीरा बाग स्थित सहगल अस्पताल आ जाइए। आपकी पत्नी को गोली लगी है। वह हॉस्पिटल पहुंचे तो ज्योति जिंदा थीं। उन्होंने तेज दर्द की बात कही, जिसके बाद उन्हें दूसरे अस्पताल रेफर किया गया। लेकिन, एंबुलेंस में ले जाते हुए रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News