पटना SSP को मिला JDU का साथ, बीजेपी बोली- ‘मानवजीत सिंह ढिल्लो के आतंकियों से संबंध की हो जांच’

128
पटना SSP को मिला JDU का साथ, बीजेपी बोली- ‘मानवजीत सिंह ढिल्लो के आतंकियों से संबंध की हो जांच’

पटना SSP को मिला JDU का साथ, बीजेपी बोली- ‘मानवजीत सिंह ढिल्लो के आतंकियों से संबंध की हो जांच’

पटना: प्रतिबंधित संगठन पीएफआई की आरएसएस से तुलना कर पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो बुरे फंस चुके हैं। बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उन्हें हटाने का लगातार दबाव बना रही है। एसएसपी पर तरह-तरह के संगीन आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आरएसएस से जुड़े रहे दरभंगा से बीजेपी सांसद गोपालजी ठाकुर ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के आतंकियों से संबंध की जांच कराने की मांग की है। वहीं, बक्सर सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे एसएसपी के खिलाफ केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखने की बात कही है।

मानसिक दीवालियापन के शिकार हो गए हैं एसएसपी
सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो मानसिक दीवालियापन के शिकार हो गए हैं। उनका इलाज कांके में कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे खुद (सांसद) आरएसएस के प्रशिक्षित कार्यकर्ता रहे हैं। आरएसएस देश को जोड़ने का काम करता है। सांसद ने कहा कि आरएसएस की आतंकी संगठन पीएफआई से तुलना की भाजपा घोर निंदा करती है। सांसद ने मांग की कि एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के आतंकियों से रिश्ते की जांच होनी चाहिए और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उन्हें तत्काल बर्खास्त कर देना चाहिए।

पटना एसएसपी पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे
केंद्रीय मंत्री एवं बक्सर के सांसद अश्वनी कुमार चौबे भी पटना एसएसपी पर जमकर बरसे। उन्होंने उनके बयान की निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहां कि एक पदाधिकारी के द्वारा इस तरह का बयान दिया जाना बिल्कुल ही शर्मनाक है और इसके लिए वे गृह मंत्री से मिलकर उन पर कार्रवाई करने की मांग करेंगे। साथ ही साथ बिहार सरकार के द्वारा की जा रही करवाई को भी उन्होंने सही बताया और कहा कि इस तरह के बयान का यहां कोई स्थान नहीं है क्योंकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक संगठन नहीं बल्कि एक विचारधारा है और उसका एकमात्र उद्देश्य पीड़ित मानवता की सेवा करना है ना की किसी आतंकी को ट्रेनिंग देना और उसको लेकर जल्द ही पत्र लिखकर गृह मंत्रालय से उन पर कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

मानवजीत सिंह ढिल्लो ने नहीं की कोई गलती: जेडीयू

इधर, जेडीयू पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो की बचाव में उतर गई है। जेडीयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि अगर पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कोई गलती की होगी तो सर्विस कोड के मुताबिक कार्रवाई करने की जिनकी जवाबदेही है, वे देखेंगे। उन्होंने कहा है कि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। वहीं बिहार सरकार में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि आरएसएस पर टिप्पणी करने वाले कई नेता केंद्र में मंत्री बने बैठे हैं, उन सब की बात छोड़िए।

बता दें कि पटना में पीएम नरेंद्र मोदी के विधानसभा शताब्दी वर्ष समापन समारोह कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी हुई थी। बाद में पता चला था कि ये लोग लंबे समय से यहां आतंकी गतिविधियां चला रहे हैं। उसके बाद इसको लेकर पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। उस दौरान उन्होंने आतंकी संगठन पीएफआई की कार्यप्रणाली की तुलना आरएसएस से कर दी। इसी को लेकर पूरे बिहार में बवाल मचा हुआ है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News