पंजाब पुलिस ने राज्य में असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाया

65
पंजाब पुलिस ने राज्य में असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाया

पंजाब पुलिस ने राज्य में असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाया

डिसक्लेमर:यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

| Updated: Jul 9, 2022, 8:24 PM

चंडीगढ़, नौ जुलाई (भाषा) पंजाब पुलिस ने असामाजिक तत्वों की आवाजाही रोकने के लिए शनिवार को पूरे राज्य में विशेष घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान पूरे पंजाब में एक साथ दिन में 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलाया गया, जिसमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक अभियान की निगरानी कर रहे थे। अधिकारियों ने बताया, ‘‘प्रत्येक पुलिस जिले में व्यक्तिगत रूप से अभियान की निगरानी के लिए पंजाब पुलिस मुख्यालय से एडीजीपी/आईजीपी रैंक के अधिकारियों की तैनाती की गई थी।’’ उन्होंने बताया, ‘‘पुलिस आयुक्तों और वरिष्ठ अधीक्षकों ने कुछ मोहल्लों

 

चंडीगढ़, नौ जुलाई (भाषा) पंजाब पुलिस ने असामाजिक तत्वों की आवाजाही रोकने के लिए शनिवार को पूरे राज्य में विशेष घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान पूरे पंजाब में एक साथ दिन में 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलाया गया, जिसमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक अभियान की निगरानी कर रहे थे।

अधिकारियों ने बताया, ‘‘प्रत्येक पुलिस जिले में व्यक्तिगत रूप से अभियान की निगरानी के लिए पंजाब पुलिस मुख्यालय से एडीजीपी/आईजीपी रैंक के अधिकारियों की तैनाती की गई थी।’’ उन्होंने बताया, ‘‘पुलिस आयुक्तों और वरिष्ठ अधीक्षकों ने कुछ मोहल्लों या गांवों की पहचान की थी, जहां से मादक पदार्थ के अक्सर मामले आते हैं या कुछ ऐसे क्षेत्र जो अपराधियों और असामाजिक तत्वों के लिए पनाहगाह बन गए हैं। इन इलाकों में पुलिस बल की भारी तैनाती के साथ इस अभियान को अंजाम दिया गया।’’

मोहाली के खरड़ इलाके की एक हाउसिंग सोसाइटी में पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने भी ऐसे अभियान का नेतृत्व किया। यादव ने मीडिया से कहा, ‘‘अभियान का मुख्य उद्देश्य असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को रोकना है।’’

उन्होंने कहा कि अभियान लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने का भी काम करेगा। कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार की नशीले पदार्थों के तस्करों और गैंगस्टर के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के अनुरूप इस तरह के अभियान तब तक जारी रहेंगे, जब तक कि इन तत्वों को राज्य से जड़ से खत्म नहीं कर दिया जाता।

डीजीपी ने कहा, ‘‘चूंकि हमने मादक पदार्थ के तस्करों और गैंगस्टर पर शिकंजा कस दिया है, इसलिए मैं ऐसे असामाजिक तत्वों को स्वेच्छा से राज्य छोड़ने की चेतावनी दूंगा, अन्यथा पंजाब पुलिस उनके साथ सख्ती से निपटेगी।’’ यादव ने कहा कि राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता गैंगस्टर संस्कृति को खत्म करने के अलावा पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए नशे के खिलाफ लड़ाई को और तेज करना है।

अभियान से लोगों को हुई परेशानी के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि अभियान निवासियों की सुरक्षा के लिए चलाया जा रहा है और पुलिस ने इस अभियान के पहले ‘रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन’ (आरडब्ल्यूए) को विश्वास में लिया था। यादव ने कहा, ‘‘हमने सभी पुलिसकर्मियों को हर बाशिंदे के साथ दोस्ताना और विनम्र तरीके से व्यवहार करने का सख्त निर्देश दिया है, क्योंकि वे इस अभियान के दौरान घर-घर जाकर जांच करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि लोगों ने पंजाब पुलिस के इस प्रयास की सराहना की है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News