पंजाब का बर्खास्त इंस्पेक्टर परविंदर सिंह बाजवा झालावाड़ से अरेस्ट, 86 लाख रुपये लेकर बनाया था झूठा केस

59
पंजाब का  बर्खास्त इंस्पेक्टर परविंदर सिंह बाजवा झालावाड़ से अरेस्ट, 86 लाख रुपये लेकर बनाया था झूठा केस

पंजाब का बर्खास्त इंस्पेक्टर परविंदर सिंह बाजवा झालावाड़ से अरेस्ट, 86 लाख रुपये लेकर बनाया था झूठा केस

झालावाड़: भगवंत मान सरकार की पुलिस के इनपुट पर राजस्थान की पुलिस ने मध्यप्रदेश बॉर्डर से प्रदेश में दाखिल होने पर पंजाब पुलिस का बर्खास्त इंस्पेक्टर परविंदर सिंह बाजवा को पकड़ा है। आरोप है कि नाकाबंदी के दौरान उसने झालावाड़ पुलिस से झगड़ा किया है। ऐसे में झालावाड़ जिले की रायपुर थाना पुलिस ने बाजवा को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिसे पंजाब पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।

झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ॠचा तोमर ने बताया कि बाजवा को शांति भंग के मामले में पकड़ा गया है। इंस्पेक्टर परविंदर सिंह बाजवा पंजाब पुलिस से बर्खास्त चल रहा है। जो पंजाब के अमरनगर थाना कपूरतला हाल कृष्णा एनक्लेव मोगा रोड फिरोजपुर का निवासी है।

इंस्पेक्टर ने झूठा ड्रग मनी केस बना दिया था। आरोप है कि 81 लाख रुपये खुर्द बुर्द कर दिए थे। इसी आरोप में 2 माह पहले पंजाब पुलिस ने उसे बर्खास्त किया था। उसके बाद से वह फरारी काट रहा था। पंजाब पुलिस ने राजस्थान झालावाड़ पुलिस को इनपुट दिया। बर्खास्त इंस्पेक्टर बाजवा गोवा में पंजाब पुलिस की भनक लगने पर वहां से भाग छूटा। उसके पुणे इंदौर होकर कोटा की ओर जाने की आशंका है।

25 Year Old Murder Case Solved : फरार था कातिल, ठंडा पड़ चुका था केस…25 साल बाद पुलिस ने यूं खोद निकाला!

ऐसे में झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने रायपुर थाना क्षेत्र में राजस्थान-मध्यप्रदेश बॉर्डर पर बुलेट प्रूफ हथियार बंद नाकाबंदी करवाई। मध्यप्रदेश की ओर से लग्जरी कार आई। पंजाब के नंबर थे। कार रोकी तो दो जने सवार मिले। पूछताछ की तो बर्खास्त इंस्पेक्टर परमिंदर व उसका साथी चालक हरमीत सिंह सिद्धू निकला।

नाकाबंदी के दौरान दोनों ने झालावाड़ पुलिस से झगड़ा किया, तो उन्हें शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया है। बाजवा बड़ा शातिर है। उसने हुलिया बदल लिया। दाढ़ी मूंछ और सिर तक मुंडवा लिया, ताकि आसानी से पहचान में नहीं आए।
झालावाड़: हथियार तस्कर गैंग का खुलासा, 20 से 35 हजार में होती थी डीलिंगघर की तलाशी में इसके यहां नशीली दवाइयों की खेप पंजाब पुलिस को मिली थी। बाजवा नारकोटिक्स सेल फिरोजपुर कैंट में तैनात था। अपने साथी एएसआई अंगरेज सिंह और हेड कांस्टेबल जोगिंदर सिंह के साथ मिलकर किसी से 86 लाख पर मिलने पर उनके विरुद्ध 1 किलो हेरोइन और 5 लाख रुपये ड्रग मनी का केस बना दिया था। पंजाब विजिलेंस जांच में केस झूठा निकला। जिस व्यक्ति के खिलाफ केस बनाया, वह बेगुनाह निकला। फर्जी केस बनाने और 81 लाख रुपए खुर्द- बुर्द कर देने के जुर्म में बाजवा और इसके दोषियों साथियो के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। सभी फरार हो गए थे। परंतु पंजाब पुलिस ने केस के आरोपी एएसआई अंगरेज सिंह और हेड कांस्टेबल जोगिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। अब राजस्थान के झालावाड़ से बाजवा भी पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़ा गया।
इनपुट: अर्जुन अरविंद

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News