न पढ़ाई न कमाई फिर 150 करोड़ का बंगला… Bihar में होगा 2017 वाला खेला? Target Nitish के साथ मैदान में सुशील मोदी

3
न पढ़ाई न कमाई फिर 150 करोड़ का बंगला… Bihar में होगा 2017 वाला खेला? Target Nitish के साथ मैदान में सुशील मोदी

न पढ़ाई न कमाई फिर 150 करोड़ का बंगला… Bihar में होगा 2017 वाला खेला? Target Nitish के साथ मैदान में सुशील मोदी


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी 2017 की तरह फिर से ऐक्टिव हो गए हैं। रविवार को जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में लालू परिवार के खिलाफ एक और सबूत लेकर आए। दिल्ली के D-1088 बंगले को लेकर नए सबूत मीडिया के सामने पेश किए। भ्रष्टाचार से जुड़े कुछ इसी तरह के मामलों की वजह से नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बना लिया था।

 

हाइलाइट्स

  • 2017 की तरह एक्टिव हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी
  • लालू परिवार के भ्रष्टाचार के खिलाफ फिर पेश किए नए सबूत
  • क्राइम-करप्शन के मामले पर सुशील मोदी ने नीतीश को घेरा
  • ‘बिना कमाई के करोड़ों की संपत्ति के मालिक कैसे बने तेजस्वी?’
नील कमल, पटना : ‘क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने क्राइम-करप्शन पर जीरो टॉलरेंस नीति पर आज भी कायम हैं? अगर हां, तो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आईआरसीटीसी मामले में फंसे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को तुरंत बर्खास्त करें।’ बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार से ये मांग की है। उन्होंने नीतीश कुमार से ये भी पूछा कि क्या भ्रष्टाचार का आरोपी व्यक्ति उपमुख्यमंत्री पद पर बना रह सकता है? सुशील कुमार मोदी ने रविवार को फिर खुलासा कर बताया कि कैसे मुंबई के हीरा कारोबारियों ने लालू परिवार की ‘मदद’ की थी।

दिल्ली के बंगला नंबर D-1088 की कहानी

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुंबई के हीरे-सोने के पांच व्यापारियों ने 2007-08 में 1-1 करोड़ यानि कुल 5 करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण एबी एक्सपोर्ट को दिया था। लेकिन जांच में ये सभी कंपनियां फर्जी पाई गई। 15 साल के बाद न तो ये 5 करोड़ वापस हुए और न ही हीरे व्यापारियों ने पैसे की मांग की। फिर 2007-08 में इसी 5 करोड़ से 500 वर्ग मीटर का प्लॉट मकान सहित खरीदा गया। जिसमें जमीन की कीमत 4 करोड़ 54 लाख और मकान की कीमत 45 लाख दिखाया गया। जिस समय ये संपत्ति खरीदी गई, उस समय लालू प्रसाद रेल मंत्री थे। इसके बाद 2014-15 में कंपनी ने पुराने मकान को तोड़कर 4 मंजिला आलीशान बंगला 3 करोड़ 68 लाख में बनाया। साल 2017-18 में तेजस्वी यादव ने 4 करोड़ 10 लाख और चंदा यादव ने एक करोड़ रुपए इस कंपनी को कर्ज दिया। हालांकि तेजस्वी यादव के संपत्ति की घोषणा में कहीं भी इस कर्ज का जिक्र नहीं है। सुशील मोदी ने कहा कि आज इस मकान सहित जमीन की कीमत 150 करोड़ से ज्यादा है।

सुशील मोदी का लालू परिवार से सवाल

  1. मुंबई के पांच हीरे के व्यापारियों ने 2007-08 में एबी एक्सपोर्ट को बिना ब्याज का कर्ज क्यों दिया?
  2. आज तक एबी एक्सपोर्ट की ओर से 5 करोड़ मूलधन का एक पैसा क्यों नहीं भुगतान किया गया?
  3. प्रेमचंद गुप्ता, ओम प्रकाश कात्याल जैसे व्यापारियों ने क्यों अपनी कंपनी लालू परिवार को सौंप दी?
  4. तेजस्वी यादव को मात्र चार लाख में इस कंपनी के 97% शेयर और चंदा यादव को 7 हजार में शेष 3% शेयर क्यों सौंप दिए गए?
  5. क्या ये सच नहीं है कि मात्र 4 लाख रुपए में तेजस्वी यादव इस 150 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन गए?

Navbharat Times -4 लाख में 150 करोड़ के आलीशान ‘महल’ के मालिक कैसे बने तेजस्वी यादव? दिल्ली के D-1088 बंगले पर बिहार में सियासत

फौरन तेजस्वी को बर्खास्त करें नीतीश: सुशील मोदी

इन खुलासों के बाद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आयकर विभाग (IT) ने 2017 में इस संपत्ति को बेनामी संपत्ति घोषित किया था। तीन करोड़ 10 लाख का जुर्माना लगा दिया है। इस संपत्ति को जब्त कर लिया है। 750 करोड़ के आईआरसीटीसी घोटाले में तेजस्वी यादव चार्जशीटेड हैं। जमानत पर हैं। इसके अलावा इस मामले का ट्रायल भी जल्द शुरू होने वाला है। ये सब जानते हैं कि नौकरी के बदले जमीन मामले में तेजस्वी यादव को सीबीआई ने 25 तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया है। तेजस्वी यादव को ये बताना होगा कि 29 साल की उम्र में वे एबी एक्सपोर्ट, एके इंफोसिस्टम जैसी कंपनियों और अन्य माध्यम से 52 से ज्यादा अवैध संपत्ति के मालिक कैसे बन गए? सुशील मोदी ने नीतीश कुमार से पूछा कि भ्रष्टाचार का आरोपी व्यक्ति क्या राज्य का उपमुख्यमंत्री पद पर बना रह सकता है? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अविलम्ब तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त करना चाहिए।

‘चार लाख में 150 करोड़ की संपत्ति के मालिक’, सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव की कुंडली ही खंगाल दी

‘शरीकल बारी, रागनी और लालू एबी एक्सपोर्ट के डायरेक्टर’

इस दौरान सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि वर्तमान में एबी एक्सपोर्ट नाम की कंपनी में खुद लालू प्रसाद यादव, उनकी बेटी रागिनी यादव और लालू के विश्वस्त बड़हरिया (सिवान) निवासी शरीकल बारी इस कंपनी के डायरेक्टर हैं। एबी एक्सपोर्ट ने 1996 से आज तक न तो कोई व्यापार किया और न ही इसका कोई टर्न ओवर है, न ही कोई कर्मचारी है। इस कंपनी ने केवल एक काम किया और वो है तेजस्वी के लिए संपत्ति खरीदने का। 2010-11 में इस कंपनी के 97% शेयर मात्र चार लाख में तेजस्वी ने और शेष 3% शेयर लालू की बेटी चंदा यादव ने 7 हजार पूंजी लगाकर खरीद लिया था। जिसे तेजस्वी मात्र चार लाख की पूंजी लगाकर 150 करोड़ के मकान के मालिक बन गए।
Navbharat Times -‘जमीन के बदले नौकरी’ मामले में तेजस्वी जेल जाने से नहीं बच सकते! सुशील मोदी ने घोटाले को लेकर खोले कई राज, जानें

‘न पढ़ाई न कमाई, फिर करोड़ों का बंगला कहां से आया?’

सुशील मोदी ने बताया कि D-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का मकान एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति है, जिसके मालिक अब तेजस्वी यादव हैं। जबकि तेजस्वी यादव ने न तो कभी नौकरी की और न ही कभी व्यापार किया। यहां तक कि वो अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाए। क्रिकेट में भी फेल रहे। और तो और कोई पुश्तैनी संपत्ति भी नहीं थी। इसके बावजूद नई दिल्ली के सबसे महंगे इलाके न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के 500 वर्ग मीटर जमीन पर बने 4 मंजिला मकान के मालिक हैं, जिनका वर्तमान मूल्य 150 करोड़ से ज्यादा है। ये वही मकान है, जहां नई दिल्ली में तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। यह वही मकान है, जहां ईडी के लोगों ने तेजस्वी से पूछताछ की थी। सुशील मोदी पूछा कि आखिर 150 करोड़ के इस आलीशान मकान के मालिक तेजस्वी यादव कैसे बन गए?

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News