न…न…न… नमकीन के पैकेट… ‘भोपाली चाचा’ ने कैसे बनाया दुनिया को दीवाना, खुद खोले जिंदगी के राज

53
न…न…न… नमकीन के पैकेट… ‘भोपाली चाचा’ ने कैसे बनाया दुनिया को दीवाना, खुद खोले जिंदगी के राज

न…न…न… नमकीन के पैकेट… ‘भोपाली चाचा’ ने कैसे बनाया दुनिया को दीवाना, खुद खोले जिंदगी के राज

न…न…न… नमकीन के पैकेट…ती…ती…ती… तीस रुपैय्या में… भोपाल की गलियों में यह आवाज जैसे ही गूंजती है, वैसे ही बच्चों की भीड़ लग जाती है। वह नमकीन खरीदे या नहीं लेकिन भोपाली चाचा की आवाज उन्हें बहुत पसंद है। बीते दिनों उनका किसी ने गलियों में नमकीन बेचते हुए वीडियो बना लिया। उस वीडियो में वह नमकीन बेच रहे हैं। साथ ही लोगों को अपने ही अंदाज में नमकीन की खासियत समझा रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने भोपाली चाचा की तलाश शुरू कर दी। वह पुरानी भोपाल में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका नाम नसीम अहमद है। उन्हें इस बात का कतई अंदाजा नहीं है कि उनके वीडियो को लोग इतना पसंद कर रहे हैं।

पत्नी की सलाह ने कर दिया फेमस

Bhopal Namkeen Wala Video: 28 तरह की नमकीन के नाम एक सुर में बोलते ‘भोपाली चाचा’, पत्नी की सलाह ने कर दिया फेमस

स्कूटर से नमकीन बेचने निकलते हैं नसीम अहमद

पुरानी भोपाल में रहने वाले नसीम अहमद स्कूटर से नमकीन बेचते हैं। वह भोपाल की गलियों में घूम-घूमकर नमकीन बेचते हैं। इससे हर दिन पांच से सात सौ रुपये की कमाई होती है। बीते मंगलवार को भोपाल के कर्बला इलाके में उनका नमकीन बेचते हुए किसी ने वीडियो बनाया था। उस वीडियो को उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था। इसके बाद से भोपाली चाचा इंटरनेट पर छा गए हैं।

35 सालों तक किया मैकेनिक का काम

35-

नसीम अहमद ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मैं करीब 35 साल तक मैकेनिक का काम किया हूं। बीमारी के कारण हाथ-पैर में परेशानी होने लगी। इसके बाद मैकेनिक का काम छोड़ दिया। इसके बाद परिवार के सामने आर्थिक समस्या आ गई है। पत्नी और दो बेटियां हैं। ऐसे में घर चलाने के लिए कुछ करना था। पत्नी ने नमकीन बेचने का सलाह दिया। संकोच करते हुए काम शुरू किया आज अच्छी कमाई हो रही है।

एक सुर में लेते हैं 28 वैरायटी की नमकीन का नाम

-28-

सोशल मीडिया पर नसीम अहमद का जो वीडियो वायरल है, उसमें सुन सकते हैं कि पहले वह अलग अंदाज में नमकीन की कीमत बताते हैं। इसके बाद एक बार में 28 प्रकार की नमकीन के नाम बताते हैं। नसीम चाचा के पास नमकीन तो टेस्टी होते ही हैं। साथ ही उनका अंदाज भी लोगों को खूब पसंद आता है।

महंगाई से 30 रुपैय्या का कनेक्शन

-30-

नसीम अहमद ने बताया कि पहले वह नमकीन ऐसे ही बेचते थे। उस समय नमकीन पैकेट की कीमत 25 रुपये थी। सीधे कारखाने से माल लाकर बेचता हूं। बाद में कीमत बढ़कर तीस रुपये हो गई। तभी ये गाने का आइडिया आया। यह अंदाज ग्राहकों को भी पसंद आता है। अब गलियों में जाते ही उनकी भीड़ उमड़ जाती है। कुछ लोग सामान खरीदते हैं तो कुछ अंदाज से प्रभावित होते हैं।

छह साल से नसीम अहमद बेच रहे मिक्सचर

94050750 -

भोपाली चाचा नसीम अहमद ने कहा कि मैं छह सालों से तीखा मिक्सचर बेच रहा हूं। इससे पहले मैंने 35 सालों तक मैकेनिक का काम किया हूं। मैं अनोखे तरीके से बेचता हूं। बच्चे मेरी बात सुनकर खुश होते हैं। लोगों को यह स्टाइल पसंद आ रहा है। मैं सोशल मीडिया पर वायरल हो गया हूं। यह मुझे भी खुश करता है। गली के लड़कों ने ही मुझे जानकारी दी थी कि आप वायरल हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News