‘न नीतीश PM बनेंगे और न वो तेजस्वी का सपना पूरा होने देंगे’, अमित शाह बोले- 24 के चुनाव बाद खुद गिर जाएगी बिहार सरकार

4
‘न नीतीश PM बनेंगे और न वो तेजस्वी का सपना पूरा होने देंगे’, अमित शाह बोले- 24 के चुनाव बाद खुद गिर जाएगी बिहार सरकार

‘न नीतीश PM बनेंगे और न वो तेजस्वी का सपना पूरा होने देंगे’, अमित शाह बोले- 24 के चुनाव बाद खुद गिर जाएगी बिहार सरकार


BJP rally in Nawada: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बिहार के नवादा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार के महागठबंधन सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने संभावना जताई कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद बिहार में महागठबंधन की सरकार खुद गिर जाएगी।

 

हाइलाइट्स

  • लोकसभा चुनाव के बाद गिर जाएगी नीतीश सरकार
  • दंगा करने वाले को उल्टा लटका कर सीधा करेंगे
  • राज्यपाल से की मुलाकात तो ललन सिंह को अच्छा नहीं लगा
  • बिहार के हर पंचायत में कोऑपरेटिव डेयरी बनाने का वादा
नीलकमल, पटनाः दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे अमित शाह ने नवादा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले सासाराम ना जाने के लिए उन्होंने वहां की जनता से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार की लापरवाही की वजह से सासाराम में दंगे हुए, इसकी वजह से उन्हें अपना कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। अमित शाह ने सासाराम की जनता से वादा किया कि वह कुछ दिनों बाद उनके बीच जरूर आएंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद गिर जाएगी नीतीश सरकार

नवादा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 के बाद बिहार की नीतीश सरकार अपने ही बोझ से दबकर गिर जाएगी। हर महीने बिहार का दौरा करने का वादा करने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अपने अपने स्वार्थ की पूर्ति करने के लिए इकट्ठा होकर महागठबंधन की सरकार चलाने वाले आपस में ही लड़कर सरकार गिराने का काम करेंगे। क्योंकि यह सरकार जनता की सेवा के लिए नहीं बल्कि अपने अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए बनाई गई है।

दंगा करने वाले को उल्टा लटका कर सीधा करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नवादा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के सासाराम और नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में दंगा हो रहा है। गोलियां चल रही है बम चलाए जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार वासियों से अपील की है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार के सभी 40 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों को जीता कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करें। अमित शाह ने यह भी कहा कि 2024 में लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं इसमें कोई शक नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बिहार में दंगा करने वालों को उल्टा लटका कर सीधा करने का काम करेगी।

राज्यपाल से की मुलाकात तो ललन सिंह को अच्छा नहीं लगा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को भी निशाने पर लिया। अमित शाह ने कहा कि बिहार में जब सासाराम और नालंदा जल रहा है, तब उन्होंने इस संदर्भ में राज्यपाल से बात की तो ललन सिंह को बुरा लग गया। अमित शाह ने कहा कि ललन सिंह पूछते हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री बिहार क्यों आए हैं और राज्यपाल से क्यों बात की। उन्होंने कहा कि बिहार भी इसी देश का एक राज्य है और देश के गृह मंत्री होने के नाते बिहार के कानून व्यवस्था को देखना भी उनका फर्ज है। अमित शाह ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से बिहार की स्थिति को ठीक करने के लिए और अधिक अर्धसैनिक बलों के तैनाती के विषय पर बातचीत की है। अमित शाह ने कहा कि बिहार के नालंदा और सासाराम में गोलियां और बम चल रहे हैं। वहां दंगे हो रहे लेकिन तुष्टीकरण की राजनीति की वजह से राज्य सरकार द्वारा कट्टरपंथियों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

तेजस्वी यादव को कभी मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे नीतीश कुमार

नवादा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। देश की जनता ने तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कभी भी तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री नहीं बनाएंगे। अमित शाह ने कहा कि तेजस्वी यादव और लालू यादव तो नीतीश कुमार को पलटू राम, गिरगिट, धोखेबाज और ना जाने क्या-क्या शब्द से सुशोभित कर चुके हैं। बावजूद इसके नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का सपना लेकर बिहार में जंगलराज स्थापित करने वाले और जानवरों का चारा खाने वाले लालू प्रसाद यादव की पार्टी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बिहार में जंगलराज आ चुका है। उन्होंने बिहार की जनता से अपील किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में और 2025 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को वोट देकर राज्य को विकसित बनाने का काम करें।

अमित शाह ने बीजेपी नेताओं को दिया चुनाव में जीत का गुरुमंत्र, नवादा में कार्यकर्ताओं का बढ़ाएंगे मनोबल

बिहार के हर पंचायत में कोऑपरेटिव डेयरी बनाने का वादा

नवादा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि बिहार के हर पंचायत में कोऑपरेटिव डेयरी बनाने का काम बीजेपी सरकार करेगी। उन्होंने बिहार की जनता को यह भी बताया कि लालू प्रसाद यादव के साथ आज नीतीश कुमार मिलकर सरकार चला रहे हैं। वहीं लालू प्रसाद यादव जब यूपीए के साथ थे। तब 2009 से 2014 तक केंद्र की यूपीए सरकार ने 50 हज़ार करोड़ बिहार को दिया तहस। जबकि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 2014 से लेकर 2019 तक बिहार को 1 लाख 9 हज़ार करोड़ रुपए देने का काम किया है। केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी बताया कि इसी प्रकार यूपीए की सरकार ने 2009 से 2014 तक 1 लाख 19 हज़ार करोड़ कर्ज बिहार को दिया था। जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार ने 2014 से 2019 तक 2 लाख 38 हज़ार करोड़ दिया है। इसके अलावा किसानों के खाते में क्ठज् के माध्यम से पैसे भेजे जा रहे हैं। गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। शौचालय का निर्माण कराया गया और बिहार के करीब 85 लाख करीब आयुष्मान भारत का लाभ उठा रहे हैं। पीएम आवास योजना के तहत भी बिहार में 40 लाख घर दिए।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News