न्यूजीलैंड ने कसा श्रीलंका पर शिकंजा, क्राइस्टचर्च से भारत के लिए आई अच्छी खबर

17
न्यूजीलैंड ने कसा श्रीलंका पर शिकंजा, क्राइस्टचर्च से भारत के लिए आई अच्छी खबर


न्यूजीलैंड ने कसा श्रीलंका पर शिकंजा, क्राइस्टचर्च से भारत के लिए आई अच्छी खबर

ऐप पर पढ़ें

क्राइस्टचर्च से भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर यह आ रही है कि न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम 65 रन आगे हैं, मगर दूसरी पारी में उन्होंने अपने तीन बड़े विकेट खो दिए हैं। श्रीलंका ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने बोर्ड पर 18 रनों की बढ़त के साथ 373 रन लगाए। मेजबान टीम के लिए संकट मोचक डेरिल मिशेल और मेट हेनरी बने। मिशेल ने अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक जड़ा, वीहं हेनरी ने 72 रनों की शानदार पारी खेली।

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 17000 रन, इन दिग्गजों की सूची में हुए शामिल

टॉप ऑर्डर के निराश करने के बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत 5 विकेट के नुकसान पर 162 रनों से की। एक छोर पर मिशेल अपना खूंटा गाड़े खड़े हुए थे, वहीं दूसरे छोर पर माइकल ब्रेसवेल और टिम साउदी 25-25 रन का योगदान देकर पवेलियन लौटे। 235 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद मिशेल को मेट हनरी का साथ मिला और दोनों के बीच 56 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान मिशेल ने अपने टेस्ट करियर का 5वां और श्रीलंका के खिलाफ पहला शतक जड़ा। मिशेल ने 102 रनों की अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। असिता फर्नांडो ने श्रीलंका के लिए सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं! विराट कोहली की रोंगटे खड़े कर देने वाली एंट्री, फैंस ने लुटाया गजब का प्यार, VIDEO

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं। मेहमान ने तीन विकेट ओशदा फर्नांडो, दिमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस के रूप में खोए। यह तीनों सफलता ब्लेयर टिकनर को मिली। कीवी टीम की नजरें चौथे दिन श्रीलंका को जल्द समेटने के साथ मैच पर कब्जा जमाने पर होगी।

ऑस्ट्रेलिया खेमे में हो रही है पैट कमिंस को कप्तान के पद से हटाने की साजिश, पाकिस्तान पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

भारत के लिए क्यों अहम है NZ vs SL मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच अहमदाबाद में जारी है। अगर इस मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो वह सीधा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। वहीं अगर यह मैच ड्रॉ रहता है या भारत हारता है तो टीम इंडिया का डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जाना या ना जाना NZ vs SL सीरीज पर निर्भर करेगा। अगर न्यूजीलैंड दो मैच की इस टेस्ट सीरीज में एक भी मुकाबला जीतता है तो भारत WTC फाइनल में प्रवेश कर जाएगा।



Source link