नोएडा से एमपी आए छोटे बिजनेसमैन की चमकी किस्मत, चार महीने की मेहनत में हाथ लगा 25 लाख का हीरा

108


नोएडा से एमपी आए छोटे बिजनेसमैन की चमकी किस्मत, चार महीने की मेहनत में हाथ लगा 25 लाख का हीरा

पन्ना : एमपी में पन्ना की धरती हीरा उगलती है। किस्मत ने साथ दिया तो यहां खाकपति को लाखपति बनते देर नहीं लगती है। 100-100 रुपये के लिए मोहताज रहने वाले कई मजदूर पन्ना में लखपति बन गए हैं। चार महीने पहले नोएडा से एक कारोबारी अपना करोबार दूसरे के हवाले कर पन्ना में खनन करने आया था। चार महीने की मेहनत में छोटे कारोबारी की किस्मत चमक (Noida small businessman luck shone) गई है। उसके हाथ 25 लाख रुपये (found 25 lakh diamonds in four months) का हीरा लगा है। 24 फरवरी को इस हीरे की नीलामी होगी।


दरअसल, यूपी निवासी राणा प्रताप सिंह नोएडा में कॉन्ट्रैक्टर हैं। वह छोटे-मोटे बिल्डिंग का निर्माण करते हैं। साथ ही उनके निर्माण के लिए बिल्डिंग मटरियल की सप्लाई करते हैं। पन्ना में उन्होंने चार महीने पहले अपने मजदूरों के कहने पर पट्टा लिया था। सितंबर के आखिरी में उस पट्टे में खुदाई शुरू की गई थी। चार महीने में ही राणा की किस्मत चमक गई और उन्हें 4.57 कैरेट का हीरा मिला है। राणा प्रताप सिंह ने हीरे को हीरा विभाग में जमा करा दिया है। इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी गई है।

बिक गया एक अरब साल पुराना दुनिया का सबसे बड़ा कट डायमंड, क्रिप्टोकरेंसी में हुआ पेमेंट, जानिए कितनी मिली कीमत
नोएडा के कारोबारी राणा ने हीरा विभाग से पट्टा बनवाकर सिरस्वहा के भरखा क्षेत्र में खदान लगाई गई थी, जहां उन्हें यह हीरा मिला है। राणा ने मीडिया को बताया कि उनकी दुकान में पन्ना के मनोज कुमार दास और सतना के गौतम मिस्त्री काम करते थे। उन दोनों ने ही हीरे के बारे में बताया था। कुछ समय के लिए राणा को इस पर यकीन करना मुश्किल था। मगर इन लड़कों की बात में आकर उन्होंने पन्ना में खदान लगाई। नोएडा में कारोबार अपने स्टॉफ को सौंपकर 9 सितंबर 2021 को हीरा कार्यालय में भरका नाम के स्थान पर पट्टा जारी करवा लिया और खनन का काम शुरू कर दिया।

navbharat times -टीम इंडिया में ऑलराउंडर की कमी पूरी करना चाहता है ‘सतना का इरफान पठान’, दोस्तों की किट से खेलकर आईपीएल मेगा ऑक्शन तक पहुंचा
हीरा निरीक्षक अनुपम सिंह ने बताया कि नोएडा निवासी राणा प्रताप सिंह को एक 4.57 कैरेट का डायमंड प्राप्त हुआ है। यह गोल्डन कलर का है। 24 फरवरी को पन्ना में हीरों की नीलामी होने वाली है। उसमें इसे रखा जाएगा। नीलामी के बाद जो राशि प्राप्त होगी, उसमें से 12 फीसदी रॉयल्टी और एक फीसदी टीडीएस काटकर बाकी राशि व्यापारी के खाते में भेज दी जाएगी।



Source link