नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी के बाद से फरार है गौहर, कन्हैया हत्याकांड से 10 दिन पहले रियाज से मिला था

98
नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी के बाद से फरार है गौहर, कन्हैया हत्याकांड से 10 दिन पहले रियाज से मिला था

नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी के बाद से फरार है गौहर, कन्हैया हत्याकांड से 10 दिन पहले रियाज से मिला था

Nupur Sharma Row: राजस्थान के अजमेर में दरगाह के निजाम गेट से विवादित और भड़काऊ नारेबाजी करने वाला गौहर चिश्ती अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। एडिशनल एसपी विकास सागवान ने बताया कि इस मामले में प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश जारी है। इसी बीच उसके दो साल पहले के कारनामों का भी खुलासा हुआ है।

 

हाइलाइट्स

  • खुफिया एजेंसी की रडार पर रह चुका है गौहर चिश्ती
  • आपत्तिजनक नारे लगाने के बाद से है फरार
  • अजमेर पुलिस सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी के बाद उसे भी कर रही तलाश
अजमेर : भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (nupur sharma) के खिलाफ बयानबाजी और भड़काऊ नारेबाजी के आरोपी गौहर चिश्ती (gauhar chisti) अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। राजस्थान की अजमेर दरगाह (ajmer dargah) के निजाम गेट से गौहर ने विवादित और भड़काऊ नारेबाजी की थी। इस मामले में अजमेर पुलिस ने गौहर के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया है लेकिन उसकी गिरफ्तारी अभी नहीं हो सकी है। एडिशनल एसपी विकास सागवान (asp vikas sangwan) की मानें तो प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश जारी है। इसी बीच उसके दो साल पहले के कारनामों का भी खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि गौहर पहले भी खुफिया एजेंसी की रडार पर रह चुका है। इसबार नूपुर शर्मा मामले में सम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने के साथ ही उसका उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड (udaipur kanhiyalal murder case) में भी कनेक्शन सामने आया है। हालांकि गौहर चिश्ती अब भी फरार चल रहा है।

कोतवाली थाने में पहले से दो मुकदमे

राजस्थान पुलिस सूत्रों की मानें तो गौहर चिश्ती के खिलाफ अजमेर कोतवाली थाने सहित अन्य थानों में भी मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही वह खुफिया जांच एजेंसी के रडार पर भी रहा है। गौहर चिश्ती के खिलाफ कोतवाली थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं हालांकि दोनों ही मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं।
navbharat times -Nupur Sharma : सलमान चिश्ती लगातार हंसता रहा, पुलिस की गाड़ी से किया थम्स अप
2020 में आरपीएफ पुलिस से वीडियो बनाया और..

सूत्रों के अनुसार दो साल पहले 2020 मे सीआरपीएफ पुलिया से गौहर ने एक वीडियो बनाया था। उसके संबंध में खुफिया एजेंसी ने 17 जनवरी को गौहर को नया बाजार में पकड़ा था। सामरिक महत्व की जानकारी को लेकर उसका मोबाइल फोन मांग लेकिन उसने देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद खुफिया विभाग के अधिकारियों ने सदर कोतवाली थाने की मदद ली। इसके बाद थाने पर गौहर ने अपना मोबाइल खुफिया एजेंसी के हवाले कर दिया था। हालांकि मोबाइल की पड़ताल के बाद पुलिस ने उसको छोड़ दिया था। हालांकि गौहर की संदिग्ध गतिविधियों को लेकर अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी गहनता से पड़ताल में जुटी हैं।
navbharat times -अजमेर दरगाह की अंजुमन कमेटी सचिव का वीडियो वायरल, हिंदू रैली को ‘जले पर नमक छिड़कने’ वाला बताया
कन्हैयालाल हत्याकांड के तार जुड़े, हत्याकांड के 10 पहले रियाज से मिला

सूत्रों के हवाले से यह बात भी सामने आ रही है कि कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपी रियाज से गौहर का सीधा कनेक्शन था। दोनों 17 जून को मिले थे।जानकारी के अनुसार नारेबाजी के बाद 17 जून को गौहर चिश्ती उदयपुर रियाज से मिलने पहुंचा था। जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी विकास सागवान ने बताया कि गौहर के नारे लगाने के बाद प्रकरण दर्ज कर लिया गया था। मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि गौहर अभी फरार है। कुछ जानकारी सामने आई है जिस पर हम जल्द से जल्द एक्शन लेंगे और गौहर को गिरफ्तार करेंगे। हाल फिलहाल एजेंसी भी जांच में जुटी है।

नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ वीडियो बनाने वाले खादिम को पुलिस की ‘सलाह’ वाला वीडियो वायरल

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : nupur-sharma-row-ajmer-sharif-gauhar-chisht-accused of delivering hate speech from ajmer still absconding
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News