नूंह में भाग रहे खनन माफियाओं ने की पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश, गाड़ी से कूदकर बचाई अपनी जान

11
नूंह में भाग रहे खनन माफियाओं ने की पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश, गाड़ी से कूदकर बचाई अपनी जान

नूंह में भाग रहे खनन माफियाओं ने की पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश, गाड़ी से कूदकर बचाई अपनी जान


नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में अवैध खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। पिछले साल खनन माफियाओं ने नूंह में डीएसपी की ट्रैक्टर से रौंदकर हत्या कर दी थी। अब बुधवार को अवैध खनन कर चोरी के पत्थरों से भरे ट्रैक्टर ट्राली को रोक रही पुलिस पर ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। पुलिस कर्मचारियों ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। इतना ही नहीं जब पुलिस टीम ने टैक्टर का पीछा किया तो खनन माफियाओं ने पुलिस की गाड़ी को अपनी कार से टक्कर मारकर रास्ता रोक दिया।

घटना के दौरान एक पुलिस कर्मचारियों को चोटें आई। पुलिस कर्मचारियों ने बोलेरो गाड़ी में बैठे चारों आरोपियों को काबू कर लिया जबकि ट्रैक्टर चालक फरार हो गया। (ऐंटी वीइकल थेफ्ट) एवीटी स्टाफ की शिकायत पर पिगनवां पुलिस ने इस मामले में जान से मारने की कोशिश सहित सरकारी कार्य में बाधा डालना और अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अवैध खनन कर भाग रहे थे आरोपी
जांच अधिकारी एएसआई जीत राम ने बताया कि एवीटी स्टाफ करीब शाम के 5 बजे क्राइम गश्त पड़ताल के दौरान पिनगवां आईटीआई चौक पर मौजूद था। तभी मुखबिर से सूचना मिली की कि आरोपी ताहिर प्रतिबंधित पहाड़ झिमरावट से अवैध खनन कर पत्थर चोरी करके अपने ट्रैक्टर ट्राली में भरकर पिनगवां से होता हुआ तेड गांव की ओर जाएगा। पुलिस टीम ने तुरंत नाकाबंदी की।

कुछ देर बाद पिनगवां की ओर से पुलिस को पत्थरों से भरा ट्रैक्टर आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस टीम ने ट्रैक्टर को रोकने का इशारा किया तो ट्रैक्टर चालक ने अपने टैक्टर ट्राली से पुलिस पार्टी को जान से मारने की नियत से सीधी टक्कर मारने की कोशिश की। पुलिस कर्मचारियों ने इधर उधर कूदकर अपनी जान बचाई। टैक्टर चालक पत्थरों को सड़क पर खाली कर टैक्टर ट्राली लेकर तेड गांव की ओर भागने लगा।

पकड़ में आए आरोपी
पुलिस टीम ने ट्रैक्टर का पीछा किया तो कुछ ही दूरी पर खनन माफियाओं ने पुलिस की गाड़ी को अपनी कार लगाकर रोका और टक्कर मार दी। टक्कर के दौरान एक पुलिस कर्मचारी के हाथ में पैर में चोट आई है। कार में चार लोग सवार थे जिन्हें पुलिस कर्मचारियों ने काबू कर कब्जे में ले लिया। ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर को लेकर मौके से फरार हो गया।

आरोपियों की पहचान जफरूदीन, मुजाहिद, शाहिद, वाहिद के रूप में हुई। वहीं ट्रैक्टर चालक ताहिर निवासी झिमरावट अभी फरार है। जांच अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपियों को कोर्ट मे पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जल्द ही पांचवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पिछले साल हुई थी डीएसपी की हत्या
साल 2022 में अवैध खनन के रोकने गए तावडू डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की भी अवैध खनन माफियाओं ने डंपर से कुचलकर हत्या कर दी थी। इसके बाद जिला पुलिस अवैध खनन को लेकर पूरी तरह सख्त दिखाई दी लेकिन इसका अवैध खनन माफियाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News