नीतीश सरकार की राबड़ी राज से तुलना, रामचरितमानस विवाद के बीच शिक्षा मंत्री और जेडीयू नेता ट्विटर पर भिड़े

5
नीतीश सरकार की राबड़ी राज से तुलना, रामचरितमानस विवाद के बीच शिक्षा मंत्री और जेडीयू नेता ट्विटर पर भिड़े

नीतीश सरकार की राबड़ी राज से तुलना, रामचरितमानस विवाद के बीच शिक्षा मंत्री और जेडीयू नेता ट्विटर पर भिड़े


ऐप पर पढ़ें

बिहार में रामचरितमानस पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की टिप्पणी पर हुए विवाद के बीच अब नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को लेकर महागठबंधन में घमासान मच गया है। शिक्षा मंत्री और जेडीयू नेता के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई है। जेडीयू प्रवक्ता नीरज ने आरजेडी कोटे से मंत्री चंद्रशेखर के उस ट्वीट का पलटवार किया है, जिसमें तेजस्वी यादव को शिक्षित बिहार का श्रेय दिया गया था। उन्होंने नीतीश सरकार की लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के शासनकाल से तुलना की है, जिसे जंगलराज माना जाता था। दूसरी ओर, सीएम नीतीश कुमार गठबंधन में किसी भी तरह के विवाद से इनकार कर रहे हैं।

रामचरितमानस पर विवादित बयान देने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने सोमवार को एक ट्वीट किया, जिससे सियासत गर्मा गई। चंद्रशेखर ने एक खबर शेयर करते हुए लिखा कि बुनियादी संसाधन, उचित पाठन, शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार’। यानी कि उन्होंने बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में हुए विकास का श्रेय डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को दे दिया। चंद्रशेखर के इस ट्वीट के कई मायने निकाले गए। 

इसके बाद जेडीयू नेता नीरज कुमार ने मंगलवार को राबड़ी देवी के शासनकाल और नीतीश कुमार के राज की तुलना करते हुए अलग-अलग ट्वीट किए। उन्होंने शिक्षा विभाग के आंकड़ों के साथ दावा किया कि नीतीश राज में बिहार में इस क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुआ है। उन्होंने चंद्रशेखर के ‘तेजस्वी बिहार’ वाले ट्वीट पर पलटवार करते हुए लिखा, “बढ़ता बिहार, नीतीश कुमार और शिक्षित कुमार, शिक्षित बिहार’।

नीतीश सरकार की राबड़ी राज से तुलना 

जेडीयू प्रवक्ता ने बताया कि बिहार में 2003-04 में शिक्षा का बजट महज 3.74 फीसदी था, उस वक्त राज्य में आरजेडी की सरकार थी और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी मुख्यमंत्री थीं। यह बजट 2021-22 में बढ़कर 19.3 प्रतिशत हो गया।  साथ ही आरजेडी की सरकार के वक्त 2005 में उच्च शिक्षा के लिए पंजीकरण करने वाले छात्रों का अनुपात 6 फीसदी था, वह भी 2020-21 में बढ़कर 19.3 फीसदी हो गया। 

बिहार में होगा महाराष्ट्र जैसा खेल? नीतीश ने दिया ऐसा रिएक्शन

आरजेडी और जेडीयू में भारी घमासान

पिछले कुछ दिनों से विभिन्न मुद्दों को लेकर सत्ताधारी पार्टियां जेडीयू और आरजेडी में जबरदस्त घमासान मचा हुआ है। पहले सुधाकर सिंह को लेकर दोनों पार्टियों में विवाद हुआ, फिर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करके दोनों पार्टियों में तल्खियां बढ़ा दीं। अब तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार को लेकर दोनों पार्टियों के नेता भिड़ गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी भले ही ऊपरी तौर पर भले ही महागठबंधन में किसी भी तरह के विवाद से इनकार कर रहे हैं, लेकिन निचले स्तर पर उनके नेताओं के बीच खींचतान से दोनों पार्टियों के बीच की तल्खियां जगजाहिर हो रही हैं।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News