नीतीश को सवर्ण वोटरों की चिंता? औरंगाबाद में JDU के राजपूत नेताओं ने झोंकी ताकत, जानिए जिले की बड़ी खबरें

108
नीतीश को सवर्ण वोटरों की चिंता? औरंगाबाद में JDU के राजपूत नेताओं ने झोंकी ताकत, जानिए जिले की बड़ी खबरें

नीतीश को सवर्ण वोटरों की चिंता? औरंगाबाद में JDU के राजपूत नेताओं ने झोंकी ताकत, जानिए जिले की बड़ी खबरें

औरंगाबाद : जनता दल यूनाइटेड के कुछ नेता जातीय गोलबंदी को लेकर ‘मिशन’ में जुटे हैं। इनकी सबसे ज्यादा नजर सवर्ण मतदाताओं पर है। जाति के हिसाब से नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि पार्टी की ओर से इसे ऑफिशियल नहीं किया गया है। नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के मैनेजरों को लगता है कि जब से वे आरजेडी के साथ गठबंधन में आए हैं, तब से सवर्ण मतदाता उनसे खिसक गए। अब जेडीयू के सवर्ण नेता घूम-घूम कर बताने की कोशिश में जुटे हैं कि नीतीश कुमार ने उनके लिए क्या-क्या किया है। औरंगाबाद में इसकी बानगी भी देखने को मिली।

औरंगाबाद में राजपूत नेताओं का जमावड़ा
औरंगाबाद में जेडीयू नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी को राजपूत विरोधी करार दिया। जदयू के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष, मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला। नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह की कहानी बताई। उन्होंने कहा कि वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सिपाही हैं। उनके आदेश पर अपने समाज को जगाने के साथ भाजपा और नरेंद्र मोदी से राजपूत समाज को सावधान करने आए हैं। नीतीश कुमार किसी एक समाज के नहीं बल्कि सर्व समाज के नेता हैं। उन्होंने राजपूत समाज का सबसे ज्यादा भला किया है। इस कार्यक्रम में और भी कई दूसरे राजपूत समाज से जुड़े नेता मौजूद थे।

जनसंपर्क संवाद यात्रा बना जातीय संवाद!
टाउन हॉल में जदयू का जनसंपर्क संवाद यात्रा कार्यक्रम रखा गया था। इसमें बिहार विधान पार्षद के सदस्य संजय सिंह, पूर्व सांसद मीना देवी, पूर्व राज्यमंत्री छोटे सिंह समेत कई नेता मौजूद थे। कार्यक्रम तो था जनसंपर्क संवाद यात्रा का मगर जातीय संवाद का बन कर रह गया। सिर्फ और सिर्फ राजपूत समाज का बखान मंच से होता रहा। एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलित और महादलितों की उत्थान की बात करते हैं। वहीं, जनसंपर्क संवाद यात्रा में भेजे गए उनके ही पार्टी के लोगों ने औरंगाबाद आकर सिर्फ और सिर्फ राजपूत समाज का गुणगान करना शुरू कर दिया। जितने भी प्रवक्ता थे सभी ने अपने संबोधन में राजपूत समाज को एकजुट होने की बात कही। नेताओं ने कहा कि राजपूत पूरे बिहार में 8% है लेकिन 18% की ताकत रखते हैं।

क्रेडिट कार्ड से 97578 रुपए की जालसाजी
औरंगाबाद में एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से जालसाजी कर 97578 रुपए निकालने का मामला सामने आया है। ग्राहक को पहले एक नंबर से फोन आया, जिसमें धोखे से क्रेडिट कार्ड बंद करने का हवाला देते हुए रुपए निकाल लिए गए। आजकल ये गोरखधंधा खूब फल-फूल रहा है। ऐसा ही एक मामला देव के सोती मोहल्ले से थाने पहुंचा। स्थानीय राजू प्रसाद ने बताया कि एसबीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से जालसाजी कर 97578 रुपए निकाल लिए गए। घटना को लेकर उन्होंने लिखित शिकायत देकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

संपत्ति विवाद में भाई ने भाई को अधमरा किया
अजमेर नगर में सोमवार की शाम संपत्ति विवाद में भाई ने भाई को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। आनन-फानन में परिजनों ने उसे इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घायल युवक की पहचान अफताब हुसैन के रूप में की गई। सदर अस्पताल में अपने पति को इलाज कराने आई घायल की पत्नी रूख्साना परवीन ने बताया कि घर का बंटवारा हो चुका है। इसके बावजूद पति के भाइयों की ओर से घर छोड़ने की धमकी दी जाती है। हमेशा मारपीट की जाती है। पहले भी मारपीट की गई थी, जिसकी औरंगाबाद नगर थाने में शिकायत भी की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बीस साल की सजा और दस हजार जुर्माना
औरंगाबाद सिविल कोर्ट में एडीजे सह स्पेशल पोक्सो कोर्ट ब्रजेश कुमार पाठक ने एक मामले में बीस साल की सजा और दस हजार जुर्माना लगाया। स्पेशल पीपी शिवलाल मेहता ने बताया कि अधिकतम सजा की मांग की गई थी। अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने कहा कि बचाव पक्ष की ओर से अभियुक्त के उम्र और प्रथम अपराध के कारण कम सजा की मांग की गई थी। अभियुक्त पर नाबालिग लड़की से कई माह तक दुष्कर्म करने का आरोप था।

PDS दुकानदारों को मली POS मशीनें
जनवितरण प्रणाली व्यवस्था में सुधार लाने को लेकर औरंगाबाद के नए दुकानदारों को पीओएस मशीनें दी गई। इसकी सहयोग से दुकानदारों को अनाज वितरण में सहायता मिलेगी। वहीं, इससे समय की बचत होगी। इसके बाद इन सभी नए दुकानदारों के लिए अगले दो से तीन दिनों में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

रिपोर्ट- आकाश कुमार

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News