नींद में थे यात्री, अचानक झटका लगा तो देखा दो हिस्सों में बंट गई थी हमसफर एक्सप्रेस, जानिए फिर क्या हुआ?

113
नींद में थे यात्री, अचानक झटका लगा तो देखा दो हिस्सों में बंट गई थी हमसफर एक्सप्रेस, जानिए फिर क्या हुआ?

नींद में थे यात्री, अचानक झटका लगा तो देखा दो हिस्सों में बंट गई थी हमसफर एक्सप्रेस, जानिए फिर क्या हुआ?

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में जसवंतनगर अज्ञैर भूपत रेलवे स्टेशन के बीच दिल्ली से बरौनी जा रही हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। रेलवे अफसरों को सूचना मिली तो हड़कंप मच गया।

 

humsafar express: यूपी के इटावा में दो हिस्सों में बंट गई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन (सांकेतिक तस्वीर)
इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में एक बड़ा ट्रेन हादसा होने बच गया। यहां नई दिल्ली से चलकर बरौनी जा रही हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन जसवंतनगर और भूपत रेलवे स्टेशन के बीच में दो हिस्सों में बंट गई। मामले की जानकारी होते ही कंट्रोल में रेलवे अफसरों में अफरातफरी मच गई और आनन-फानन में ओवर हेड इलेक्ट्रिक सप्लाइ बंद करके पीछे आ रही ट्रेनों को रोका गया। ताकि ट्रैक पर हमसफर के छूटे कोचों से पीछे से आ रही ट्रेनों की टक्कर न हो। अधिकारियों की सूझ-बूझ के चलते एक बड़ा हादसा टल गया। हादसे के समय कोच में सभी यात्री गहरी नींद में सो रहे थे।

बरौनी-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस बुधवार की सुबह करीब 4 बजे के करीब सराय भूपत रेलवे स्टेशन और जसवंतनगर रेलवे स्टेशन के बीच से गुजर रही थी। तभी अचानक हमसफर एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। दो कोच के बीच की कपलिंग टूट गयी और 15 कोच पीछे छूट गए। कुछ कोच इंजन से जुड़े हुए आगे निकल गए। दो हिस्सों में बटते ही चालक और गार्ड ने तत्काल रेलवे स्टेशन पर सूचना दी। इस पर कंट्रोल को सूचित किया गया, हादसे की जानकारी मिलते ही अफरा तफरी मच गई। इतना भी समय नहीं था पीछे के स्टेशनों सूचित करके आने वाली ट्रेनों को रोका जा सके। यह भी नहीं पता था कि कौन सी ट्रेन पीछे आ रही है। अधिकारियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए आनन-फानन ओएचई की सप्लाई बंद कर दी गई, जिससे पीछे आ रही ट्रेनें रुक गईं और एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया।

ट्रेन में सवार ज्यादातर यात्री सो रहे थे और कोच में झटका लगने पर रुकने का अहसास होते ही कुछ यात्री जाग गए। उन्हें ट्रेन दो भागों में बंटने की जानकारी हुई तो भयभीत हो गए। ओवर हेड इलेक्ट्रिक सप्लाइ बंद होने से ट्रैक पर ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गई। करीब 200 मीटर से अधिक आगे पहुंची ट्रेन को वापस पीछे की ओर लिया गया और छूटे हुए कोच से जोड़ गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान अप लाइन पर सुपरफास्ट सहित मालगाड़ी ट्रेनों को सराय भूपत इटावा इकदिल रेलवे स्टेशन पर रोका गया। एक घंटे बाद अप ट्रैक चालू हो सका।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : humsafar express train divided into two parts at etawah uttar pradesh
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News