नालंदा में युवक का हुआ पकड़ुआ ब्याह, मुजफ्फरपुर में बढ़े चमकी बुखार के मरीज, पढ़िए बिहार की खास खबरें

119

नालंदा में युवक का हुआ पकड़ुआ ब्याह, मुजफ्फरपुर में बढ़े चमकी बुखार के मरीज, पढ़िए बिहार की खास खबरें

आरा: भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के सोनकी गांव के सैनिक की मौत राजौरी में सड़क दुर्घटना में हो गई। देवेंद्र नाथ पांडे राजौरी गार्डन में जीओसी 25 इन्फेंट्री ड्यू 101 बटालियन में कार्यरत थे, जहां उनकी ड्यूटी के दौरान सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब वह सैनिक महान से ड्यूटी कर रहे थे, तभी 200 फीट गहरी खाई में उनकी गाड़ी पलट गई और उनकी मौत हो गई। आज जवान का शव उनके घर पहुंचा, जहां की भारत माता की जय घोष के साथ पूरा इलाका गूंज उठा। सभी लोगों ने उनको श्रद्धांजलि दी।

भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के सोनकी गांव के निवासी सैनिक डीएन पांडे थल सेना में कार्यरत थे और वे काफी मिलनसार व्यक्ति थे। जैसे ही उनकी मौत की खबर उनके गांव वालों की मिली, दिनभर गांव में चूल्हे नहीं जलाए गए। सभी लोग अपने इस वीर बेटे के इंतजार में सड़क पर खड़े रहे देर शाम जैसे ही उनका शव उनके गांव पहुंचा, सभी लोगों ने जयघोष के साथ आखिरी विदाई दी। इस दौरान सबकी आंखें नम थी।

संजय जायसवाल ने लिया वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव की तैयारियों का जायजा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 अप्रैल को जगदीशपुर पहुंच रहे हैं। 1857 के महानायक वीर बांकुड़ा बाबू कुंवर सिंह के 23 अप्रैल को मनाए जाने वाले विजयोत्सव की तैयारियां जोरों से चल रही है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आगमन वीर कुंवर सिंह की धरती जगदीशपुर में होने वाला है। उसी को लेकर लगातार भाजपा के नेताओं का दौरा जारी है। शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल आरा पहुंचे, जहां उन्होंने तैयारियों की समीक्षा की और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बक्सर में एक व्यक्ति की हुई मौत, हीटवेव से मरने की आंशका
बिहार में हिट बेव कहर लगातार जारी है। इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। पूरे बिहार की अगर बात करें तो बक्सर सबसे गर्म जिला की श्रेणी में चिन्हित किया गया है और लोगों से लगातार सतर्क रहने की बात कही जा रही है। लेकिन इसी बीच बक्सर में हीटवेव के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक की पहचान बक्सर सिविल लाइन्स के मूल निवासी गोपाल जी तिवारी के रूप में हुई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने उनको आनन-फानन में सदर अस्पताल में भिजवाया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने कहा कि हीट वेव से हुई मौत का अनुमान उनको लग रहा है, लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकता हैं कि इनकी मृत्यु का कारण क्या है।

नालंदा: युवक का अपहरण कर जबरन कराया पकड़ुआ ब्याह, जांच में जुटी पुलिस
नालंदा जिले के खुदागंज थाना क्षेत्र के जहाना विष्णु बगीचा गांव के ठाकुरबाड़ी के पास से बदमाशों ने एक युवक का शादी के लिए अपहरण कर लिया। जहानाबाद जिला के हुलासगंज थाना क्षेत्र स्थित पुनीत बिगहा गांव निवासी विजय कुमार के पुत्र विकास रंजन को अगवा करने के बाद बदमाश उसे ओकरी थाना क्षेत्र के मंडई गांव ले गये। वहां युवक की जबरन शादी करवा दी। परिजन की सूचना पर खुदागंज पुलिस ने युवक को बरामद कर लिया। थानाध्यक्ष श्रीमंत कुमार सुमन ने बताया कि दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा किया गया है। युवक को बरामद कर परिजन के हवाले कर दिया गया है। प्रथम दृष्टिया मामला शादी का प्रतीत होता है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।

मुजफ्फरपुर: चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या 14 के पार
गर्मी की धमक के साथ ही चमकी बुखार (एईएस) के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को चार संदिग्ध बच्चे भर्ती हुए। जिसमें से एक बच्चे में aes की पुष्टि हुई। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह ने बताया कि जनवरी से अबतक एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से पीड़ित 14 बच्चे भर्ती हुए हैं। जिसमें मुजफ्फरपुर जिले के बंदरा प्रखंड से एक, कुढ़नी प्रखंड से एक, मीनापुर प्रखंड से एक ,मोतीपुर प्रखंड से एक, पारू प्रखंड से दो बच्चे और मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्र से एक बच्चा भर्ती हुआ है। वहीं मुजफ्फरपुर जिले से बाहर अररिया का एक बच्चा, पूर्वी चंपारण से तीन बच्चे सीतामढ़ी से दो और वैशाली का एक बच्चा एइयस का भर्ती हुआ है। इस प्रकार कुल सात बच्चे मुजफ्फरपुर जिले के और 7 बच्चे मुजफ्फरपुर के आसपास के जिलों से भर्ती हुए, जिनमें से दो बच्चों की मौत हो चुकी है। वही 11 बच्चे स्वस्थ होकर वापस अपने घर जा चुके हैं।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News