‘नाम बदलने से चिरंजीवी नहीं हो सकेंगे, इनकी औकात पता चलती है’, जेपी नड्डा ने बोला गहलोत सरकार पर हमला

170
‘नाम बदलने से चिरंजीवी नहीं हो सकेंगे, इनकी औकात पता चलती है’, जेपी नड्डा ने बोला गहलोत सरकार पर हमला

‘नाम बदलने से चिरंजीवी नहीं हो सकेंगे, इनकी औकात पता चलती है’, जेपी नड्डा ने बोला गहलोत सरकार पर हमला

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीएम अशोक गहलोत पर राज्य में बीजेपी के शासनकाल में शुरू की गई योजनाएं के नाम बदलने पर हमला बोला। नड्डा ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की योजनाओं के नाम बदलकर वाहवाही लूटने की कोशिश कर रही है। हमारी योजनाओं के नाम बदलने या उन्हें बंद करने से इनकी नीयति और औकात का पता चलता है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमारी भामाशाह योजना का नाम बदलकर जनाधार योजना कर दिया। इसी तरह भामाशाह स्वास्थ्य योजना का नाम बदलकर चिरंजीवी योजना कर दिया और अन्नपूर्णा रसोई का नाम बदलकर इंदिरा रसोई कर दिया। इस तरह से कई योजनाओं के नाम बदल दिए गए, जो बीजेपी ने शुरू की गई थी। नाम बदलने से ये लोग चिरंजीवी नहीं हो सकेंगे, जनता सब देख रही है।


इन मामलों में नंबर वन है राजस्थान : जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात जाकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं जबकि उन्हें राजस्थान की जनता की फिक्र ही नहीं है। यहां जनता उन्हें कोस रही है और वे जनता की फिक्र छोड़ कर खुद की फिक्र कर रहे हैं। नड्डा ने कहा कि राजस्थान भ्रष्टाचार में नंबर वन है। डीजल और पेट्रोल सबसे महंगा राजस्थान में मिल रहा है। बेरोजगारी, महिलाओं पर अत्याचार, दलितों पर अत्याचार और साइबर क्राइम राजस्थान में राजस्थान नंबर वन है। देश में सबसे ज्यादा महंगी बिजली राजस्थान में मिल रही है। दूसरे राज्यों में जाकर बड़ी-बड़ी बातें करने से पहले गहलोत सरकार को राजस्थान की जनता को इन बातों का जवाब देना चाहिए।

हमारी कई योजनाओं को कांग्रेस सरकार ने बंद किया: नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा गांवों को जोड़ने वाली ग्रामीण गौरव पथ योजना को गहलोत सरकार ने बंद कर दिया। अंतोदय योजना को भी बंद कर दिया। गांव गांव में कुएं और पोखर बनाने की मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना को भी बंद कर दिया। ये लोग जल जीवन मिशन को भी अटका रहे हैं। नड्डा ने कहा कि जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जी राजस्थान से है। प्रदेश सरकार को चाहिए था कि वे दोनों हाथों से इनका उपयोग करके लाभ उठाते लेकिन इन्होंने तो योजनाओं को बंद ही कर दिया।

1 से 10 तक गिनती याद है या भूल गए राहुल गांधी: नड्डा

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वे अभी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। कोई उनसे यह तो पूछे कि उन्हें एक से दस तक की गिनती याद भी है या नहीं। पहले तो बड़े जोश से कहा था कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आएगी तो एक से दस तक गिनती गिनेंगे और किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा। नड्डा बोले कि प्रदेश के 9 हजार से ज्यादा किसान आज कर्ज में डूबे हुए हैं। वे अपनी जमीन बेचने को मजबूर है। राजस्थान के किसानों का बाजरा एमएसपी पर नहीं खरीदा जा रहा है। कांग्रेस सरकार केवल झूठे वादे करके सत्ता में आई है। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News