नवादा में विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान! हत्या या आत्महत्या; जांच में जुटी पुलिस

47
नवादा में विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान! हत्या या आत्महत्या; जांच में जुटी पुलिस

नवादा में विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान! हत्या या आत्महत्या; जांच में जुटी पुलिस


Nawada Crime News: बिहार के नवादा में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना हिसुआ थाना इलाके के नंगलाल बिगहा गांव की है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच में जुट गई है।

 

नवादा: बिहार के नवादा से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। यहां पर 2 वर्षीय बच्चे की मां ने फांसी लगाकर अपने ही जीवन को समाप्त कर लिया। पूरा मामला जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल बिगहा गांव का है। घटना के वक्त घर के सारे परिजन गांव से निकल रहे एक बारात को देखने के लिए घर से कुछ दूरी पर गया हुआ था, तभी मौका पाकर विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले मृतका बाजार भी गई थी। घटना के संबंध में मृतका के ससुर विनोद पासवान ने बताया कि हम लोग गांव से निकल रहे एक बारात में सम्मिलित होने के लिए घर के बाहर गए थे, तभी मौका पाकर हमारी बहू अंजनी देवी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद हमारी बच्ची छत पर गई तो उसने देखा कि हमारी बहू फांसी से लटकी हुई है। रितिका को एक 2 वर्षीय पुत्र भी है।

जहानाबाद का जकपुरा है मायके

मृतका अंजनी देवी का हमेशा अपने पति विक्की पासवान के साथ मतभेद रहा करता था। कई दफा मृतका अपने परिजनों को बिना बताए रात्रि में घर से भाग चुकी थी, जिसके बाद दोनों पक्षों के परिजनों ने काफी समझा-बुझाकर पति-पत्नी के विवाद को सुलझाया था। लेकिन कुछ ही दिनों के बाद मृतका पुनः घर वालों को बताए बिना घर से निकल कर अपने मायके चली गई थी जिसके बाद उसके परिजनों नें महिला थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग किया था, जिसे पुनः सुलझा कर दोनों पति-पत्नी साथ में रह रहा था।

झूठे मुकदमे में सास-ससुर को फंसाने का कर चुकी थी प्रयास

अंजनी देवी के कृत्य से परिजन काफी परेशान थे। मृतका ने कई दफे अपने सास-ससुर पर अनर्गल आरोप लगाकर मुकदमा में फंसाने का भी प्रयास कर चुकी थी। इसी से परेशान होकर परिजन इन दोनों पति-पत्नी से अलग रह रहे थे। फिलहाल हिसुआ थाना की पुलिस हत्या के कारणों का जांच करने में जुट गई है। शव को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि यह हत्या या आत्महत्या है, जांच की जा रही है। पोस्टमार्ट रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News