नवादा में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, शटर बनाने के नाम पर ली थी दुकान, रिटायर दारोगा का भतीजा सहित 6 गिरफ्तार

169

नवादा में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, शटर बनाने के नाम पर ली थी दुकान, रिटायर दारोगा का भतीजा सहित 6 गिरफ्तार

Bihar News: बिहार के नवादा जिले में दारोगा का भतीजा सहित 6 लोगों को अवैध मिनी गन फैक्ट्री चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों ने शटर बनाने के नाम पर एक दुकान को किराये पर लिया था। जिसमें हथियार बना रहे थे। मंगलवार को पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया।

 

नवादा में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, शटर बनाने के नाम पर ली थी दुकान, रिटायर दारोगा का भतीजा सहित 6 गिरफ्तार

हाइलाइट्स

  • नवादा जिले में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार
  • गिरफ्तार आरोपियों में रिटायर दारोगा का भतीजा भी शामिल
  • शटर बनाने के नाम पर ली थी किराए पर दुकान
अमन राज, नवादा: बिहार के नवादा जिले में पुलिस को बड़ा कामयाबी मिली है। पुलिस ने यहां मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी मारत्रा में बने और अधबने हथियार, कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने इस मामले में मिनी गन फैक्ट्री चलाने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक रिटायर दारोगा का भतीजा भी शामिल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यहां से हथियार बनाकर कहां-कहां भेजे जाते हैं।


बरामद हुए ये हथियार

घटना जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के फरहा गांव की है। फरहा गांव में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ एसटीएफ और अकबरपुर थाना की पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर किया है। छापेमारी में छह निर्मित पिस्टल, तीन अर्धनिर्मित पिस्टल, 20 मैगजीन, 10 मोबाइल, 100 जिंदा कारतूस समेत हथियार बनाने के कई उपकरण बरामद किए गए हैं। मौके से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
navbharat times -Bihar News : पटना में लाठीचार्ज… नालंदा में मॉब लिंचिंग, पप्पू यादव बोले- क्राइम यूनिवर्सिटी बन गया है नीतीश का गृह जिला, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें
गिरफ्तार आरोपियों की ये है पहचान
रजौली एसडीपीओ संजय पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में बुंदेलखंड ओपी के तकियापर मोहल्ला निवासी मो. आलमगीर अंसारी उर्फ मिस्टर, भदौनी के मो. एनुल, मुंगेर जिला के कासिम बाजार का मो. इम्तेयाज, मो. शहनबाज, परवेज आलम और मो. शहाबुद्दीन शामिल है। ये लोग फरहा में ग्रिल व शटर बनाने के नाम पर दुकान किराया पर लिए हुए थे।
navbharat times -Darbhanga News: जमीन विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर हमला, पुलिस कर्मियों को दुकान में बंद कर पीटा, कई घायल
रिटायर दारोगा का भतीजा सबसे पहले हुआ गिरफ्तार
संजय पांडेय ने बताया कि रामनवमी के मद्देनजर पुलिस अलर्ट थी। इसी बीच पता चला कि दो हथियार सप्लायर ने मुंगेर के अवैध हथियार बनाने वाले से सम्पर्क किया और फरहा में होली के बाद मिनी गन फैक्ट्री की शुरुआत की। सबसे बड़ी बात तो यह है कि रिटायर दारोगा इकबाल अशरफ के भतीजा एनुल उर्फ छोटू को पुलिस ने सबसे पहले गिरफ्तार किया। बता दें कि 4 लोग मुंगेर के गिरफ्तार हुए हैं, जो नवादा में रह कर बड़े पैमाने पर मिनी फैक्ट्री को चला रहे थे।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : mini gun factory busted in nawada six arrested including nephew of retired inspector
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News