नवादा के मदन साव ने रेहड़ी पर आलू-प्याज बेचकर बेटियों को पढ़ाया, दोनों एक साथ बनीं बिहार पुलिस में दारोगा

209
नवादा के मदन साव ने रेहड़ी पर आलू-प्याज बेचकर बेटियों को पढ़ाया, दोनों एक साथ बनीं बिहार पुलिस में दारोगा

नवादा के मदन साव ने रेहड़ी पर आलू-प्याज बेचकर बेटियों को पढ़ाया, दोनों एक साथ बनीं बिहार पुलिस में दारोगा

| Lipi | Updated: Jul 14, 2022, 11:57 PM

success story nawada: पिता मदन साव ने फुटपाथ पर आलू-प्याज बेचकर दोनों बेटियों को सरकारी नौकरी की तैयारी करवाए हैं। उन्होंने दोनों बेटियों को इस लायक बना दिया की लोगों के लिए यह एक मिसाल बन गई हैं। दोनों बहनों के दारोगा बनने की खबर पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

दारोगा बनीं प्रिया और पूजा
नवादा: पकरीबरावां की दो सगी बहनों ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल कर प्रखंड ही नहीं, बल्कि जिले का भी नाम को रौशन किया है। ये बेटियां बेहद गरीब परिवार में पली-बढ़ी हैं। ये बेटियां प्रखंड मुख्यालय गंगा साव की पोती व मदन साव और रेखा देवी की बेटी प्रिया और पूजा हैं। इन दोनों सगी बहनों ने दिन-रात मेहनत कर दारोगा की परीक्षा में सफलता पाकर अपने माता-पिता के साथ प्रखंड और जिले का भी नाम को रौशन किया है।

पिता मदन साव ने फुटपाथ पर आलू-प्याज बेचकर दोनों बेटियों को सरकारी नौकरी की तैयारी करवाए हैं। उन्होंने दोनों बेटियों को इस लायक बना दिया की लोगों के लिए यह एक मिसाल बन गई हैं। दोनों बहनों के दारोगा बनने की खबर पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। रिजल्ट आते ही पूरे परिवार में खुशियों की लहर आ गई है। परिवार के लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार कर रहे हैं।
navbharat times -औरंगाबाद के श्वेताभ और नवादा के अमन राज ने जेईई मेन में लहराया परचम, जानिए इनकी सफलता का राज
प्रिया कुमारी साल 2013 में प्रोजेक्ट कन्या मध्य विद्यालय पकरीबरावां से मैट्रिक की परीक्षा में 77% नंबर से उत्तीर्ण हुई थीं, दूसरी बहन पुजा कुमारी ने साल 2014 में हाई स्कूल पकरीबरावां से मैट्रिक की परीक्षा में 66% नंबर लाकर उत्तीर्ण हुई थीं। दोनों बहने कृषक कॉलेज धेवधा, पकरीबरावां से ही इंटर और ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हैं। प्रिया ने साल 2015 में इंटर में 77% और 2018 में बीएससी की परीक्षा 65% अंकों से पास कीं जबकि पूजा ने इंटर में साल 2016 में 57% और 2019 में बीएससी की परीक्षा 67% नंबर लाईं थीं।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : success story nawada man madan sao taught daughters by selling potatoes and onions at street both became daroga in bihar police together
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News