नमस्ते ‘सुअर’ जी! गर्लफ्रेंड के पापा को हिंदी में इंप्रेस कर रहे थे रबाडा, पूरी दुनिया के सामने उड़वा लिया मजाक

146
नमस्ते ‘सुअर’ जी! गर्लफ्रेंड के पापा को हिंदी में इंप्रेस कर रहे थे रबाडा, पूरी दुनिया के सामने उड़वा लिया मजाक


नमस्ते ‘सुअर’ जी! गर्लफ्रेंड के पापा को हिंदी में इंप्रेस कर रहे थे रबाडा, पूरी दुनिया के सामने उड़वा लिया मजाक

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए जब भी कोई विदेशी खिलाड़ी भारत आता है तो टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ वो भी हिंदी बोलने का प्रयास करते हैं। चूकी टीम में अधिकतर खिलाड़ी भारतीय होते हैं तो उनके बीच हिंदी में ही बोल चाल होती है। इस दौरान विदेशी खिलाड़ी भी हिंदी के कुछ-कुछ शब्दों को सीख कर बातचीत का प्रयास करते हैं लेकिन उनके हिंदी का उच्चारण काफी फनी हो जाता है। हालांकि ये अधिकतर आईपीएल के दौरान ही देखने को मिलता है।

आईपीएल से अलग ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप 2022 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा एक भारतीय रेडियो जॉकी करिश्मा के साथ हिंदी में बात करते हुए दिखे। रबाडा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


इस वीडियो में करिशमा रबाडा को बताती हैं कि एक भारतीय लड़की के माता-पिता को कैसे इंप्रेस किया जाना चाहिए। इस दौरान करिशमा रबाडा को कुछ लाइन्स बताती हैं तो जिसे वह दोहराते हैं। इस दौरान रबाडा लड़की के पिता को ससुर जी की जगह ‘सुअर’ जी बोल बैठते हैं। हालांकि करिशमा रबाडा से इस शब्द को फिर से दोहरा कर सही कराती हैं। एक जगह रबाडा क्षमा को ‘चुमा’ बोल देते हैं। हिंदी भाषा में इस शब्द का मतलब बिल्कुल अलग हो जाता है।

हालांकि रबाडा और भारतीय रेडियो जॉकी के बीच ये बातचीत दौर काफी मजाकिया था। इस दौरान रबाडा भी हिंदी बोलने के अपने प्रयास को खूब एंजॉय कर रहे थे। यह पहली बार नहीं है जब रबाडा ने हिंदी में बोलने का प्रयास किया है। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं। आईपीएल की यह दोनों टीमें उत्तर भारत की है जो हिंदी भाषी क्षेत्र कहलाता है। ऐसे में रबाडा हिंदी से अपरिचित नहीं हैं।

विश्व कप से पहले भारत आए थे रबाडा

कगिसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप से पहले भारत दौरे पर आए थे। यहां उनकी टीम को टी20 सीरीज में 3-0 में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं वनडे सीरीज में भी उसे 2-1 से हार मिली थी। हालांकि इसके बावजूद टेम्बा बावुमा की अगुवाई में साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी के इस टूर्नामेंट में अपनी मजबूत दावेदारी को पेश करना चाहेगी।

टी20 विश्व कप में साउथ अफ्रीकी टीम का पहला 24 अक्टूबर को ग्रुप बी विजेता टीम के साथ होगा। टूर्नामेंट का यह मैच ऑस्ट्रेलिया के होबर्ट में खेला जाएगा।

IND vs PAK: इंडिया की हालत जो है न वो… T20 World Cup से पहले पूर्व पाक दिग्गज ने उड़ाया मजाक
navbharat times -T20 World Cup: नाम याद रखना… नामीबिया ने जीता सचिन तेंदुलकर का दिल, ‘भगवान’ ने क्रिकेट वर्ल्ड को दे दी चेतावनी
navbharat times -Rohit Sharma Fan: आखिर कौन है यह 11 वर्ष का बच्चा, जिसने इन स्विंग यॉर्कर से रोहित शर्मा के उड़ाए होश





Source link