नए संसद भवन को शाहरुख खान ने बताया ‘उम्मीदों का नया घर’, वीडियो को अपनी आवाज देकर छू लिया दिल

8
नए संसद भवन को शाहरुख खान ने बताया ‘उम्मीदों का नया घर’, वीडियो को अपनी आवाज देकर छू लिया दिल

नए संसद भवन को शाहरुख खान ने बताया ‘उम्मीदों का नया घर’, वीडियो को अपनी आवाज देकर छू लिया दिल

देश को एक नया संसद भवन मिलने जा रहा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 28 मई को इसका उद्घाटन करेंगे। उसके पहले उन्होंने नए संसद भवन की एक क्लिप जारी कर जनता से अपील की थी वो इस वीडियो का वॉइस ओवर करें। उसे अपनी आवाज से सजाएं। आम लोगों से लेकर तमाम सितारों ने इसमें हिस्सा लिया। ‘पठान’ शाहरुख खान ने भी अपनी आवाज दी। वीडियो को ट्वीट किया। उन्होंने इस वीडियो में क्या कहा है, आइए बताते हैं। साथ ही हेमा मालिनी ने भी नए संसद भवन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शाहरुख खान ने वीडियो को ट्वीट कर लिखा है, ‘हमारे संविधान को बनाए रखने वाले, इस महान राष्ट्र के प्रत्येक नागरिक का प्रतिनिधित्व करने वाले और उसके एक व्यक्ति की विविधता की रक्षा करने वाले लोगों के लिए कितना शानदार नया घर है नरेंद्र मोदी जी। नए भारत के लिए एक नया संसद भवन लेकिन भारत के गौरव के सदियों पुराने सपने के साथ। जय हिन्द! मेरा संसद भवन मेरा अभिमान।

नए संसद भवन को देख Amitabh Bachchan भी एक्साइटेड, जानना चाहते हैं अनूठे डिजाइन का पौराण‍िक और धार्मिक महत्‍व

शाहरुख खान ने कही ये बातें

डेढ़ मिनट के वीडियो में शाहरुख खान कहते हैं, ‘भारत का नया संसद भवन, हमारी उम्मीदों का नया घर। हमारे संविधान को सम्भालने वालों के लिए एक ऐसा घर जहां 140 करोड़ हिंदुस्तानी एक परिवार हैं। ये नया घर इतना बड़ा हो कि इसमें देश के हर प्रांत, प्रदेश, गांव-शहर कोने-कोने के लिए जगह बन सके। इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हों कि देश की हर जाति- प्रजाति हर धर्म को प्यार कर सके। इसकी नजर इतनी गहरी हो कि देश के हर नागरिक को देख सके। जांच सके। उनकी समस्याओं को पहचान सके। यहां सत्यमेव जयते का नारा स्लोगन नहीं विश्वास हो। यहां अशोक चक्र का हाथी-घोड़ा, शेर और खम्भा लोगो नहीं हमारा इतिहास हो।’

हेमा मालिनी ने भी शेयर किया वीडियो

वहीं, हेमा मालिनी ने भी एक वीडियो शेयर कर कहा है, ‘नए संसद भवन के लोकार्पण के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्याय व निष्पक्षता के प्रतीक तथा धार्मिक व सांस्कृतिक धरोहर पवित्र सेंगोल को ग्रहण कर नए भवन में इसकी स्थापना करेंगे। ये देश के लिए सम्मान और गौरव का विषय है।’

नए संसद भवन की खास बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक मेगा कार्यक्रम में नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। 971 करोड़ रुपये की लागत से बने नए संसद भवन में 888 लोकसभा और 300 राज्यसभा सदस्यों के लिए जगह होगी। लोकसभा को जॉइन्ट सेशन के लिए डिजाइन किया जा रहा है, और यह 1,272 सदस्यों की मेजबानी करने में सक्षम होगी।