नंद नगरी हत्याकांडः दोस्त ही बने जानी दुश्मन, जेल से भेजा गया था मौत का फरमान, NBT ने की पड़ताल

85
नंद नगरी हत्याकांडः दोस्त ही बने जानी दुश्मन, जेल से भेजा गया था मौत का फरमान, NBT ने की पड़ताल

नंद नगरी हत्याकांडः दोस्त ही बने जानी दुश्मन, जेल से भेजा गया था मौत का फरमान, NBT ने की पड़ताल

नई दिल्ली: सुंदर नगरी में शनिवार रात हुई मनीष हत्याकांड की तह तक जाने के लिए एनबीटी ने पड़ताल की। पता चला कि मंडोली जेल से हत्या का फरमान जारी करने वाले मोहसिन और शाकिर मृतक मनीष के दोस्त हुआ करते थे। पिछले साल 24 जून को लेन-देन पर बहस हुई थी। नौबत फोन छीनने तक आ गई। मोहसिन और शाकिर ने मनीष पर चाकू से हमला किया। इसी केस में दोनों मंडोली जेल में हैं। पुलिस ने दोनों को हत्या की साजिश रचने का आरोपी बताते हुए मुकदमे में धारा-120बी जोड़ दी है।

नंद नगरी डीसी ऑफिस से सटी पीछे वाली गली को पुलिस ने सोमवार को भी घेर रखा था। नॉर्थ ईस्ट जिले के सभी आला अफसर और थानों के एसएचओ तैनात थे। मृतक के घर के आगे काफी लोग जुटे थे, जिन्हें पुलिस शांत कर रही थी। घेराबंदी के बाहर निकलकर देखा तो चार-पांच लड़के मिले। पूछा तो कहने लगे कि मोहसिन और शाकिर तो मनीष के पक्के दोस्त थे। साथ में नशा करते थे। पुलिस अफसरों ने बताया कि जून-2021 को हत्या का प्रयास का केस दर्ज किया। मोहसिन और शाकिर अरेस्ट किए गए। केस में गवाही शुरू हो गई हैं।

Delhi Crime: सुंदर नगरी में चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर युवक की सरेआम हत्या, चाकू लहराते हुए आराम से भीड़ से निकल गए आरोपी
मनीष की मां मिथिलेश ने बताया कि 28 सितंबर को कोर्ट में गवाही थी। शाकिर और मोहसिन के परिजन गवाही तोड़ने का दबाव डाल रहे थे। कोर्ट में भी गुहार लगाई थी। शनिवार रात आलम, फैजान और बिलाल ने गली में आकर मनीष का बेरहमी से कत्ल किया। इसके बाद तीनों घर पर कह गए कि अब गवाही दी तो दोनों बच्चों को भी मार डालेंगे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मोहसिन और शाकिर ने जेल से साजिद को हत्या की हिदायत दी। तीनों ने खुद थाने में सरेंडर किया, ताकि जेल में बंद मोहसिन, शाकिर और उन्हें नशा करवाकर भेजने वाले साजिद का नाम सामने न आ सके। पुलिस साजिद की तलाश कर रही है, जबकि मोहसिन और शाकिर को जेल से रिमांड पर लेने की तैयारी में है।

navbharat times -Delhi Crime: 60 सेकंड तक चाकुओं से किए 50 से ज्यादा वार, 10 कदम की दूरी पर पुलिस बूथ, भीड़ भी कुछ न कर सकी
प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा दर्ज
मनीष हत्याकांड के बाद शनिवार रात सुंदर नगरी और जीटीबी एनक्लेव के बीच वाली रोड जाम करने वाले प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिसवालों पर हमला और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराएं लगाई गई हैं।

सोमवार को भी इलाके में तनाव
तीसरे दिन भी तनाव का माहौल रहा। परिजनों ने सीएम का पुतला जलाने की कोशिश की। शाम 6:30 बजे जीटीबी चौक से जीटीबी एनक्लेव थाने तक और मंडोली के बैंक एनक्लेव से हर्ष विहार थाने तक दो कैंडल मार्च निकाले गए। सैकड़ों की तादाद में लोग शामिल हुए।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News