धर्म परिवर्तन करवाकर किया निकाह, पूजा-पाठ पर लगाई पाबंदी, शौहर की दरिंदगी के खिलाफ थाने पहुंची महिला

103
धर्म परिवर्तन करवाकर किया निकाह, पूजा-पाठ पर लगाई पाबंदी, शौहर की दरिंदगी के खिलाफ थाने पहुंची महिला

धर्म परिवर्तन करवाकर किया निकाह, पूजा-पाठ पर लगाई पाबंदी, शौहर की दरिंदगी के खिलाफ थाने पहुंची महिला

ग्वालियर: पति को छोड़कर बच्चों के साथ अकेली रह रही महिला ने अपने सहारे के लिए एक शख्स पर भरोसा किया था। बाद उससे शादी करने का फैसला किया है। उस व्यक्ति ने पहले महिला (Gwalior woman conversion) का शारीरिक शोषण किया और धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया। इतना ही नहीं आरोपी ने महिला का पूजा-पाठ भी बंद करवा दिया। महिला अगर पूजा करती तो शौहर उसके साथ मारपीट करता था। पीड़ित महिला ने आवाज उठाई तो हिंदू संगठनों ने उसका साथ दिया है। हिंदू संगठनों के हस्तक्षेप के बाद पीड़ित महिला की शिकायत पर उसके शौहर के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज की गई।


यह पूरा मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रहने वाली एक महिला का है। बिलासपुर की रहने वाली महिला के माता-पिता का देहांत पहले हो चुका था। महिला के चाचा चाची ने उसका पालन पोषण किया था और इसके बाद महिला की शादी उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कर दी। कुछ साल पति के साथ सब कुछ ठीक चलता रहा। महिला के 2 बच्चे भी हो गए लेकिन इसके बाद पति महिला के साथ लगातार मारपीट करने लगा और एक दिन पति ने दूसरी शादी कर ली।

महिला के पास जब पति का सहारा नहीं रहा तो महिला अपने दो बच्चों को लेकर ग्वालियर आ गई और यहां पुरानी छावनी इलाके में रहने लगी। इसके साथ ही महिला स्टोन पार्क स्थित एक फैक्ट्री में मजदूरी का काम करने लगी। इसी फैक्ट्री में काम करते वक्त उसकी पहचान सोहेल खान से हो गई। सोहेल खान ने महिला को अपने झांसे में ले लिया और महिला का कई बार शारीरिक शोषण किया।

इसके बाद सोहेल खान ने महिला का धर्म परिवर्तन करवा दिया और महिला से निकाह कर लिया। निकाह करने के बाद भी महिला की मुश्किलें कम नहीं हुई। महिला निकाह करने के बाद जब सोहेल खान की बेगम बन गई तो उस पर जुल्म शुरू हो गए। महिला जब भी पूजा करती तो सोहेल खान उसे पूजा करने से रोक देता और उसके साथ मारपीट करने लगता। महिला अब तक तो सारे जुल्म सहती रही लेकिन जब बात पूजा पर आ गई तो महिला ने अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी।

पीड़िता ने किसी तरह हिंदूवादी संगठनों से संपर्क किया। हिंदूवादी संगठनों को जब मालूम हुआ कि हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन करवा कर अत्याचार किया जा रहा है तो उनलोगों मोर्चा संभाल लिया। पीड़ित महिला को लेकर हिंदूवादी संगठन थाने पहुंचे। पीड़ित महिला की शिकायत पर उसके शौहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने दुष्कर्म और जबरन धर्मांतरण समेत अन्य धाराओं में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
इसे भी पढ़ें
पति-पत्नी के बीच ‘वो’ पहुंची, अचानक आवाज आई तलाक तलाक तलाक, जानें पूरी कहानी

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News