दो जोड़ी साड़ी नहीं आई पसंद, भड़की दुल्हन ने ठुकराया रिश्ता | UP Top News Short News | Patrika News

99

दो जोड़ी साड़ी नहीं आई पसंद, भड़की दुल्हन ने ठुकराया रिश्ता | UP Top News Short News | Patrika News

लखनऊ में बढ़े कोरोना केस लखनऊ. कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को 33 लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। सबसे ज्यादा अलीगंज में कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अलीगंज में सात लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। जबकि चिनहट में भी सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। कैसरबाग ने पांच, रेडक्रॉस और सिलवर जुबली में तीन-तीन लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। आलमबाग,एनके रोड और सरोजनी नगर में दो-दो लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। वहीं इंदिरानगर और टूडियागंज में एक-एक लोग में वायरस की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ.मनोज अग्रवाल ने बताया कि संक्रमण की रफ्तार धीरे जरूर है पर खतरा टला नहीं है। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले। भीड़ भाड़ में जाने से बचे हैं।

सात फेरों के कुछ ही घंटे बाद पति को छोड़ा वाराणसी. वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र में रविवार की रात बड़े ही धूमधाम से बारात पहुंची। जयमाल के बाद हिंदू धर्म के रिति रिवाज वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधिवत सिन्दूर दान कराकर शादी रचाई गई। लेकिन सोमवार की सुबह जब विदाई के लिए तैयारी शुरू हुई तो दुल्हन ने उम्रदराज दूल्हा के साथ जाने से इंकार कर दिया। मामला थाने पहुंचा दोनों पक्षों से घंटों पंचायत की गई लेकिन दुल्हन के जिद पर चंद घंटों बने रिश्ते टूट गया। चौबेपुर के कादीपुर खुर्द गांव निवासी राजा बाबू चौहान की बेटी काजल की शादी साकेत नगर संकटमोचन वाराणसी निवासी स्व प्रभु चौहान के बेटे संजय चौहान के साथ 5 जुन रविवार को तय हुआ। बारात भी धूम धाम से आई घरातियों ने सामर्थ के अनुसार बारात का गर्म जोशी से स्वागत किया। द्वारचार, जयमाल के बाद हिंदू धर्म से सिंदूर दान कर दुल्हा-दुल्हन ने साथ जीने मरने की कसमें भी खाई। लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था। सोमवार की सुबह जब विदाई की तैयारी होने लगी दहेज का सारा सामान ट्रैक्टर पर भी लद गया तभी दुल्हन ने उम्रदराज दूल्हा के साथ जाने से इंकार कर दिया। इसपर वर पक्ष व कन्या पक्ष दोनों में कहासुनी होने लगी मामला थाने पहुंचा। थानाध्यक्ष अनिल मिश्रा ने दोनों पक्षों से बैठकर आपसी हल निकालवाने का प्रयास किया। घंटों पंचायत होती रही लेकिन दुल्हन के जिद के आगे सभी ने घुटने टेक दिए। अंततः शादी के कुछ घंटे बाद ही पति-पत्नी का रिश्ता टूट गया।

पुलिस के हाथ लगी कच्ची शराब बना रही दो युवतियां बहराइच. कोतवाली नानपारा पुलिस ने ग्राम खटिकनपुरवा में रविवार शाम छापा मारकर दो युवतियों को कच्ची शराब बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान मौके से कच्ची शराब, शराब बनाने के उपकरण व लहन भी बरामद की गई। दोनों युवतियों को आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल रवाना कर दिया गया। कोतवाली नानपारा पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ग्राम खटिकनपुरवा में छापा मारा। इस दौरान दो युवतियों को कच्ची शराब बनाते गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों युवतियों की पहचान मगरू व शिवानी के रूप में हुई। मौके से पुलिस को 40 लीटर कच्ची शराब, 275 किलोग्राम लहन, 650 ग्राम नौसादर व यूरिया और शराब बनाने के उपकरण भी बरामद हुए। दोनों युवतियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया। छापा मारने वाली टीम में उपनिरीक्षक मनोज कुमार सिंह, प्रवीण कुमार, कृष्णचंद यादव, दिव्या शुक्ला व अल्पना देवी शामिल रहीं।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News