देवा गुर्जर हत्याकांड के बाद बढ़ी गैंगवॉर की घटनाएं, जयपुर में फिर वर्चस्व की लड़ाई, महेंद्र मीणा को गोलियां से भूना

171
देवा गुर्जर हत्याकांड के बाद बढ़ी गैंगवॉर की घटनाएं, जयपुर में फिर वर्चस्व की लड़ाई, महेंद्र मीणा को गोलियां से भूना

देवा गुर्जर हत्याकांड के बाद बढ़ी गैंगवॉर की घटनाएं, जयपुर में फिर वर्चस्व की लड़ाई, महेंद्र मीणा को गोलियां से भूना

जयपुर : राजस्थान में हत्या, लूट और डकैती की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। सबसे बड़ी चिंता की खबर यह है कि वर्चस्व की जंग को लेकर आए दिन संगीन वारदातें हो रही हैं। आपको याद होगा इसी साल अप्रैल में डॉन देवा गुर्जर (deva gurjar) का मर्डर हो गया था। 4 अप्रैल को कोटा के देवा गुर्जर को एक सैलून में दर्जनभर बदमाशों ने घेर लिया और ताबड़तोड़ हमला किया। इस हमले में देवा की मौत हो गई। सोशल मीडिया पर नए नए रील्स और वीडियो डालने के शौकीन देवा गुर्जर के लाखों फॉलोअर्स थे। हालांकि देवा खुद एक आपराधिक प्रवृति का था और उसके खिलाफ कई मुकदमें दर्ज थे। देवा का मर्डर बाबू गुर्जर और उसके साथियों ने किया। हत्यारा बाबू खुद पहले देवा गुर्जर का घनिष्ट दोस्त था लेकिन बाद में दोनों एक दूसरे की जान के दुश्मन हो गए। इसी तर्ज पर गुरुवार को राजधानी जयपुर में हिस्ट्रीशीटर महेंद्र मीणा (mahendra meena) की सरेआम हत्या कर दी गई। इस गैंगवार में कई लोगों ने पहले महेद्र को घेरा फिर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस गैंगवार में महेंद्र की मौत हो गई।

वर्चस्व की जंग को लेकर जयपुर में भी बढ़ रही गैंगवार की घटनाएं

एक साल पहले राजधानी जयपुर के बनीपार्क इलाके में गैंगस्टर अजय यादव को गोलियों से भून दिया गया। हत्या के बाद बदमाशों ने पत्थर से सिर कुचल दिया था। हत्या के आरोप में पुलिस ने जसराज सिंह और प्रवीण यादव को गिरफ्तार किया था। मुख्य आरोपी मुकेश यादव ने गैंगवार के डर से सुसाइड कर लिया। अजय यादव और मुकेश यादव पहले दोस्त थे लेकिन बाद में दोनों में रंजिश हो गई और दोनों एक दूसरे की जान के दुश्मन बन गए। राजधानी में हुए इस गैंगवार में एक मंत्री के पुत्र का भी नाम सामने आया था।
जयपुर में फिर दिखा गुंड़ाराज, चाय की दुकान पर बैठे युवक को मार दी सरेराह गोली
वर्चस्व की लड़ाई में 23 मई को सन्नी सोनी का हुआ मर्डर

इसी साल राजधानी के करधनी थाना इलाके में 23 वर्षीय सन्नी सोनी की हत्या हुई थी। हत्यारों ने पहले सन्नी का अपरहण किया और बाद में उसे अमानवीय यातनाएं दी। हाथ पैर कपड़े से बांध दिए और शरीर पर नुकीले हथियार से कई छेद कर दिए थे। बेरहमी से हत्या करने के बाद सन्नी के शव को एक खाली प्लॉट में फैंक दिया था। सीकर के बदमाश नेमीचंद की गैंग पर हत्या का आरोप लगा था। पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था।
navbharat times -कांग्रेस पर भारी पड़ेगी वसुंधरा? अशोक गहलोत के उठाए ERCP मुद्दे पर ही सरकार को घेरा
दौसा के बदमाश को जयपुर लाकर गोलियों से भुना, फेसबुक पर लाइव भी किया

इसी साल मई में दौसा के गैंगस्टर जीतू बोरोदा को विरोधी गैंग वालों ने अपहरण कर लिया। अपहरण के बाद उसे जयपुर लाया गया और गोलियों से भून दिया। हत्यारों ने जीतू बोरोदा को आठ गोलियां मारी और बस्सी इलाके में फैंक दिया था। खौफनाक बात यह है कि हत्यारों ने जीतू का अपहरण करने और हत्या करने की घटना को फेसबुक पर लाइव भी किया था। बाद में वीडियो डिलीट कर दिया गया।

वर्चस्व की जंग में ही हुआ महेन्द्र मीणा का मर्डर

गुरुवार 1 दिसंबर को जयपुर के प्रताप नगर में हुई महेन्द्र मीणा की हत्या भी गैंगवार का नतीजा है। महेन्द्र मीणा आदतन बदमाश है। दूसरे बदमाश विनीत मेड़ी से उसकी रंजीश थी। दोनों में वर्चस्व की जंग कई दिनों से चल रही थी। गुरुवार शाम 6 बजे महेन्द्र प्रताप नगर इलाके में स्थित गोदावरी अपार्टमेंट के बाहर एक चाय की थड़ी पर अपने साले संदीप और अन्य साथियों के साथ चाय पी रहा था। इसी दौरान विनीत मेड़ी गैंग के बदमाशों ने महेन्द्र को घेर लिया। महेन्द्र भागने लगा को उसे गोली मार दी गई। साथियों द्वारा अस्पताल पहुंचाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गैंगवार की घटनाएं पुलिस ने लिए सिरदर्द बन गई है।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर

बैंक लूट का वीडियो आया सामने, महिला कैशियर की कनपटी पर लगाई थी बंदूक, एसपी भी बैंक पहुंचे

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News