‘दृश्यम 2’ के आगे फिसल गई ‘ऊंचाई’, ‘वकांडा फॉरएवर’ ने बॉक्स ऑफिस पर टेके घुटने

142
‘दृश्यम 2’ के आगे फिसल गई ‘ऊंचाई’, ‘वकांडा फॉरएवर’  ने बॉक्स ऑफिस पर टेके घुटने

‘दृश्यम 2’ के आगे फिसल गई ‘ऊंचाई’, ‘वकांडा फॉरएवर’ ने बॉक्स ऑफिस पर टेके घुटने

सूरज बड़जात्या ने करीब 7 साल के बाद बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्म ‘ऊंचाई’ से वापसी की है। पारिवारिक फिल्मों के शौकीन सूरज बड़जात्या की इस फिल्म का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। वैसे तो उन्होंने अपने 33 साल लंबे करियर में सिर्फ 8 फिल्में ही बनाई हैं, लेकिन ये वो फिल्में हैं जिसने दर्शकों के दिलों को खूब छुआ। परफेक्शन के लिए जाने जानेवाले सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘ऊंचाई’ में भी लोगों को यही खासियत लोगों को दिखी। फिल्म को क्रिटिक्स ने पसंद किया और इसे अच्छे रिव्यू मिले। मगर बॉक्स ऑफिस पर ‘ऊंचाई’ उम्मीद से कम ही परफॉर्म कर पाई। मगर कम बजट की फिल्म ने कमाई ठीक ठाक कर ली है लेकिन सूरज बड़जात्या की फिल्मों की तरह रुतबा हासिल नहीं कर पाई। वहीं बॉक्स ऑफिस अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’ सबसे बड़ी मुसीबत बनकर ‘ऊंचाई’ के सामने आ खड़ी है। जबकि पहले से ही हॉलीवुड फिल्म ‘वकांडा फॉरएवर’ ने कम मुसीबतें नहीं खड़ी की थी। आइए बताते हैं ‘ऊंचाई’ और ब्लैक पैंथर 2 का 8वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन।

फिल्म ‘ऊंचाई’ ने आठ दिनों में 16.80 करोड़ रुपये की कमाई
पहले बात करते हैं अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, अनुपम खेर और नीना गुप्ता स्टारर ‘ऊंचाई’ की। इसे रिलीज हुए बॉक्स ऑफिस पर 8 दिन से ज्यादा हो चुके हैं। दूसरा शुक्रवार तक आते आते ‘ऊंचाई’ एकदम ढीली नजर आ रही है। इसे सबसे बड़ा नुकसान ‘दृश्यम 2’ जैसी बड़ी फिल्म की वजह से झेलने को मिला है। इस शुक्रवार अजय देवगन की फिल्म रिलीज हुई और इसका भयंकर असर ‘ऊंचाई’ पर देखने को पड़ा। दूसरे शुक्रवार को सूरज बड़जात्या की फिल्म ने 1.15 करोड़ रुपये की कमाई की। इन आठ दिनों में 16.80 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब हो पाई है।

Uunchai Box Office Collection: फिल्म ‘ऊंचाई’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

शुक्रवार – 1.65 करोड़ रुपये
शनिवार – 3.25 करोड़ रुपये
रविवार – 4.35 करोड़ रुपये
सोमवार – 1.75 करोड़ रुपये
मंगलवार – 1.65 करोड़ रुपये
बुधवार- 1.66 करोड़ रुपये
गुरुवार- 1.55 करोड़ रुपये
शुक्रवार- 1.15 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 16.80 करोड़ रुपये

‘ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर’ ने घुटने टेक दिए
वहीं हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर’ ने आठवें दिन तक आते आते बॉक्स ऑफिस पर घुटने टेक दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में ब्लैक पैंथर 2 ने दूसरे शुक्रवार सिर्फ 2 करोड़ रुपये की कमाई की है। मतलब ये कि इन 8 दिनों में इसने 59.77 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में कामयाबी हासिल की है। जबकि ‘वकांडा फॉरएवर’ फिल्म से मेकर्स को काफी उम्मीदें थीं।

Black Panther 2 Collection: ‘ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
शुक्रवार – 12.96 करोड़ रुपये
शनिवार – 14.50 करोड़ रुपये
रविवार – 14.74 करोड़ रुपये
सोमवार – 4.55 करोड़ रुपये
मंगलवार – 4.4 करोड़ रुपये
बुधवार- 3.30 करोड़ रुपये
गुरुवार- 3.32 करोड़ रुपये
शुक्रवार- 2 करोड़ रुपये (अनुमानित)
कुल कमाई- 58.77 करोड़ रुपये