दुनिया में सबसे ज्यादा प्रगतिशील होगी भारत की विकास दर… लखनऊ में बोले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

2
दुनिया में सबसे ज्यादा प्रगतिशील होगी भारत की विकास दर… लखनऊ में बोले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

दुनिया में सबसे ज्यादा प्रगतिशील होगी भारत की विकास दर… लखनऊ में बोले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

संदीप तिवारी, लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीकेटी में स्थित एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में सोमवार को समन्वय 2023 कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान जूनियर छात्र- छात्राओं ने सांस्कृतिक और मनोरंजन प्रस्तुति के माध्यम से सीनियर्स को विदाई दी। इसके साथ ही बॉलीवुड गीतों पर सोलो और ग्रुप डांस की शानदार प्रस्तुतियां दी गईं। इस दौरान एसआर ग्रुप के चेयरमैन और विधान परिषद सदस्य पवन सिंह ने NBT ऑनलाइन से खास बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैं खुद को बहुत ही भाग्यशाली समझता हूं कि इस संस्थान से प्रत्येक वर्ष 10 हजार बच्चे पढ़ाई करके उज्जवल भविष्य की तरफ अग्रसर होते हैं।हिन्दी में सिलेबस होने से छात्रों को होगी आसानी
MLC पवन सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले का स्वागत करते हुए कि यूपी में एमबीबीएस और इंजीनियरिंग की पढ़ाई का स्लेबस हिंदी में करने से छात्र- छात्राओं को बड़ी आसानी होगी। क्योंकि अभी तक इसकी पढ़ाई सिर्फ अंग्रेजी में होती थी लेकिन अब इसके जरिए छात्र आसान भाषा या यूं कहें कि हिंदी में पढ़कर आसानी से समझ सकते हैं। पवन सिंह ने सरकार के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि फैसला अच्छा है, क्योंकि ज्ञान के लिए भाषा की बाधा नहीं होनी चाहिए। बेहतर शिक्षा और ज्ञान की दृष्टि से देखा जाए तो यह अच्छा कदम है।

निकाय चुनाव से विपक्ष को मिला सबक- MLC पवन सिंह

इसके साथ ही यूपी के नगर निकाय चुनाव में भाजपा की जीत पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी का जनता के बीच जो जुड़ाव है उसी का नतीजा है कि केंद्र से लगाकर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। वहीं यूपी की सभी 17 मेयर सीटों पर जनता ने जो आशीर्वाद दिया है हमारी सरकार उसपर हमेशा खरी उतरेगी। वहीं उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें इससे सबक सीखने की जरूरत है। 2017 से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व यूपी में बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश वर्तमान में जो प्रदेश कानून-व्यवस्था है उसकी पूरे देश में चर्चा है।

विश्व में प्रगतिशील रहेगी भारत की विकास दर- डिप्टी सीएम
इस मौक़े पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने छात्रों से कहा कि आने वाले वर्षों में भारत की विकास दर विश्व के सभी देशों में प्रगतिशील रहेगी। जिससे हमारे प्रशिक्षित डिग्रीधारक युवकों को रोजगार के नए अवसर इस देश और विदेश में पर्याप्त रूप से उपलब्ध रहेंगे। मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि भारत शिक्षा के साथ-साथ आध्यात्मिक विचारों में भी विश्व में उन्नत बनता जा रहा है जिससे हमारे छात्रों में चरित्र का निर्माण होगा और विश्व पटल पर वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

डिप्टी सीएम समेत ये मंत्री हुए शामिल
बता दें कि बख्शी तालाब स्थित एसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में बीटेक व एमबीए, एमटेक ,आई एमबीए छात्रों का फेयरवेल “समन्वय 2023” का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, पर्यटन मंत्री जय वीर सिंह, राज्यमंत्री संजय गंगवार, मुख्यमंत्री मुख्य सलाहकार अवनीश अवस्थी, उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर मौजूद रहे।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News