दीप्ती बनकर कॉन्ट्रेक्टर से ठगे 58 लाख, एप से निकालता था लड़की की आवाज | Contractor got thug for Rs 58 lakh by Deepti Who Changed voice of girl | Patrika News

147

दीप्ती बनकर कॉन्ट्रेक्टर से ठगे 58 लाख, एप से निकालता था लड़की की आवाज | Contractor got thug for Rs 58 lakh by Deepti Who Changed voice of girl | Patrika News

पहले अपने खाते में जमा कराए 10 लाख, पैसे वापस मांगने पर देने लगा बदनाम करने की धमकी…

भोपाल

Updated: April 10, 2022 05:36:08 pm

भोपाल. भोपाल के एक गवर्मेंट कॉन्ट्रेक्टर को शातिर साइबर ठग ने 58 लाख रुपए का चूना लगा दिया। शातिर ठग ने पहले तो महिला बनकर कॉन्ट्रेक्टर से दोस्ती बढ़ाई और फिर भरोसे में लेकर बियर-बार खोलने का झांसा देकर 10 लाख रुपए अपने खाते में जमा करा लिए। कुछ दिन बाद जब कॉन्ट्रेक्टर ने फोन कर उससे पैसे वापस मांगे तो जवाब मिला कि एस्कॉर्ट सर्विस की वर्कर हूं पैसे मांगे तो सेक्स रैकेट में फंसा दूंगी। इशके बाद आरोपी कॉन्ट्रेक्टर को डरा धमकाकर 58 लाख रुपए ठग लिए।

दीप्ती बनकर लगाया 58 लाख का चूना
गवर्मेंट कॉन्ट्रेक्टर अजय कुमार (बदला हुआ नाम) ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया है कि जुलाई 2018 में उनके पास एक कॉल आया। फोन करने वाले की आवाज महिला की थी जिसने अपना नाम दीप्ती सिंह बताया और भोपाल के एमपी नगर इलाके में एक बियर बार खोलने की बात कही। महिला ने उससे कहा कि बीयर बार में काफी प्रॉफिट होगा और आप जो भी पैसा लगाएंगे उसका दोगुना ब्याज वो देगी। ज्यादा ब्याज के लालच में कॉन्ट्रेक्टर अजय कुमार उसकी बातों में आ गए। इसके बाद उनके बीच कई बार बातचीत हुई और दीप्ती ने करीब 15 दिनों में ही 10 लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। कुछ दिनों बाद कॉन्ट्रेक्टर अजय ने पैसे वापस मांगने के लिए जब दीप्ती को फोन लगाया तो जवाब मिला कि वो एस्कॉर्ट सर्विस से बोल रही है और अगर पैसे मांगे तो सेक्स रैकेट में फंसा देगी। बदनामी के डर से अजय कुमार चुप रहे और इसके बाद ठग ने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरु कर दिया वो जुलाई 2018 से मार्च 2019 के बीच करीब 58 लाख रुपए ठग के खाते में जमा कर चुका है।

यह भी पढ़ें

देवर ने लूटी भाभी की आबरू, पति बोलो- वो घर चलाता है इतना तो सहना पडे़गा

मोबाइल एप से निकालता था लड़की की आवाज
पता चला है कि आरोपी मोबाइल एप से लड़की की आवाज निकालता था। बीते दिनों जब रांची पुलिस की ओर से कॉन्ट्रेक्टर को एक नोटिस आया तो ये सारा मामला सामने आया। नोटिस में लिखा है कि पुलिस ने एक शातिर साइबर ठग को पकड़ा है जिसके खाते में कॉन्ट्रेक्टर के खाते से 58 लाख रुपए जमा किए गए हैं इसलिए बयान देने के लिए आना पड़ेगा। इसके बाद कॉन्ट्रेक्टर की हिम्मत बढ़ी और उन्होंने शहर के कोहेफिजा थाने में जाकर अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें

138 टायरों वाले भारी भरकम ट्रॉले के वजन से टूटा अंग्रेजों के जमाने का पुल

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News