दिल्ली-NCR में कब तक होगी बारिश, कितना गिरेगा पारा, जानें क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी

64
दिल्ली-NCR में कब तक होगी बारिश, कितना गिरेगा पारा, जानें क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी

दिल्ली-NCR में कब तक होगी बारिश, कितना गिरेगा पारा, जानें क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिन से लगातार बारिश जारी है। पहले दो दिन में बारिश से सुहाने मौसम से लोगों ने राहत महसूस की थी। हालांकि, अब लगातार हो रही बारिश लोगों को परेशान करने लगी है। दिल्ली से लेकर गुड़गांव, नोएडा से लेकर फरीदाबाद में बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है। भारी बारिश के कारण शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई है। लोगों को घंटों तक ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर यह बारिश का यह दौर कब तक चलेगा। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन 25 और 26 सितंबर तक बारिश जारी रहेगी। इसके बाद बारिश का दौर थम सकता है।

रविवार को भी बरसेंगे बदरा, येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के इलाकों में रविवार को भी बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार इस दौरान हवा भी चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद राजधानी में अधिकतम टेंपरेचर 28 डिग्री जबकि न्यूनतम टेंपरेचर 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। सोमवार को भी राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अगले पांच दिन तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान राहत की बात है कि न्यूनतम तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। मौसम विभाग ने 25 सितंबर से लेकर 30 नवंबर तक किसी भी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया है। मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
इससे पहले शनिवार को लगातार हो रही बारिश और जलभराव की स्थिति को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जाम की स्थिति को देखते हुए लोगों को उसके अनुसार ही अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी। ट्रैफिक हेल्पलाइन के अनुसार दिल्ली में आज ट्रैफिक जाम से संबंधित 16 शिकायतें मिली। इनमें तीन शिकायतें जलभराव और पांच पेड़ों के गिरने की शिकायतें भी थईं। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि फिरनी रोड पर जलभराव और गड्ढों के कारण नजफगढ़ में ढांसा और बहादुरगढ़ स्टैण्ड पर ट्रैफिक प्रभावित रहा। कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर भी लिखा है कि उत्तरपश्चिमी दिल्ली के आजादपुर में ट्रैफिक जाम है।

Rain Alert : सड़क धंसी, पेड़ उखड़े, जाम ही जाम… दिल्ली-NCR बेहाल, तड़के फिर बारिश का अलर्ट
गुड़गांव में थम गया ट्रैफिक
शनिवार की सुबह बारिश के कारण विभिन्न स्थानों पर कई वाहन जलमग्न हो गए थे। शहर के सेक्टर-15 पार्ट-2, न्यू कॉलोनी, सेक्टर-सात, गोल्फ कोर्स रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन, दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे से खेरकी दौला, सेक्टर-10, गांव खांडसा और मानेसर सहित 50 से अधिक क्षेत्र जलभराव से प्रभावित हुए। सीनियर ट्रैफिक ऑफिसर ने बताया कि मुख्य मार्ग पर स्थिति नियंत्रण में थी, लेकिन मानेसर के पास भारी जलभराव के कारण ट्रैफिक काफी स्लो रहा।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News