दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर, 20 दिनों तक धौलाकुआं से जनकपुरी जाना नहीं आसान

27
दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर, 20 दिनों तक धौलाकुआं से जनकपुरी जाना नहीं आसान

दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर, 20 दिनों तक धौलाकुआं से जनकपुरी जाना नहीं आसान

नई दिल्ली: धौलाकुआं से जनकपुरी, लाजवंती गार्डन, मायापुरी इंडस्ट्रियल एरिया और वेस्ट दिल्ली के आसपास के इलाकों में जाने के लिए अगले 20 दिनों तक लोगों को काफी परेशानी हो सकती है। बुधवार से दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन के पास स्थित जनक सेतु फ्लाईओवर के एक हिस्से को पूरी तरह से बंद कर पीडब्ल्यूडी ने रिपेयरिंग वर्क शुरू कर दिया है। फ्लाईओवर के कुछ पिलर्स पर सालों से दरारें पड़ी हैं। एक पैनल बुरी तरह से डैमेज हो चुका है। धौलाकुआं से वेस्ट दिल्ली जाने के लिए रूट डायवर्ट किया गया है।

अचानक किया गया बंद
फ्लाईओवर का कैरिज वे बंद करने से पहले न तो लोक निर्माण विभाग और न ही ट्रैफिक पुलिस ने इस बारे में लोगों को जानकारी दी। अचानक बुधवार को लगभग 12 बजे कैरिज वे बंद होने से लोगों को काफी दिक्कत हुई। बुधवार दोपहर को ही पंखा रोड पर डी ब्लॉक क्रॉसिंग से लेकर किर्बी प्लेस तक लगभग दो किमी के रास्ते में भयंकर जाम लग गया।
नेहरू प्लेस-ओखला, सावित्री सिनेमा जा रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, दूसरे फ्लाईओवर का बन रहा प्लान
ट्रैफिक पुलिस ने दिया 21 दिनों का समय
पीडब्ल्यूडी अफसरों के अनुसार नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली से दिल्ली कैंट होते हुए वेस्ट दिल्ली जाने के लिए यह फ्लाईओवर काफी महत्वपूर्ण है। 6 लेन चौड़े फ्लाईओवर के दो बीम के बीच लगा एक पैनल बुरी तरह से डैमेज हो गया है। कुछ पिलर्स में भी दरारें हैं। अधिकारियों का कहना है कि करीब डेढ़ साल से इस फ्लाईओवर को रिपेयर करने के लिए ट्रैफिक पुलिस से एनओसी की मांगा की जा रही थी। अब अचानक पुलिस से एनओसी मिलने के बाद बुधवार से रिपेयरिंग का काम शुरू किया गया है। रिपेयरिंग के लिए ट्रैफिक पुलिस ने 21 दिनों का समय दिया है।
navbharat times -दिल्ली में नीचे चलेंगी गाड़ियां, ऊपर दौड़ेगी मेट्रो… इसी साल बनकर तैयार हो जाएगा डबल डेकर फ्लाईओवर
रिपेयरिंग में अधिक समय भी लग सकता है
पीडब्ल्यूडी के अफसरों का कहना है कि पैनल खोलने के बाद आसपास के दूसरे पैनेल को भी चेक किया जाएगा। अगर उनमें खराबी मिली, तो उसे भी रिपेयर करना होगा। ऐसे में समय और अधिक लग सकता है। एक हिस्से में काम पूरा होने के बाद दूसरे हिस्से की रिपेयरिंग का काम शुरू होगा।
navbharat times -Ashram Flyover News: कब खुलेगा आश्रम फ्लाईओवर? आ गई डेट, अधिकारियों ने कहा- 95 फीसदी काम काम पूरा हो चुका
ट्रैफिक डायवर्ट करने के बाद भी भयंकर जाम
जनकपुरी से धौलाकुआं जाने वाला फ्लाईओवर का एक हिस्सा ट्रैफिक के लिए खुला है, लेकिन एक हिस्सा बंद होने से काफी लंबा जाम लग गया। धौलाकुआं से वेस्ट दिल्ली जाने वालों के लिए पंखा रोड होते हुए सागरपुर फ्लाईओवर होते हुए वेस्ट दिल्ली जाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट किया है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News