दिल्ली में 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी, निकलने से पहले देख लें पूरा रूट

22
दिल्ली में 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी, निकलने से पहले देख लें पूरा रूट

दिल्ली में 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी, निकलने से पहले देख लें पूरा रूट

नई दिल्ली: दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पहले 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी की है। यातायात पुलिस ने बताया कि गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल होगी। परेड रिहर्सल सुबह 10:30 बजे विजय चौक से शुरू होगी और लाल किले पर समाप्त होगी। ट्रैफिक पुलिस ने आगे बताया कि परेड के सुचारू संचालन के लिए कुछ मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन के साथ प्रतिबंधित रहेगा। पुलिस ने इसके अलावा वैकल्पिक मार्ग की भी व्यवस्था की है।

विजय चौक से होगी शुरू, लाल किले पर समापन
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 23 जनवरी से एक दिन पहले ट्रैफिक एडवायजरी जारी कर दी है। ट्रैफिक पुलिस ने डिटेल देते हुए बताया कि परेड रिहर्सल विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्यपथ, सी-हेक्सागन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले तक जाएगी। ऑफिस जाने वाले या किसी और काम से उस रूट में जाने वाले लोग निकलने से पहले रूट जरूर देखकर जाएं।

कहां हैं यातायात प्रतिबंध
ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, परेड के सुचारू संचालन के लिए परेड मार्ग से जुड़ी कुछ सड़कों पर यातायात आवागमन निम्नानुसार प्रतिबंधित रहेगा-

– विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्यपथ पथ पर 22 जनवरी से शाम 6 बजे से परेड की समाप्ति तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

-रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर 22 जनवरी को रात 11 बजे से परेड की समाप्ति तक कर्तव्यपथ की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी।

-सी-हेक्सागन-इंडिया गेट पर 23 जनवरी सुबह 9:15 बे से परेड की समाप्ति तक कर्तव्यपथ की ओर से यातायात की अनुमति नहीं होगी। परेड के आवागमन के आधार पर ही यातायात को मुड़ने की अनुमति दी जाएगी।

ट्रैफिक नोट: सड़क उपयोगकर्ताओं से अनुरोध है कि वे अपनी सुविधा के लिए पहले ही अपनी यात्रा की योजना बना लें और 23 जनवरी को सुबह 9:30 बजे से 1 बजे तक परेड मार्ग में जाने से बचें।

जाम से बचने के लिए इन रास्तों का करें प्रयोग

ट्रैफिक में जाम से बचने के लिए 23 जनवरी को लोग इन रास्तों का उपयोग कर सकते हैं-

उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर
-रिंग रोड- आश्रम चौक-सराय काले खां- आई.पी फ्लाईओवर- राजघाट- रिंग रोड

-मदरसा से- लोधी रोड टी प्वाइंट- अरबिंदो मार्ग- एम्स चौक- रिंग रोड- धौला कुंआ- वंदे मातरम मार्ग- शंकर रोड- पार्क स्ट्रीट या मंदिर मार्ग

पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर
रिंग रोड- भैरों रोड- मथुरा रोड- लोधी रोड- अरबिंदो मार्ग- एम्स चौक- रिंग रोड- धौला कुंआ- वंदे मातरम मार्ग- शंकर रोड- पार्क स्ट्रीट या मंदिर मार्ग

दक्षिण दिल्ली से
धौला कुंआ- वंदे मातरम मार्ग- पंचकुईया रोड- आउटर सर्किल कनॉट प्लेस- चेल्मस्फोर्ड रोड पहाड़गंज की तरफ या मिंटो रोड- भवभूति मार्ग अजमेरी गेट की तरफ

पूर्वी दिल्ली से
आईएसबीटी ब्रिज होते हुए बुलेवार्ड रोड- रानी झांसी फ्लाईओवर- झंडेवालान- डीबी गुप्ता रोड- शीला सिनेमा रोड- पहाड़गंड ब्रिज होते हुए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे

नोएडा से दिल्ली जाने वाले भी ध्यान दें, जारी हुई ट्रैफिक एडवायजरी
दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर फुल ड्रेस परेड और रिहर्सल के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अडवाइजरी जारी की है। इस दौरान कल (रविवार) रात 10 बजे से 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल के कार्यक्रम की समाप्ति और 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी को कार्यक्रम समाप्त होने तक गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली में मालवाहक (भारी, मध्यम व हल्के) वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। ये वाहन दूसरे रास्तों का प्रयोग कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। ट्रैफिक से जुड़ी कोई भी जानकारी 9971009001 पर कॉल करके ले सकते हैं।

इन रास्तों का करें प्रयोग
1. चिल्ला रेडलाइट (बॉर्डर) से दिल्ली में प्रवेश कर कहीं और जाने वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

2.डीएनडी (बॉर्डर) से दिल्ली में जाने वाले वाहन यहां से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर अपनी मंजिल की ओर जा सकेंगे।

3.कालिंदी कुंज यमुना (बॉर्डर) से दिल्ली में प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट किए जाएंगे, जो नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

गाजियाबाद में भी डायवर्जन
-एचएच-9 और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (DME) से यूपी गेट होकर दिल्ली में किसी भी भारी वाहन को एंट्री नहीं दी जाएगी।

-डाबर तिराहे से महाराजपुर होकर दिल्ली में जाने वाले वाहनों को भी बॉर्डर पर रोक दिया जाएगा।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News