दिल्ली में आतंकियों ने ‘सैंपल’ के लिए उसे डेनियल पर्ल जैसे मार डाला, कौन था वह बदनसीब!

17
दिल्ली में आतंकियों ने ‘सैंपल’ के लिए उसे डेनियल पर्ल जैसे मार डाला, कौन था वह बदनसीब!

दिल्ली में आतंकियों ने ‘सैंपल’ के लिए उसे डेनियल पर्ल जैसे मार डाला, कौन था वह बदनसीब!

नई दिल्लीः जहांगीरपुरी से गिरफ्तार आतंकी उत्तराखंड के उधम सिंह नगर निवासी जगजीत सिंह (29) और जहांगीरपुरी के नौशाद मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नया खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि दोनों आतंकियों ने अपनी काबिलियत साबित करने के लिए एक शख्स की निर्मम हत्या कर उसका वीडियो बनाकर आकाओं को भेजा था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर एक लाश के सड़े-गले टुकड़े भी बरामद किए हैं, लेकिन स्पेशल सेल के अधिकारियों के पास गिरफ्तारी के कई दिन बाद भी इस बात का जवाब नहीं है कि मरने वाला कौन है?

क्या मृतक पुलिस का मुखबिर था?


हालांकि, मृतक को लेकर काफी चर्चाएं हैं। कुछ पुलिस सूत्र दबी आवाज में यह कह रहे हैं कि मरने वाला पुलिस का मुखबिर था। किसी का कहना है कि ऐसे ही किसी व्यक्ति का चयन कर के आरोपियों ने उसे मार डाला। हालांकि, सोमवार सुबह तक अधिकारिक तौर पर अडिशनल सीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा का कहना था कि मामले में इतना ही अपडेट है कि इन आतंकियों ने हत्या कर वीडियो अपने आकाओं के भेजा। पुलिस सूत्रों से यह भी जानकारी मिली थी कि आरोपियों ने उस युवक के चेहरे को पन्नी लपेटकर गला रेता था और हत्या के समय एक आरोपी वीडियो बना रहा था। वीडियो अपने आकाओं को भेजने के बाद आरोपियों ने शव के आठ टुकड़े कर भलस्वा डेयरी क्षेत्र में फेंक दिया था। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर ही भलस्वा डेयरी इलाके से शव के टुकड़े बरामद किए हैं। एजेंसियों से मिली रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस लड़के का शव भलस्वा डेयरी क्षेत्र से बरामद किया गया है, उसके कंधे पर त्रिशूल का टैटू बना हुआ था। हालांकि पुलिस मरने वाले के पहचान को लेकर कुछ नहीं कह रही है। पुलिस के इस अपडेट से लगता है कि पुलिस मरने वाले के बारे में मीडिया को बताना नहीं चाहती है। चूंकि आरोपी रिमांड पर हैं, तो उन्होंने इस बात का खुलासा भी जरूर किया होगा कि मरने वाला कौन था?

सिर कलम, शव के टुकड़े कर वीडियो विदेश भेजा… दिल्ली में दो आतंकियों की करतूत जान हिल जाएंगे

सबूत जुटाने के लिए आज भी छापेमारी

वहीं, पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि आज भी पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर कई जगह छापेमारी कर सकती है। इस दौरान पुलिस के हाथ कई अन्य सुराग व सबूत पुलिस के हाथ लग सकते हैं, जिससे यह साफ हो सकता है कि आरोपियों के नापाक मंसूबे सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ना ही था या किसी और ही इरादे से आरोपियों को यहां भेजा गया था।

12 जनवरी को स्पेशल सेल ने पकड़े थे दो आतंकी

बता दें कि 12 जनवरी को स्पेशल सेल की टीम ने जहांगीरपुरी से उत्तराखंड के उधम सिंह नगर निवासी आरोपी जगजीत सिंह (29) और जहांगीरपुरी निवासी नौशाद (56) को गिरफ्तार किया था। इनके पास के काफी असलाह भी बरामद हुए थे। इनकी निशानदेही पर भलस्वा डेरी इलाके में एक कमरे से दो हैंड ग्रेनेड मिले थे। उसी कमरे में एफएसएल को इंसानी के खून के निशान भी मिले थे, जिसके बाद हत्या का खुलासा हुआ था। फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं।

navbharat times -दिल्ली में उसे मारकर पाक भेजा आतंक का ‘टेस्ट सैंपल’, रूह कंपा रही यह साजिश

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News