दिल्ली के सरोजिनी नगर में चाहिए दुकान या ऑफिस तो आ रहा है मौका, इसी हफ्ते थोक में होगी बिक्री

24
दिल्ली के सरोजिनी नगर में चाहिए दुकान या ऑफिस तो आ रहा है मौका, इसी हफ्ते थोक में होगी बिक्री

दिल्ली के सरोजिनी नगर में चाहिए दुकान या ऑफिस तो आ रहा है मौका, इसी हफ्ते थोक में होगी बिक्री


नई दिल्ली: अगर आप बिजनस करना चाहते हैं। इसके लिए सरोजिनी नगर में दुकान या ऑफिस खोलना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। इस सप्ताह आपको मौका मिल सकता है। अभी से तैयारी कर लें। दरअसल सरकार के स्वामित्व वाली राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम (NBCC) इस सप्ताह सरोजिनी नगर डाउनटाउन प्रोजेक्ट में कार्यालयों और दुकानों की 622 इकाइयों की थोक बिक्री करेगी। इस बिक्री के बाद एनबीसीसी (NBCC) अक्टूबर तक कब्जा देना शुरू कर देगी। एनबीसीसी का सितंबर तक दक्षिण दिल्ली (South Delhi) के नौरोजी नगर में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (WTC) में खरीदारों को कब्जा देने का लक्ष्य है। एनबीसीसी (NBCC) के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक, सरोजिनी नगर (Sarojini Nagar) डाउनटाउन परियोजना में यूनिट्स की बिक्री से करीब 1,300 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आश्वस्त हैं। उनके मुताबिक, इस प्रोजेक्ट में रियल एस्टेट के कई बड़े कारोबारियों ने रुचि दिखाई है। इस प्रोजेक्ट में बोली लगाने वाले को 18 महीने के अंदर पूरा भुगतान करना होगा। एनबीसीसी (NBCC) इस परियोजना के तहत करीब 34 लाख वर्ग फुट निर्मित क्षेत्र की पेशकश कर रहा है।

‘हर की पौड़ी से बेहतर दिखेगा सिमरिया घाट’, नीतीश के करीबी मंत्री ने बताया कब तक हो जाएगा डेवलपमेंट

2.2 एकड़ जमीन पर किया जा रहा डेवलप

डाउनटाउन परियोजना सरोजिनी नगर मेट्रो स्टेशन और मौजूदा सरोजिनी नगर बाजार के पास है। इसे लगभग 2.2 एकड़ भूमि पर विकसित किया जा रहा है। परिसर आठ मंजिला होगा। इसमें बेसमेंट भी बनाया जाएगा। इस परिसर में नीचे पहली और दूसरी मंजिल में रिटेल व्यवसायों के लिए दुकानें होंगी। वहीं तीसरी से आठवीं मंजिल तक कार्यालय के लिए जगह होगी। डब्ल्यूटीसी परियोजना के मामले में, एनबीसीसी ने लगभग 50% निर्मित स्थान की बिक्री से अब तक लगभग 6,200 करोड़ रुपये जुटाए हैं। एक अधिकारी ने कहा, “हमारा ध्यान अब दोनों परियोजनाओं में कब्जा देने पर है। हम डाउनटाउन परियोजना में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं।”

Navbharat Times -Faridabad News: अफसरों की ‘हरी झंडी’ से फरीदाबाद की ग्रीन बेल्ट पर कब्जा, 200 से ज्यादा जगहों पर अवैध निर्माण

आवासीय परियोजना का होगा निर्माण

इन परियोजनाओं से जुटाई गई धनराशि का उपयोग एनबीसीसी द्वारा दक्षिणी दिल्ली में शुरू की जा रही सरकारी आवासीय परियोजना के निर्माण के लिए किया जाएगा। डाउनटाउन परियोजना सरोजिनी नगर सरकारी आवासीय कॉलोनी के पुनर्विकास के लिए 14 पैकेजों में से एक है। अधिकारियों ने कहा कि आवासीय टावरों के दो अन्य पैकेजों पर काम चल रहा है। सरकारी आवास परियोजनाओं के लिए धन उत्पन्न करने के लिए सरोजिनी नगर या निर्मित स्थान में जमीन के कुछ पार्सल बेचने के लिए सरकार को अभी तक एक फोन करना है या नहीं। सरोजिनी नगर पुनर्विकास 2016 में केंद्रीय मंत्रिमंडल की सात परियोजनाओं में से एक है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News