दिल्ली एयरपोर्ट पर अफरातफरी की खबरों से भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, लगा दी क्लास

88
दिल्ली एयरपोर्ट पर अफरातफरी की खबरों से भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, लगा दी क्लास

दिल्ली एयरपोर्ट पर अफरातफरी की खबरों से भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, लगा दी क्लास

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर दिल्ली एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर भारी भीड़ और यात्रियों की लंबी कतारों की तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। लोग शिकायत कर रहे हैं कि व्यवस्था ठीक नहीं होने को कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भीड़ और अफरातफरी को लेकर यात्रियों की शिकायतें मिल रही है। इन शिकायतों के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारियों से बात की, लेकिन कुछ हल नहीं निकला। ऐसे में सोमवार को खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर अचानक पहुंच गए। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद हर प्वाइंट पर पहुंचकर स्थिति का जायदा लिया और भीड़ की वजह को समझने की कोशिश की।

​दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचें सिंधिया

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी भीड़ की खबरें लगातार आ रही हैं। सोशल मीडिया पर लोग फोटो और वीडियो पोस्ट कर इसकी शिकायत कर रहे हैं। लगातार बढ़ रही शिकायतों के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया सरप्राइज विजिट के लिए खुद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंच गए हैं। दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल 3 पर पहुंचे सिंधिया ने भीड़ को नियंत्रित करने और यात्री सुविधा को लेकर निर्देश दिए है।

​अधिकारियों की लगा दी क्लास

96167211 -

ज्योतिरादित्य सिंधिया के औचक निरिक्षण के दौरान उनके साथ एविएशन सचिव राजीव बंसल भी मौजूद थे। उन्होंने एयरपोर्ट पर मौजूद सीआईएसएफ , BCAS,जीएमआर के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें निर्देश दिया। उन्होंने सीआईएसएफ को निर्देश दिया कि वो तत्काल प्रभाव से उन व्यवस्थाओं को लागू करें, जिससे भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

​1 हफ्ते का मिला वक्त

1-

उड्डयन मंत्री ने एयरपोर्ट स्टाफ और सुरक्षा अधिकारियों को 1 हफ्ते का वक्त दिया है। उन्हें इस दौरान सभी जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है और सुरक्षा और एमिग्रेशन में लगने वाले लंबे इंतजार को कम करने को कहा है।

​लगातार मिल रही थी शिकायत

96167279 -

गौतरलब है कि पिछले कुछ वक्त से दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार बढ़ रही भीड़ और अफरातफरी की शिकायतें बढ़ने लगी। लोग एयरपोर्ट के भीतर भारी भीड़ की फोटो शेयर कर रहे हैं। इस भीड़ को लेकर पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर ने टर्मिनल 3 पर लगे एक्सरे स्कैनिंग मशीन का जिम्मेदार ठहराया और कहा कि मशीन बहुत स्लो हैं, इसलिए बहुत वक्त लग रहा है। इसी के कारण एयरपोर्ट पर भीड़ जमा हो रही है।

राहत की उम्मीद

96167280 -

माना जा रहा है कि सिंधिया के हस्तेक्षप के बाद यात्रियों को हो रही परेशानियों से जल्द ही राहत मिल सकती है। टर्मिनल पर इकट्ठा होने वाले भीड़ को जल्द नियंत्रित किया जाएगा।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News