दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे हैं तो रहिए अलर्ट ! चोरी की वारदातों ने बढ़ाई चिंता, पढ़िए पूरी खबर

22
दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे हैं तो रहिए अलर्ट ! चोरी की वारदातों ने बढ़ाई चिंता, पढ़िए पूरी खबर

दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे हैं तो रहिए अलर्ट ! चोरी की वारदातों ने बढ़ाई चिंता, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली : वर्ल्ड क्लास दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को सस्ते में होटल और कैब दिलाने का लालच देने वाले दलालों के सक्रिय होने के साथ ही अब चोर भी यहां पांव पसारने लगे हैं। पिछले कुछ दिनों में यहां चोरी की चार वारदात हो चुकी हैं। इनमें से एक वारदात में तो चोर पुराने एटीसी टावर ऑफिस में लगे एल्युमीनियम का गेट ही काटकर ले जा रहा था। जबकि दूसरे मामले में कतर से आए एक यात्री का सामान कैब वाला लेकर भाग गया। चोरी के दो मामले एटीसी टॉवर बिल्डिंग में हुए। गंभीर बात यह है कि चोर इस हाई सिक्योरिटी एरिया में घुसने में कामयाब कैसे हो गए।

टैक्सी वाला सामान लेकर हुआ चंपत
मामले में आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस को केरल के रहने वाले पीड़ित अनीश मीरा साहब (35) ने बताया कि वह 15 मार्च को कतर से आईजीआई एयरपोर्ट के टी-3 उतरे थे। वह दोहा से एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर-एआई-972 से सुबह 4:45 पर यहां पहुंचे। टी-3 में उन्होंने डिपार्चर गेट नंबर-1 के सामने से महिपालपुर के होटल जाने के लिए टैक्सी ली। महिपालपुर जाते वक्त रास्ते में उन्होंने टैक्सी रुकवाई और टॉयलेट करने लगे। इस दौरान टैक्सी वाला उनका सारा सामान लेकर भाग गया।

एरोसिटी के एक रेस्टोरेंट से सोने की चूड़ियां हुईं चोरी
दिल्ली के राम विहार ईस्ट के रहने वाले पीड़ित आशुतोष ठक्कर ने पुलिस को बताया कि 3 मार्च को वह अपनी पत्नी के साथ आईजीआई थाना इलाके के एक रेस्टोरेंट में गए थे। वहां उनकी पत्नी की सोने की चूड़ियां चुरा ली गईं। आरोप है कि रेस्टोरेंट स्टाफ ने उन्हें सपोर्ट नहीं किया, लेकिन वह रेस्टोरेंट के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने की जिद करते रहे। तीन-चार घंटे की फुटेज देखने के बाद उन्हें रेस्टोरेंट का एक स्टाफ इशाक उनकी पत्नी की गोल्ड बैंगल उठाता हुआ नजर आया। उस वक्त उन्हें कुछ काम था। वह चले गए थे। बाद में 15 मार्च को उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है।

हाई सिक्योरिटी इलाके में घुसा चोर
12 मार्च की दोपहर साढ़े 3 बजे के करीब ओल्ड एटीसी टावर जैसे हाई सिक्योरिटी इलाके में एक चोर घुस गया। जो यहां लगे एल्युमीनियम के गेट को काटकर ले जाने की कोशिश कर रहा था। उसने एल्युमीनियम का और भी सामान चोरी कर रखा था। गेट काटते वक्त हुई आवाज से यहां तैनात सुरक्षा गार्ड रतन सिंह को भनक लग गई। उन्होंने चोर को पकड़ लिया। अधिकारियों को सूचना दी गई और पीसीआर कॉल की गई। फिर आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया। मामले में पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान रंगपुरी पहाड़ी नाला कैंप झुग्गी के रहने वाले प्रमोद कुमार विश्वकर्मा के रूप में हुई।

एनएटीएस बिल्डिंग में भी पकड़ा गया युवक
11 मार्च को आईजीआई की एनएटीएस बिल्डिंग में भी सुबह 11 बजे के करीब एक चोर घुस गया। हालांकि, जब यह चोर यहां से सामान लेकर फरार होने के चक्कर में था। तभी सुरक्षा गार्डों ने इसे पकड़ लिया। मामले में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, फायर डिपार्टमेंट में सीनियर सुपरिंटेंडेंट जोगेंद्र ने इसकी शिकायत पुलिस में 112 नंबर पर पीसीआर कॉल करके की। पुलिस ने बताया कि इस मामले में पकड़े गए आरोपी की पहचान रंगपुरी पहाड़ी नाला कैंप निवासी रोहित सिंह के रूप में हुई।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News