दिल्लीः फोन से सिम और पर्स से डेबिट कार्ड निकाल एक लाख से अधिक उड़ाए

82

दिल्लीः फोन से सिम और पर्स से डेबिट कार्ड निकाल एक लाख से अधिक उड़ाए

हाइलाइट्स

  • SSC का एग्जाम देने आए युवक को लगा एक लाख से ज्यादा का चूना
  • साइबर क्रिमिनल्स ने फोन से सिम और पर्स से डेबिट कार्ड निकाला
  • भिषेक सिंघल (26) मेरठ के कंकरखेड़ा इलाके में रहते हैं

नई दिल्ली
शातिर बदमाशों ने स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) के कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल का एग्जाम देने आए युवक को एक लाख रुपये से ज्यादा का चूना लगा दिया। कैंडिडेट एक घंटे तक अंदर एग्जाम दे रहा था और बाहर साइबर क्रिमिनल्स उसके खाते में सेंध लगा रहे थे। एग्जाम सेंटर पर खड़े स्कूटर की डिग्गी में रखे पर्स से तीन डेबिट कार्ड और मोबाइल से दो सिम निकालकर वारदात को अंजाम दिया गया। पीड़ित ने शाहदरा जिले के विवेक विहार थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

अभिषेक सिंघल (26) मेरठ के कंकरखेड़ा इलाके में रहते हैं। वह शुक्रवार सुबह 8:30 बजे विवेक विहार स्थित अर्वाचीन भारती भवन स्कूल आए थे। यहां उनका एसएससी का एग्जाम था, जो सुबह 9 से 10 बजे के बीच था। उन्होंने स्कूटर को स्कूल के बाहर खड़ा किया था। डिग्गी में पर्स और मोबाइल रख दिए। सेंटर के भीतर चाबी ले जाने की इजाजत भी नहीं थी। इसलिए उन्होंने स्कूल परिसर में एक जगह सभी कैंडिडेट्स के सामान के साथ अपनी चाबी भी रख दी। वह करीब 10:10 बजे एग्जाम देकर स्कूल से बाहर आ गए।

नाबालिग बेटे के सामने पति की हत्या करने वाली महिला को जमानत नहीं, दिल्ली कोर्ट ने खारिज की याचिका
स्कूटर की चाबी वैसे ही लगी हुई थी। उन्होंने डिग्गी से मोबाइल निकालकर देखा तो सिम नॉट अवेलेबल दिखा रहा था। उन्हें लगा शायद फोन खराब हो गया। इसलिए स्कूटर पर सवार होकर मेरठ के लिए रवाना हो गए। रास्ते में कॉल करने की जरूरत महसूस हुई तो फोन की ट्रे खोलकर देखी, जिसके भीतर से दोनों सिम गायब थे। शक होने पर पर्स चेक किया तो उसके भीतर से तीनों डेबिट कार्ड भी गायब थे। जब तक वह इस माजरे को समझते बदमाश उनके एक कार्ड से 75 हजार और दूसरे से 25 हजार रुपये निकाले जा चुके थे, जबकि तीसरे कार्ड से करीब 7000 रुपये की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली गई थी।

navbharat times -Crime News: गर्लफ्रेंड को मनाली घुमाने के लिए नहीं थे पैसे, चुराने लगा गाड़ियां
सिम से बदले पिन
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शातिर बदमाशों ने तीन डेबिट कार्ड से पर्स और मोबाइल से दोनों सिम निकाले। दोनों सिम को एक नए मोबाइल में डाला, जिसके बाद डेबिट कार्ड के पिन नंबर चेंज करने का प्रोसेस शुरू किया गया। इसमें ओटीपी पीड़ित के मोबाइल नंबर पर आने थे, जिसके सिम बदमाश अपने मोबाइल पर इस्तेमाल कर रहे थे। इससे वह शातिराना तरीके से वारदात को अंजाम देने में सफल रहे। एसएससी का यह एग्जाम 13 से 24 अगस्त के बीच कई पालियों में चल रहा है। इसलिए कुछ और वारदातों को भी इसी तरह से अंजाम देने की आशंका है।

Cyber-Crime

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link